आज का राशिफल 03 अप्रैल 2023 सोमवार:  किसका होगा विवाद-किसकी बढ़ेगी आमदनी ? जानें ज्योतिषाचार्य से?

rashifl

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी   

आज का राशिफल 03 अप्रैल 2023 सोमवार:  किसका होगा विवाद-किसकी बढ़ेगी आमदनी ? जानें ज्योतिषाचार्य से?

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
संपर्क के माध्यम से कोई जानकारी मिले तो वह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। संतान को करियर संबंधी समस्याओं के समाधान से शांति और राहत मिलेगी। किसी भी स्थिति में अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और कोई भी काम सोच-समझकर करें। फालतू के कामों में पैसा बर्बाद न हो इसका विशेष ध्यान रखें। बिजनेस में किसी तरह का काम शुरू करें। आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेंगे। किसी बड़े अधिकारी या राजनेता से आपकी मुलाकात आपको लाभ देगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आपको घर में बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह प्राप्त होगा। मांगलिक कार्य संबंधी कोई योजना बन सकती है। आप जिस काम में मेहनत कर रहे हैं उसका परिणाम आपको देखने को मिलेगा। किसी मित्र से अनबन हो सकती है। खरीदारी करते समय अपने बजट का ध्यान रखें नहीं तो परेशानी हो सकती है। पब्लिक डीलिंग और मीडिया से जुड़ी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें। दफ्तर में अधिकारी-कर्मचारियों से बात करते समय उचित व्यवहार बनाए रखें, नहीं तो कुछ काम रुक सकते हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज कोई भ्रम हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने से निश्चित समाधान मिलेगा। साथ ही शांति की तलाश में कुछ समय किसी धार्मिक स्थान पर बिताएं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी भी काम में आलस्य और आत्मविश्वास के कारण परेशानी हो सकती है। इसलिए ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने पर चिंता न करें। आज कारोबार पर पूरा ध्यान दें। जिस काम को आप आसान समझते हैं वह मुश्किलों से भरा होगा। काम के साथ परिवार के साथ समय बिताएं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का दिन अनुकूल रहेगा। घर में बिखरी हुई चीजें आज से फिर से बनने लगेंगी। आज आपको उचित सलाह जरूर मिलेगी। स्वजनों के आने-जाने से घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। भाई-बहन के संबंधों में खटास न आए इसका विशेष ध्यान रखें। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए समय बहुत सावधानी से व्यतीत करना चाहिए। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी सौदा करने से पहले कागज़ात जांच लें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आपने जो योजना बनाई है उसके अनुसार काम करने से आपको सफलता मिलेगी। लंबे समय से मन में चल रहा कोई विवाद खत्म होगा। इसलिए आप सकारात्मक रह सकते हैं और अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से झगड़ा हो सकता है। आज कोई कार्यक्रम न बनाएं। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना अच्छा है। व्यापार में आज आपको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए विरोधी आपका मनोबल तोड़ने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 03 अप्रैल 2023 सोमवार: चैत्र शुक्ल पक्ष, द्वादशी, प्रदोष व्रत

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आपको अनुभवी लोगों से कुछ ज्ञान प्राप्त होगा, जो आपके लिए लाभदायक है। लंबे समय से चला आ रहा पारिवारिक विवाद खत्म हो सकता है। जमीन को लेकर जो परेशानी चल रही है, उस पर सोच समझकर ही कोई फैसला लें। अपनी योजनाओं पर आगे बढ़ने से पहले सोचें। क्रोध और अहंकार से स्थिति बिगड़ सकती है। व्यापार में आज अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के बीच आज झगड़ा हो सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
मीडिया और संपर्क सूत्रों के माध्यम से आपको नई जानकारी मिल सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आप अपनी चतुराई और सूझबूझ से किसी भी परेशानी को दूर कर सकते हैं। कुछ समय योग और ध्यान के लिए निकालने से भी आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज वाद-विवाद से दूर रहें। नहीं तो आपको किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज के युवाओं के लिए शिक्षा और करियर पर ध्यान दें। आज का कारोबार अच्छा रहेगा। लेकिन इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स आदि से जुड़ी दिक्कतें आ सकती हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
खुद को भावनात्मक रूप से मजबूत रखें। जरूरतमंदों की मदद करने से आपको आध्यात्मिक और मानसिक शांति मिलेगी। अगर आप कर्ज लेने का प्रयास कर रहे थे तो आज आपकी समस्या का समाधान हो सकता है। किसी करीबी से अचानक अनबन हो सकती है। किसी भी स्थिति में क्रोधित और आवेश में आने के बजाय समाधान खोजने का प्रयास करें। भूमि-भवन में आज कोई बड़ी डील होने की संभावना है। दफ्तर में चल रहा मतभेद आज सुलझ जाएगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज कुछ चुनौतियां आएंगी, लेकिन इसका समाधान भी आपको मिलेगा। घर की किसी समस्या के समाधान के लिए यह सही समय है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम होगा। दूसरों की दी हुई सलाह गलत भी साबित हो सकती है। अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा रखें। यदि उनकी कोई योजना विफल होती है तो युवाओं को अपना मनोबल मजबूत रखना चाहिए। व्यापार में आज कहीं भी निवेश करने से न चूकें। दफ्तर के कामकाज और कार्यशैली में परेशानी हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आलस्य छोड़कर पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करें। अपने लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करने वाले युवाओं को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। किसी भी काम को करने से पहले बजट का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, किसी के काम में दखल देने से आलोचना और निंदा हो सकती है। कर्मचारियों के असहयोग से परेशानी हो सकती है। ऑफिस का माहौल अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के बीच उचित संबंध रहेंगे। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूर रहें अन्यथा वैवाहिक जीवन में परेशानी आ सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा और चल रही शिकायतें भी दूर होंगी, रिश्ते मजबूत होंगे। आप अतीत की गलतियों से सीखकर वर्तमान को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। बच्चों की गतिविधियों और संगति पर नजर रखने की जरूरत है, अपने सामान का ध्यान खुद रखें। फालतू की बातों में समय बर्बाद करने के बजाय थोड़ा समय अपने परिवार और निजी कामों को दें। दैनिक आय में वृद्धि हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण ऑर्डर को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन से आप कुछ समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याओं को धैर्य और संयम से सुलझाने में सफल रहेंगे। मकान परिवर्तन से संबंधित विषयों पर चर्चा हो सकती है जो सकारात्मक भी रहेगी। बेवजह के खर्चों में कटौती करें, बिगड़ता बजट परेशानी में डाल सकता है। घर के वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान करें। भावुक होकर खुद को ठेस न पहुंचाएं। दफ्तर में एक छोटी सी गलती परेशानी का कारण बन सकती है। बेहतर होगा आप उच्चाधिकारियों की मदद लें।

Share this story