वार्षिक राशिफल 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए? 

वार्षिक राशिफल 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए?

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

इस वर्ष मकर राशि (Capricorn Yearly Horoscope 2023) पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव पड़ेगा, जिससे आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इस साल आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ेगी, लेकिन उतना फल आपको नहीं मिलेगा। कुछ मामलों में चुनौतियां भी रहेंगी। (Makar Varshik Rashifal 2023) कारोबार को पटरी पर लाने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे। पार्टनरशिप बिजनेस में विश्वास न करें। 4 जून से 23 अक्टूबर तक शनि वक्री अवस्था में रहेगा। इस दौरान नकारात्मक विचार आएंगे। व्यापार में नए अनुबंध जून के बाद हो सकते हैं। मनचाहे स्थान पर स्थानान्तरण हो सकता है, लेकिन मौसमी बीमारियों के कारण परेशानी हो सकती है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…


जनवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह परिवार के कुछ सदस्यों से अनबन हो सकती है। अगर किसी रिश्ते में काफी खटास चल रही है तो अलग होने की संभावना है। आप अपने आप में बहुत व्यस्त रहेंगे। मित्रों और प्रेमियों के साथ मेल-मिलाप बिगड़ने की प्रबल संभावना है। इस महीने शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश करें। अगर आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाह रहे हैं तो इस महीने रुकें। आप इस महीने प्रॉपर्टी बेचने का भी मन बना सकते हैं। सरकारी कार्यों में परेशानी हो सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी।

लव लाइफ: रोमांस में नया मोड़ आ सकता है। कोई नई प्रेम कहानी भी शुरू हो सकती है। जीवनसाथी का मूड ठीक रहेगा, प्यार भी मिलेगा।

नौकरी-व्यवसाय : ऑफिस में मेहनत अधिक हो सकती है। इस माह किए गए कार्य आपकी प्रगति में इजाफा कर सकते हैं। कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

लव लाइफ: नसों से जुड़ी समस्या हो सकती है। पुराना दर्द भी इस महीने आपकी परेशानी बढ़ा सकता है। जिन लोगों को दिल की बीमारी है उन्हें इन दिनों सावधान रहने की जरूरत है।



फरवरी 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने की शुरुआत में विवादों में जीत होगी, लेकिन उसके बाद कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं। योजनाएं सफल होंगी और मित्रों से मुलाकात होगी। समय पर काम सफल हुआ तो सहयोग भी मिलेगा। धार्मिक यात्रा हो सकती है। निजी संपत्ति से लाभ होगा और अज्ञात का भय हो सकता है। मेहमान आएंगे और आगमन अच्छा रहेगा। संपत्ति को लेकर कोई योजना बन सकती है। इस माह संपत्ति से कोई लाभ होता नहीं दिख रहा है। आने वाले महीनों के लिए अपनी योजनाओं को स्थगित करें।

लव लाइफ: आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा। कोई बहस नहीं होगी। कोई पुरानी गलतफहमी दूर करने से प्रेम और बढ़ेगा।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आय के अवसर हाथ से जा सकते हैं। व्यापार में समय थोड़ा विपरीत हो सकता है। लाभ मार्जिन कम हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ मानसिक तनाव हो सकता है।



मार्च 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह खर्च की अधिकता रहेगी और अचल संपत्ति के मामले उलझ सकते हैं। संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। वाहन, मशीनरी आदि पर खर्च हो सकता है। नया वाहन खरीदने का मन भी बना सकते हैं। परिवार में कुछ शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा और कोई विवाद नहीं होगा। नए रिश्ते या दोस्ती हो सकती है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। आय में सुधार के साथ सहयोग भी प्राप्त होगा। काम में सफलता मिलेगी और संतान का सहयोग मिलेगा। नया कार्य मिलेगा और यात्रा के योग भी बनेंगे।
लव लाइफ: पार्टनर के साथ प्रेम बढ़ेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो इस महीने आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होने की संभावना है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में समय सामान्य रहेगा। कोई पुराना रुका हुआ प्रोजेक्ट पूरा हो सकता है। व्यापार में आमदनी अच्छी होगी। कुछ लाभदायक सौदे मिलने के योग बन रहे हैं।
स्वास्थ्य: सेहत हर तरह से अच्छी रहेगी। त्वचा से जुड़े रोग भी दूर हो सकते हैं। कुछ छोटे-मोटे संक्रमण के योग बन रहे हैं।



