वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

साल 2023 तुला राशि (Libra Yearly Horoscope 2023)  वालों के लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। नौकरी को लेकर अधिकारियों से विवाद हो सकता है। व्यापार में किसी बड़े सौदे के लिए चक्कर लगाने पड़ेंगे। अप्रैल के बाद कोई सर्जरी भी की जा सकती है। (Tula Varshik Rashifal 2023) चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा। यदि आप व्यापार में कोई बड़ा निवेश नहीं करते हैं तो बेहतर होगा कि न ही किसी को पैसे उधार दें। अप्रैल के बाद राहु सप्तम भाव में आ जाएगा, जिससे आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं। किसी गुप्त संबंध को उजागर करने से आपकी छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।  देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…


जनवरी 2023 का राशिफल
इस महीने सौदा करते समय सावधान रहें। किसी भी कागज या किसी समझौते पर हस्ताक्षर करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसमें कोई गलती न हो। आप गहनों, खाद्य पदार्थों और सौंदर्य प्रसाधनों पर अधिक खर्च कर सकते हैं। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आमदनी अच्छी रहेगी और स्थाई संपत्ति से लाभ होगा। घरेलू मामलों में आपको सफलता मिलेगी। विरोधियों से संबंध सुधरेंगे। कम्युनिकेशन गैप के कारण विवाद हो सकता है। बच्चों के प्रति भी सख्त रवैया हो सकता है। कार्यस्थल पर अपने समकक्षों से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।

लव लाइफ: पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। संबंधों में मधुरता आएगी। अविवाहित लोगों के भी विवाह होने के योग हैं।

नौकरी-व्यवसाय: इस महीने आपको नौकरी में कोई नया पद मिल सकता है या आपकी वर्तमान स्थिति में उन्नति हो सकती है। यदि आप व्यवसाय में हैं तो आपके व्यापार में वृद्धि होगी या आप नए व्यवसाय में भी हाथ आजमाएंगे।

स्वास्थ्य: आप किसी पुराने दर्द या बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। चर्म रोग होने की भी संभावना रहती है।



फरवरी 2023 का राशिफल
इस माह परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। परिवार के सदस्य आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे। भाइयों से सहयोग मिलेगा, संबंधों में मधुरता आएगी। किसी वरिष्ठ या गुरु का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का प्रयोग सावधानी से करें। आमदनी अच्छी बनी रहेगी। योजनाएं सफल होंगी और बीमारी में भी लाभ होगा। राजनीतिक लोगों को पद पाने के अवसर प्राप्त होंगे। सहयोग की अपेक्षाएं व्यर्थ होंगी। इस अवधि में अटका हुआ कार्य पूरा होगा और लक्ष्य की प्राप्ति संभव है। काम समय पर हो जाएगा। प्रॉपर्टी को लेकर कोई बड़ा प्लान आपके दिमाग में आ सकता है।

लव लाइफ: लव लाइफ के लिए यह महीना शुभ रहेगा। पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे और कुछ सुखद घटनाएं भी हो सकती हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में अप्रत्याशित सफलता और लाभ के संकेत हैं। कोई नया प्रोजेक्ट आपको सौंपा जा सकता है। व्यापार के लिए माह उत्तम है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से यह महीना अच्छा रहेगा। सितारे किसी बीमारी की ओर इशारा नहीं कर रहे हैं। आपको बस जोड़ों के दर्द से सावधान रहने की जरूरत है।



मार्च 2023 का राशिफल
इस महीने विवादों में जीत होगी। मित्रों से मुलाकात होगी और सारे काम ठीक से पूरे होंगे। धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ समय अच्छा रहेगा। किसी नए स्थान पर जाने की योजना बन सकती है। संतान से खुशखबरी मिल सकती है। भाइयों से सहयोग बना रहेगा। कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। यह महीना प्रॉपर्टी के किसी बड़े फैसले को टालने का है। आप कोई नया वाहन या कोई मशीनरी खरीदना चाह सकते हैं। आप परिस्थितियों का पूरा जायजा लेने के बाद ही कोई फैसला लेते हैं। काम की अधिकता रहेगी। दाम्पत्य संबंध मधुर रहेंगे और कार्यस्थल पर सुखद माहौल रहेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। पार्टनर से कोई सरप्राइज या गिफ्ट भी मिल सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आपके काम में काम की गति तेज रहेगी। आपकी दक्षता और समझ की सराहना की जा सकती है। व्यापार में आय स्थिर रह सकती है।

स्वास्थ्य: आपको अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है। मधुमेह और रक्तचाप के रोगियों को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।



