वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल : धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

Newspoint24/ ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी

 

वर्ष 2023 सिंह राशि (Leo Yearly Horoscope 2023) वालों के लिए कई उपलब्धियां लेकर आएगा, हालांकि कुछ बातों को लेकर मन में भ्रम की स्थिति रहेगी। पुरानी बीमारियों से निजात मिलेगी। इस साल व्यापार में सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं। आप खुद को आर्थिक रूप से सक्षम पाएंगे। इस वर्ष चंद्रमा और मंगल की युति के कारण आप जमीन, वाहन आदि चीजें खरीद सकते हैं। (सिंह राशिफल 2023) सप्तम भाव में देव गुरु बृहस्पति की उपस्थिति से पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। (Sinh Varshik Rashifal 2023) जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी पर मौजूद अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। संपत्ति को लेकर भाइयों से मामूली विवाद हो सकता है। आपका बच्चा सब कुछ मानेगा। इस वर्ष छात्रों को साक्षात्कार, प्रतियोगी परीक्षाओं आदि में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। धन के मामले में किसी पर विश्वास न करें क्योंकि शनि छठे भाव में है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी से जानिए सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023…

 

सिंह राशिफल जनवरी 2023 (Leo Horoscope January 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने लोहा, तेल और रासायनिक कार्य करने वालों को लाभ होगा। किराएदारों से विवाद हो सकता है। वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें। 3 और 4 जनवरी को आमदनी कम रहेगी। 9-10 जनवरी को मन प्रसन्न रहेगा। 13 तारीख के बाद आमदनी में सुधार होगा। होटल, प्रबंधन और तकनीकी लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। नसों में तनाव रहेगा। दैनिक कार्यों में देरी से अनजानी चिंता रहेगी। 23 जनवरी से समय अनुकूल रहेगा। भाग्य आपका साथ देगा। 25-26 जनवरी से भारी बोझ हल्का हो गया है, महसूस होगा। योजनाएं सफल होंगी और मन प्रसन्न रहेगा।

लव लाइफ : पार्टनर का सहयोग भी नहीं मिलेगा। हो सकता है कि आज आपको अपने विचार साझा करने का मौका न मिले।

नौकरी-व्यवसाय: आपके कार्यस्थल पर स्थितियां आपके विपरीत होंगी और आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। निवेश या उधार देते समय आपको कई बार सोचना चाहिए।

स्वास्थ्य: सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। इस माह कुछ पुरानी बीमारियां आपको थोड़ी परेशान कर सकती हैं।

 

सिंह राशिफल फरवरी 2023 (Leo Horoscope February 2023)
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना हर तरह से अनुकूल रहेगा। आपको कुछ नए संकेत मिल सकते हैं, जो भविष्य में सफलता के द्वार खोलेंगे। काम का दबाव रहेगा लेकिन आप उसे बखूबी संभाल पाएंगे। सितारों की चाल इस बात का संकेत दे रही है कि इन दिनों आपके लिए कुछ अच्छा होगा। परिवार सुखी रहेगा और प्रेम में सफलता मिलेगी। आलस्य समाप्त होगा। बैंक में प्रस्तावित ऋण रद्द हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। कार्यस्थल पर आप अपने समकक्षों से श्रेष्ठ रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सहयोग मिलेगा। परिणाम बेहतर होंगे। 25 फरवरी से 27 फरवरी की सुबह तक विपरीत कार्य हो सकते हैं।

लव लाइफ: पार्टनर से सरप्राइज मिलने की संभावना है। पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: आपकी व्यावसायिक यात्राएं फायदेमंद साबित हो सकती हैं। पार्टनर का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। किसी नई योजना पर काम भी इसी महीने शुरू हो सकता है।

स्वास्थ्य: पुराने रोगों में सुधार होगा। इस माह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