अप्रैल 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह मन प्रसन्न रहेगा और स्थायी संपत्ति में लाभ हो सकता है। खर्च पर नियंत्रण रहेगा। आपको धार्मिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। नकारात्मक बातें हावी हो सकती हैं। आय यथावत रहेगी। अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें। चंद्रमा का गोचर आय को बेहतर बनाए रखेगा। प्रॉपर्टी के लिए समय मध्यम है। आपको अपनी अचल संपत्तियों से कुछ लाभ मिल सकता है। कुछ समय के लिए किसी प्रकार की कानूनी बाधा का भी सामना करना पड़ सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर से अच्छा सहयोग मिलेगा। संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आप किसी धार्मिक अनुष्ठान में भी शामिल हो सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए यह समय मिलाजुला है। महीने के अंत में आमदनी अच्छी रहेगी। व्यवसाय से जुड़े फैसले बहुत सोच समझकर लेने के लिए यह महीना बहुत अच्छा है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए सावधानी का महीना है। वाहन चलाते समय चोट या दुर्घटना का भय रहेगा।



मई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने संपत्ति के लिए भी समय मध्यम है। किसी भी जोखिम भरी योजना या सौदे में प्रवेश न करें। कानूनी विवादों से दूर रहें। परेशानी हो सकती है। अपने बच्चे के साथ दोस्ताना व्यवहार करें। बौद्धिक क्षमता अधिक होगी। आय में वृद्धि के साथ सुख मिलेगा और सहयोग भी मिलेगा। परिवार के साथ घूमने जाने का मौका मिलेगा। खुशियां आएंगी। परिवार के साथ समय अच्छा रहेगा। कोई धार्मिक यात्रा या अनुष्ठान भी हो सकता है। परिवार के सदस्यों से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है।

लव लाइफ: प्रेमियों के लिए समय बेहतरीन हो सकता है। कहीं यात्रा की योजना बन सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: ऑफिस में विवाद हो सकता है। महीने के शुरुआती दिन व्यापार के लिए तनावपूर्ण हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण सौदे को लेकर विवाद हो सकता है।

सेहत: सेहत के लिए महीना थोड़ा खराब रह सकता है। कोई तनाव आपको अनिद्रा और बेचैनी आदि दे सकता है। 



जून 2023 का राशिफल
गणेश जी कहते हैं कि इस माह धन में वृद्धि होने के योग हैं। आप वाहन या मशीनरी खरीदने पर विचार कर सकते हैं। कोई बड़ी बात आपके सामने आ सकती है। कानूनी मामलों में रुकावटें खत्म होंगी। विवादों में पक्ष मजबूत रहेंगे। परिवार भी सहयोग प्रदान करेगा। आमदनी अच्छी रहेगी और परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा। पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। परिवार के लिए अच्छा समय है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने माता-पिता से मदद और आशीर्वाद मिल सकता है। संतान पक्ष से आप संतुष्ट रहेंगे।

लव लाइफ: प्यार के बारे में कुछ अच्छी जानकारी आपको मिल सकती है। अगर कोई विवाद या गलतफहमी है तो इस महीने सुलझ जाएगी।

नौकरी-व्यवसाय: इस महीने आप कई असंभव कार्य पूरे कर सकते हैं। आपकी सराहना की जाएगी। प्रबंधन संतुष्ट होगा। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी तरह के नुकसान की आशंका नहीं है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा हो सकता है। व्यायाम करने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से अधिक स्वस्थ और बेहतर महसूस करेंगे।



जुलाई 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने की योजनाएं सफल होंगी और कार्यस्थल पर अनुकूलता रहेगी। धन लाभ होगा और संतान का सहयोग मिलेगा। विदेश जाने वालों को सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी के लिए समय किसी भी तरह के जोखिम से बचने का है। किसी को भी बयाना राशि या अग्रिम देने से पहले सुनिश्चित कर लें कि कागजी कार्रवाई पूरी हो गई है। कर्ज संबंधी समस्या का समाधान होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा और मित्रों से मुलाकात होगी। संपर्कों का लाभ मिलेगा। आप नया वाहन और घर खरीद सकते हैं। 

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपकी बात सुनी और समझी जाएगी। समय हर दृष्टि से अच्छा रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: कोई नया काम हाथ में होगा। व्यापार विस्तार योजना पर काम होगा। आपको कुछ अच्छे अवसर और नए लोग मिल सकते हैं, जो आपके लिए हर तरह से मददगार साबित हो सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए भी समय अच्छा रहेगा। कोई दिक्कत नहीं आएगी। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें।

 

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023



अगस्त 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह परिवार में वैचारिक कलह हो सकती है। आपके विचार या योजना का विरोध हो सकता है। परिवार को साथ रखने का भी आप पर दबाव रहेगा। काम लगातार चलता रहेगा और मेहमान आएंगे। कार्यक्षेत्र में उथल-पुथल रहेगी और आप अनावश्यक चीजों में अधिक उलझेंगे। आलस्य के कारण कोई बड़ा काम छूट सकता है। गुप्त बातें भी सामने आ सकती हैं। नए कार्य प्राप्त होंगे और अन्य सफलताएं भी प्राप्त होंगी। माह में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है।