अप्रैल 2023 का राशिफल
इस माह परिवार से संबंध अच्छे रहेंगे। आप कहीं बाहर जाना चाह सकते हैं। आप किसी पारिवारिक समारोह में भी शामिल हो सकते हैं। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। समय अच्छा बीतेगा। सभी से मदद मिलेगी। परिवार में प्रभुत्व रहेगा, साथ ही अज्ञात का भय, चिंता भी बनी रहेगी। इस माह संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। अगर आप कोई संपत्ति बेचना चाहते हैं तो यह समय काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। नया वाहन मिलने के भी योग हैं। छात्रों के लिए यह समय हर तरह से बेहतर है। सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी और धन लाभ होगा।

लव लाइफ : पार्टनर की तरफ से आपको कोई तोहफा मिल सकता है। इस माह आपके आपसी संबंध काफी मधुर और विवादों से दूर रहेंगे। एक दूसरे के परिवारों के प्रति आपका व्यवहार भी सम्मानजनक रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में यह महीना उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। शुरुआत तनाव से होगी लेकिन फिर माहौल आपके पक्ष में रहेगा।

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर इस माह कोई तनाव नहीं है। लेकिन बदलते मौसम के साथ पेट दर्द की समस्या हो सकती है।



मई 2023 का राशिफल
इस महीने आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। परिवार में कोई अच्छी आ सकती है। कुछ धार्मिक अनुष्ठान भी हो सकते हैं। इस महीने परिवार के साथ मौज-मस्ती करने के कई मौके आएंगे। संतान का सहयोग मिलेगा। आपको धन, मकान और संपत्ति की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों की रुचि पढ़ाई में होगी। महिलाओं को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। काम समय पर पूरा हो जाएगा। खर्चे ज्यादा रहेंगे। परिवार में खुशियां आएंगी। वाहन सावधानी से चलाएं। चोट लग सकती है। सतर्क रहें।

लव लाइफ: लव लाइफ शुभ रहेगी। रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर समय आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। आपको पदोन्नति और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में समय अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य : सेहत अच्छी रहेगी। पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी लेकिन वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?



जून 2023 का राशिफल
इस माह कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। विरोधी पीछे हटेंगे। दाम्पत्य सुख मिलेगा और विद्यार्थी को सफलता मिलेगी। आमदनी ठप हो जाएगी। माता-पिता से सुख और सहयोग मिलेगा। आमदनी कम और परेशानी ज्यादा हो सकती है। नया वाहन खरीदने की योजना बन सकती है। काम समय पर हो जाएगा। यह काम पर मरीजों के साथ काम करने का समय है। सफलता धीरे-धीरे मिलेगी। काम पूरा होने में थोड़ा विलंब होगा। आपको अपना फोकस बनाए रखना होगा। आपको सफलता मिलेगी। संपत्ति के लिए समय अच्छा है। नया वाहन खरीदने के इच्छुक हैं।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आपको कुछ आश्चर्य हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर मरीजों के साथ काम करने का समय है। कुछ बड़े सौदे अचानक अटक सकते हैं। कानूनी समस्या या धन संबंधी समस्या हो सकती है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय मिलाजुला रह सकता है। कोई एलर्जी या संक्रमण आपको परेशान कर सकता है। बुखार आदि की समस्या से भी आप परेशान रहेंगे।



जुलाई 2023 का राशिफल
इस माह प्रॉपर्टी में स्थितियां सामान्य रहेंगी। कानूनी परेशानी कम हो सकती है। कोई फैसला आपको राहत दे सकता है। सरकारी सहायता भी मिल सकती है। परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। माता का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। काम में रुकावटें और आय संतुष्टि पूर्ण नहीं होगी। पारिवारिक विवाद भी हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें। त्वचा संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। कार्यों में थोड़ी तेजी आएगी और सहयोग की उम्मीदें पूरी होंगी।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ अनुकूलता रहेगी। ससुराल पक्ष से कुछ अच्छी जानकारी मिल सकती है। किसी बात को लेकर सामान्य बहस हो सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी से आपकी आमदनी संतोषजनक नहीं रहेगी, जिससे मन विचलित रहेगा। व्यापार के लिए अच्छा समय है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव बना रहेगा लेकिन कोई भी शारीरिक रोग आपको परेशान नहीं करेगा।



अगस्त 2023 का राशिफल
इस महीने आप वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। विचार सफल होगा और शुभ समाचार प्राप्त होगा। संतान से सुख मिलेगा। आमदनी अच्छी बनी रहेगी। परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। कुछ नई गतिविधियां संबंधों में मधुरता लाएंगी। परिवार के सदस्यों का सहयोग और विश्वास आपको मिल सकता है। आमदनी अच्छी रहेगी और परिवार से सहयोग मिलेगा। संतान अनुकूल रहेगी। नया काम मिलेगा। अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों और लेखकों को विशेष सफलता मिलने के योग हैं। विचार सफल होगा और काश्तकारों से विवाद हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के लिए कोई खुशखबरी मिल सकती है। आप समय के साथ रिश्ते की गंभीरता को समझ पाएंगे। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी। आपको पदोन्नति के अवसर भी मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहने वाला है। माह के अंतिम दिनों में आपको बुखार आदि या दर्द हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

यह भी पढ़ें : वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?