सिंह राशिफल मार्च 2023 (Leo Horoscope March 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने भाग्य का साथ मिलेगा और कई काम एक साथ करने पड़ सकते हैं। शक्ति उत्तम रहेगी और भाई सहयोग प्रदान करेंगे। 7 और 8 मार्च सतर्क रहने का समय होगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें और घर को खाली न छोड़ें। आय उत्तम रहेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा। 17 और 18 मार्च को खर्चे की अधिकता और संतान की चिंता हो सकती है। तब से इसमें सुधार होगा। बहुत काम होगा। आमदनी अच्छी रहेगी और स्थायी संपत्ति से लाभ होने की संभावना है। 25 मार्च से 27 मार्च की शाम तक कोई अप्रत्याशित घटना घट सकती है। योजनाएं विफल हो सकती हैं।

लव लाइफ: आप जो कुछ भी कहते हैं उसका असर आपके पार्टनर पर पड़ सकता है। प्रेम प्रस्ताव स्वीकार हो सकते हैं। प्रेम प्रसंग स्वीकार्य होगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में कई जिम्मेदारियां हो सकती हैं। व्यापार के लिए समय अच्छा हो सकता है। यह विदेश यात्रा का योग है।

स्वास्थ्य: इस माह आपका स्वास्थ्य नरम और गर्म बना रह सकता है। मौसम बदलने से खांसी और संक्रमण हो सकता है।



सिंह राशिफल अप्रैल 2023 (Leo Horoscope April 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने जीवन की यात्रा अच्छी तरह से जारी रहेगी। आमदनी अच्छी रहेगी और परेशानी नहीं होगी। 6-7 अप्रैल को आमदनी में कमी हो सकती है और विवाद बढ़ सकते हैं। 8 से समय पक्ष में रहेगा। काम में सुधार होगा और शुभ समाचार मिलेगा। वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें और किसी से प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश न करें। 17-18 अप्रैल का समय भी चिंताजनक हो सकता है। उसके बाद 20 अप्रैल तक कोई समस्या आने की उम्मीद नहीं है। निर्धारित समय में काम होगा और संतान से सुख की प्राप्ति होगी। जीवन साथी का भी सहयोग मिलेगा। महीने के अंतिम दिन काफी संतोषजनक रहेंगे।

लव लाइफ: पार्टनर आपस में खुश रहेंगे। प्रेम संबंधों में पार्टनर के तर्क-वितर्क आदि खत्म होते रहेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: माह के पहले सप्ताह में नौकरी में विवाद हो सकता है। बाद में परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। व्यापार में कोई डर आपको परेशान कर सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में समय अच्छा बीत सकता है। हृदय रोगियों से सावधान रहने का समय है।



सिंह राशिफल मई 2023 (Leo Horoscope May 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने कानूनी मामलों में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। संपत्ति के लिए बिचौलियों पर निर्भर न रहें। कानूनी मुद्दों की खुद जांच करें। शुभ समाचार मिलेगा। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। खर्च पर नियंत्रण नहीं रहेगा। बहुत काम होगा। 14 के बाद आर्थिक सुधार होगा। समय पर काम और आमदनी अच्छी होगी। विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे। काम नियमित रहेगा और दाम्पत्य जीवन प्रेम में सफलता से सुखी रहेगा। वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें। परिवार के लिए समय अच्छा है। कुछ विवाद समाप्त होंगे। आपसी प्रेम बढ़ेगा। संतान में प्रसन्नता रहेगी।

लव लाइफ: लव लाइफ में प्यार और सम्मान बढ़ेगा। आपसी समझ से आप अपने बीच के कुछ मामलों को शांति से निपटाने में सफल रहेंगे।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में नई जिम्मेदारियां या नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। इस महीने आपको आय के अन्य स्रोत मिलने के भी संकेत मिल रहे हैं। व्यापार में अच्छा समय रहेगा।

स्वास्थ्य: सेहत के लिहाज से महीना अच्छा रहेगा। माह के अंत में वायरल फीवर या कोई संक्रमण होने की संभावना है।