लव लाइफ: आपका आपसी समय बेहतर रहेगा। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है। प्रेमियों से आपको आश्चर्य हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय : काम में मन नहीं लगेगा। व्यापार में कोई नया सौदा आपको बड़ा लाभ दिलाएगा।

स्वास्थ्य : सेहत के लिए समय मिलाजुला रहेगा। पुरानी बीमारियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। 



सितंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने संपत्ति को लेकर कोई जोखिम न लें। अब आपके लिए थोड़ा इंतजार करने का समय है। यदि कोई कानूनी विवाद है तो उससे बचने का प्रयास करें। आमदनी अच्छी रहेगी, लेकिन अज्ञात का भय भी चिंता का विषय बना रहेगा। काम से जल्दी घर जाने की इच्छा रहेगी। कुछ नया नहीं करना चाहेंगे। समय बर्बाद होगा। परिवार के लोग सहयोग करेंगे। विरोधियों की आवाज कम होगी। विद्यार्थी को सफलता मिलेगी। परिवार और बच्चों का सहयोग मिलेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ कुछ तनाव हो सकता है। किसी भी मुद्दे पर आपसी सहमति नहीं होगी। माह के अंत में सब ठीक हो जाएगा।

नौकरी-व्यवसाय : नौकरी में जिम्मेदारियों से भागने का भाव रहेगा। व्यापार के लिए समय अच्छा रहेगा। लेकिन, किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें।

स्वास्थ्य: सेहत में सब ठीक रहेगा, लेकिन निराशा और आलस्य आप पर हावी हो सकता है। तो कुछ व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।



अक्टूबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपकी योजनाएँ सफल होंगी और आप प्रसन्न रहेंगे। नए कार्य प्राप्त होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर खुशनुमा माहौल रहेगा। प्रॉपर्टी में समय अच्छा रहेगा। नई संपत्ति खरीदने का मन बनाएंगे? आप नया वाहन खरीद सकते हैं या पुराने वाहन पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। परिवार के प्रति सहयोग और प्रेम की भावना बनी रहेगी। त्योहारी सीजन के दौरान मेहमानों का आपसी मेल-मिलाप और आवाजाही बढ़ सकती है। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ प्रेम बढ़ेगा। ससुराल पक्ष में किसी से विवाद हो सकता है। प्रेमियों के लिए समय सावधान रहने का है। राज खुल सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: जॉब में लक्ष्य समय पर पूरे होंगे। पदोन्नति के योग बन सकते हैं। एक साइड बिजनेस प्लान व्यवसाय में सफल हो सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अनुकूल रहेगा। पेट दर्द से संबंधित परेशानी हो सकती है। खान-पान और रहन-सहन का विशेष ध्यान रखें।



नवंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आप अपनी सूझबूझ से सभी काम करने में सफल रहेंगे। वरिष्ठजन का सहयोग मिलेगा और व्यवसाय में वृद्धि होगी। संपत्ति में लाभ के अवसर हैं। आप कोई पुराना घर या दुकान बेचने का मन बना सकते हैं। किसी भी तरह से, आपको एक लाभदायक अवसर मिल सकता है। परिवार के लिए अच्छा समय है। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता कम रहेगी। सहयोग मिलेगा। संतान से सुख मिलेगा। आपको कोई सुखद जानकारी मिल सकती है। काम में रुकावटें आएंगी। तब से समय अनुकूल रहेगा।

लव लाइफ: प्रेम में सहयोग और समर्पण का माहौल रहेगा। पार्टनर आपके दिमाग और आपकी परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझेगा। प्रेम संबंधों में भी उपलब्धि मिलेगी।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह आप कार्यक्षेत्र में किसी बड़े कार्य को समय पर पूरा कर पाएंगे। इस माह व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है। कर्मचारियों और भागीदारों का भी सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य : पुराने रोगों में राहत मिलेगी, लेकिन लापरवाही बिल्कुल न करें। नहीं तो आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है।



दिसंबर 2023 का राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपको संपत्ति के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। भूमि विवाद में आपको जीत मिल सकती है। राजनेताओं को पद मिलेगा और आर्थिक आधार मजबूत होगा। योजनाएं सफल होंगी और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। सहयोग की उम्मीदें पूरी होंगी। नए कार्य प्रस्ताव प्राप्त होंगे और शुभ समाचार प्राप्त होंगे। काम में सुधार होगा। आप समय का सदुपयोग कर पाएंगे और वाहन सुख की प्राप्ति होगी। संतान से सुख मिलेगा।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी करीबी से हानि हो सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: व्यापार के लिए समय अनुकूल है। आपकी समझ और अनुभव आपको कुछ कठिन परिस्थितियों को संभालने में मदद करेंगे।

स्वास्थ्य : सेहत के मामले में स्थितियां ठीक रहेंगी। हड्डियों के पुराने रोग कुछ परेशानी दे सकते हैं। तनाव से बचने के लिए आपको व्यायाम का सहारा लेना चाहिए।
 

Share this story