सितंबर 2023 का राशिफल
इस महीने संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। नया वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। सितारे वाहन से सावधानी के संकेत भी दे रहे हैं। समय कुछ समस्याओं के साथ आएगा। संतान का ध्यान रखना होगा और वेतन में बाधा आ सकती है। धार्मिक कार्यों में रुकावट आएगी। कार्य में कोई विशेष उपलब्धि नहीं मिलेगी। मन उदास रह सकता है। माह में चोट भी लग सकती है। बिजली के उपकरणों के प्रयोग में सावधानी बरतें। परिवार में सब ठीक रहेगा। कोई अनजाना डर आपको सताएगा।

लव लाइफ : प्रेमियों के लिए निराशा भरा समय हो सकता है। मतभेद बढ़ सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आपको नौकरी मिल सकती और लक्ष्य पूरा करने का दबाव भी आप पर रहेगा। व्यापार में आपको अतिरिक्त आय का साधन बनाने पर विचार करना चाहिए।

स्वास्थ्य: अगर कोई व्यसन है तो आपको सही समय पर डॉक्टरी सलाह लेनी चाहिए। उसके कारण कुछ रोगों के योग बन रहे हैं।



अक्टूबर 2023 का राशिफल
इस महीने संपत्ति के लिए समय अच्छा है। किरायेदार मिलनसार होंगे। लाभ हो सकता है। नया वाहन खरीद सकते हैं। परिवार के लिए यह समय थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है। कीमती सामान चोरी या खो जाने का डर हो सकता है। बच्चों को राहत मिलेगी। योजनाएं सफल होंगी और आय में उछाल आएगा। अनुकूल चंद्रमा समय को अनुकूल बना रहा है। विरोधी शांत रहेंगे और विवादों में विजय प्राप्त होगी। न्यायिक कार्यों में पक्ष मजबूत रहेगा और संतान का सहयोग मिलेगा। कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें।

लव लाइफ: प्रेमियों के संबंधों में नजदीकियां और मधुरता आएगी। आपसी सलाह से कोई बड़ा काम बनेगा। उपहार प्राप्त करने का समय आ गया है।

नौकरी-व्यवसाय: समय आपके पक्ष में रहेगा। कोई बड़ा निवेश करते समय आपको विशेषज्ञ की सलाह लेनी होगी।

स्वास्थ्य : सेहत अच्छी रहेगी। घुटने के दर्द में आराम मिलेगा। पुरानी चोटों से भी उभर सकता है। तनाव और थकान दूर होगी।

नवंबर 2023 का राशिफल
इस माह आपको मेहनत अधिक और लाभ कम मिलेगा। आमदनी में उतार-चढ़ाव रहेगा। अन्य लोगों के कारण किया गया प्रयास खराब हो सकता है। चंद्रमा के कारण गृहकार्य चलता रहेगा। कुछ भी नया करने के बारे में न सोचें। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा और कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। आसपास के लोग परेशान करेंगे और कभी-कभी यह मजाक बन सकता है। भाइयों का सहयोग नहीं मिलेगा। खर्चा भी बहुत ज्यादा होगा। स्थिति पहले से काफी बेहतर होगी। परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य को कोई भी चीज चुभ सकती है। भाइयों के बीच सहयोग रहेगा, संतान को लाभ हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर से कोई दुखद जानकारी मिल सकती है। ससुराल पक्ष से संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधों में उपलब्धि मिलने के योग हैं।

नौकरी-व्यवसाय: आपका काम अच्छा रहेगा और मेहनत भी काफी होगी, लेकिन किसी तरह की कमी की ओर आपका ध्यान खींचा जा सकता है. आमदनी बेहतर होगी।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से समय अच्छा रहेगा। आप मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को काफी सक्षम महसूस करेंगे।



दिसंबर 2023 का राशिफल
इस माह सफलता पाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। आमदनी सामान्य रहेगी और भाइयों का सहयोग मिलेगा। संदिग्ध व्यक्तियों के साथ व्यवहार करते समय नुकसान संभव है। परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कोई शुभ समाचार मिलेगा। संतान के प्रति आपकी समझ अच्छी रहेगी। परिवार सुखी रहेगा। अज्ञात भय चिंता का विषय बना रहेगा और विवाद भी बढ़ सकते हैं। सहयोग की अपेक्षा व्यर्थ हो सकती है। पैसों का उचित प्रबंध करने में कठिनाई होगी। आंतरिक कमजोर रहेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। किसी भी समस्या का समाधान होगा। प्रेम के मामलों में समय अच्छा रहेगा। आपको शादी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आपको नौकरी में कुछ अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। बिजनेस में किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से समय अच्छा रहेगा। खांसी और सांस के मरीजों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Share this story