सिंह राशिफल जून 2023 (Leo Horoscope June 2023)
गणेशजी कहते हैं इस माह अचानक धन लाभ हो सकता है। आपको अपनी योजनाओं पर काम करना चाहिए। बिचौलियों से सावधान रहें। मन प्रसन्न रहेगा। आमदनी बेहतर होगी और काम समय पर पूरे होंगे। संतान का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक विवाद समाप्त होंगे। 8-9 तारीख को चिंताजनक घटना घट सकती है। 10 तारीख को सब ठीक हो जाएगा। अचानक लाभ के संकेत हैं। प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात होगी। नए मित्र बनेंगे। यात्राएं सुखद रहेंगी। 27-28 को कुछ चिंताएं अधिक रहेंगी। खर्चा भी अधिक रहेगा।

लव लाइफ: प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा। आपको कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। 

नौकरी-व्यवसाय: काम समय पर पूरे होंगे। व्यापार के नए अवसर बनेंगे।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी। मानसिक रूप से मजबूत बनने के लिए योग करें।

 

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?



सिंह राशिफल जुलाई 2023 (Leo Horoscope July 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने बहुत काम होगा। 5-6 और 9-10 को तनाव हो सकता है। शेष समय में सरकारी कार्यों में गति आएगी। नई नौकरी भी मिलेगी। योजनाएं सफल होंगी। आपको नए दोस्त मिलेंगे। काम में तेजी आएगी और व्यापार भी अच्छा रहेगा। परिवार मित्रवत रहेगा और प्रेम में आपको सफलता मिलेगी। यात्रा सफल होगी। अच्छी जानकारी मिलेगी। आमदनी अच्छी होगी और काम भी ज्यादा होगा। नए दोस्त बनाएंगे और अपने काम में सफल होंगे।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ घूमने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं। छोटे-मोटे झगड़े संभव हैं। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर काम का अधिक दबाव रहेगा। यदि आपको व्यापार में किसी सरकारी सहायता की आवश्यकता है तो इस माह आप उस पर काम कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा है। पुराने रोगों या जोड़ों के दर्द से आपको राहत मिल सकती है।



सिंह राशिफल अगस्त 2023 (Leo Horoscope August 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आप काम में पिछड़ सकते हैं। योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिलेगी। 4 तारीख से समय में सुधार होगा। सहयोग मिलेगा और आमदनी भी बेहतर होगी और धार्मिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा। समय अच्छा बीतेगा और बच्चों का सहयोग मिलेगा। राशि स्वामी सूर्य के प्रवेश से प्रभाव में वृद्धि होगी और नए कार्य भी मिलेंगे। 18-19 को कुछ समस्या हो सकती है। वाद-विवाद गहराएगा। 19 की शाम से समय अनुकूल रहेगा। समय सभी के लिए अनुकूल रहेगा। नए लाभकारी संपर्क और पारिवारिक सहयोग मिलेगा।

लव लाइफ: रिश्ते में नई ऊर्जा का संचार होगा। प्रेम के लिए समय अनुकूल है। प्रेमियों के लिए कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में प्रतिस्पर्धा की भावना आपके लिए हानिकारक रहेगी। व्यापार में इस माह कुछ परिस्थितियां आपके लिए हानिकारक हो सकती हैं।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिए समय अनुकूल रहेगा। ऐसी किसी भी चीज का सेवन न करें जिससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंचे।



सिंह राशिफल सितंबर 2023 (Leo Horoscope September 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपको संपत्ति के मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने का लाभ मिल सकता है। वाहन आदि पर खर्च करना पड़ सकता है। परिवार के लिए समय निकालेंगे। यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। किसी दूर के रिश्तेदार से भी मुलाकात होगी। आनंद होगा। काम आसानी से हो जाएगा। आमदनी भी अच्छी होगी। परिवार से सहयोग मिलेगा और सुखद और आश्चर्यजनक जानकारी मिलेगी। शक्ति उत्तम रहेगी और धन का प्रवाह अच्छा बना रहेगा। अधिकारी सहयोग देंगे।

लव लाइफ: पार्टनर की तरफ से भी आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। प्रेमियों के लिए समय मधुर हो सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर आपको अपने काम के लिए मान-सम्मान और प्रशंसा मिल सकती है। व्यापारिक सौदों में आपका काम आसानी से हो जाएगा। आप अपने व्यवसाय के विस्तार
पर भी विचार कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। इस समय कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। पुराने रोगों में सावधानी रखनी होगी।



सिंह राशिफल अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope October 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने संपत्ति के लिए समय आपके पक्ष में रहेगा। इस समय कानूनी विवादों से दूर रहें। जितना हो सके परहेज करें। नई संपत्ति से लाभ का अवसर मिल सकता है। परिवार सुखी रहेगा। वैचारिक मतभेद दूर होंगे। आपसी समझ और सद्भाव बढ़ेगा। भाइयों से कुछ विवाद हो सकता है। सहयोग बना रहेगा। आमदनी अच्छी रहेगी और काम में सफलता मिलेगी। ख़र्चों को ज़्यादा आंकने और प्रतिकूल नुकसान करने की कोशिश करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा और काम समय पर हो जाएगा।

लव लाइफ: समय के साथ पार्टनर के प्रति आपकी समझ बढ़ेगी। मधुरता बनी रहेगी। प्रेमियों के लिए भी समय सफलता से भरा है। 

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में थोड़ी राहत मिलेगी। किसी अधिकारी से विशेष सहायता या सहयोग मिल सकता है। व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिए समय अनुकूल है। स्वास्थ्य को सुखद बनाने के आयामों को और बेहतर बनाने के लिए आप अपनी नियमित दिनचर्या को नियंत्रित कर सकते हैं।



सिंह राशिफल नवंबर 2023 (Leo Horoscope November 2023)
गणेशजी कहते हैं कि इस माह आप किसी विवाह आदि समारोह में शामिल होंगे। परिवार को कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। संतान का सहयोग मिलेगा। संपत्ति से लाभ के योग हैं। कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। अचानक कुछ लाभ हो सकता है। काम में देरी होगी और अनजान लोगों से धोखा मिल सकता है। कार्यस्थल पर सावधान रहें। जवाबदेही बढ़ेगी। बुद्धि का काम करने वालों को अधिक सफलता मिलेगी। मित्रों से सहयोग और सरप्राइज यात्रा का मौका मिलेगा।

लव लाइफ: जीवनसाथी आपके लिए अनुकूल रहेगा। पार्टनर के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। प्रेमियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में समय मिलाजुला रहेगा। समस्या है तो समाधान भी होगा। व्यापार में समय अनुकूल हो सकता है। आपको लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य: शुगर और हृदय रोगियों के स्वास्थ्य में विशेष सावधानी बरतने का समय है। कोई घटना आपको काफी परेशान कर सकती है।



सिंह राशिफल दिसंबर 2023 (Leo Horoscope December 2023) 
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपको पैतृक संपत्ति में लाभ मिल सकता है। जमीन संबंधी मामले सुलझेंगे। नया घर लेने का भी विचार आ सकता है। कोई शुभ कार्य हो सकता है। संतान की ओर से परेशानी कम होगी। किसी मित्र से मिलना होगा, जो आपके लिए सुखद रहेगा। संतान से सुख मिलेगा और विरोधी शांत रहेंगे। समय पर सहयोग मिलेगा। अचानक धन की प्राप्ति होगी। आपको अच्छे दोस्त मिलेंगे और आपकी योजनाएँ सफल होती नज़र आएंगी।

लव लाइफ: अविवाहितों को अगले साल तक इंतजार करना पड़ सकता है। प्रेम में निराशा का समय रहेगा।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी से मुक्ति मिलेगी। व्यापार में यात्रा के योग हैं। किसी भी मामले में निवेश करने से पहले आपके पास बाजार की अच्छी सोच और विश्लेषण होना चाहिए।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय अच्छा है। पुराने रोगों से राहत मिलेगी। 

 

Share this story