वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

मेष राशिफल जनवरी 2023 (Horoscope for Aries January 2023)
पहले महीने में आमदनी अच्छी रहेगी। दिन के मध्य में परेशानी हो सकती है। उसके बाद कोई परेशानी आने की संभावना नहीं है। बच्चे सहायता प्रदान करेंगे। नए काम पर आगे बढ़ेंगे। अचानक धन प्राप्ति के योग बनेंगे और समय खुशियां लेकर आएगा। सुखद सूचना मिलेगी और काम समय पर पूरा होगा। विवादों में विजय प्राप्त होगी। माह के अंतिम दिनों में आसपास के लोगों का गुस्सा रहेगा। नई चीजें करने से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा और नया काम मिलेगा।

लव लाइफ: इस माह प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। पार्टनर के बीच किसी खास बात को लेकर तनाव बढ़ सकता है। पुरानी बातों को लेकर विवाद बढ़ सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: इस माह नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है। हालाँकि, कुछ मामलों में, आपको अधिकारियों से मदद नहीं मिलेगी। कारोबारी लोग सावधान रहें। मेहनत अधिक रहेगी। लेन-देन में लापरवाही आपकी परेशानी बढ़ा सकती है।

स्वास्थ्य: सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। ठंडे भोजन से दूर रहें। फास्ट फूड से दूर रहें। इस माह कुछ पुरानी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। किसी तरह का इंफेक्शन भी हो सकता है।


मेष राशिफल फरवरी 2023 (Horoscope for Aries February 2023)
इस महीने योजना सफल होने और विवादों में जीत से आमदनी अच्छी बनी रहेगी। यात्रा में समय लग सकता है। वित्तीय निर्णय लेना आसान होगा। संतान का सहयोग मिलेगा और आमदनी भी मजबूत होने की संभावना है। काम में तेजी जारी रहेगी। मेहमानों का आगमन होगा और कार्यस्थल पर अनुकूल माहौल रहने की संभावना है। योग्यता के अनुसार कार्य कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में महिलाओं को लाभ होगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर मिलेगा। माह के अंतिम दिनों में मनमाना कार्य नहीं कर पाएंगे। आमदनी भी कमजोर रहेगी। बाकी दिन अच्छा रहेगा।

लव लाइफ: पार्टनर का सहयोग आपको मिलता रहेगा। इस महीने आप अपने पार्टनर के लिए खास समय निकालने की योजना बना सकते हैं। अपने लव पार्टनर के साथ प्रोफेशनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात न करें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी चाहने वालों के लिए यह महीना औसत रहेगा। आप अपनी क्षमता के अनुसार काम करने में सफल रहेंगे। पार्टनरशिप में अनचाहा तनाव हो सकता है। महीने के अंत तक कोई बड़ी डील या बिजनेस डील होने की संभावना है।

स्वास्थ्य: पुरानी बीमारियां आपको थोड़ी परेशान कर सकती हैं। चिंता आपको थोड़ी नींद या बेचैनी का एहसास करा सकती है।


मेष राशिफल मार्च 2023 (Aries March 2023 Horoscope)
इस माह में परेशानियां कम होंगी और संतान को उपलब्धियां प्राप्त होंगी। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर मिल सकता है। व्यर्थ के कार्यों से मुक्ति मिलेगी। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। नया घर खरीदने की योजना बन सकती है। विरोधी शांत रहेंगे। विरोध करने वाले चुप रहेंगे और कार्यक्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा। नए संपर्क फायदेमंद रहेंगे। इस समय आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। सिर दर्द या बदन दर्द की समस्या हो सकती है। महीने के अंतिम सप्ताह में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

लव लाइफ: इस महीने अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। पार्टनर पर अपनी इच्छाएं थोपने से बचें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में सफलता मिलने के योग हैं। किया गया काम आपके लिए काफी हद तक फायदेमंद साबित हो सकता है। व्यापार को लेकर चिंता रहेगी।

स्वास्थ्य: महीने भर आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा। ज्यादा फास्ट फूड न खाएं। पेट के रोग होने की संभावना है। परिवार के किसी सदस्य की बीमारी के कारण आपका तनाव बढ़ सकता है।


मेष राशिफल अप्रैल 2023 (Horoscope for Aries April 2023)
इस माह संतान से विवाद हो सकता है। नौकरी को लेकर भी विवाद होगा। चंद्रमा की स्थिति आय को बेहतर बनाए रखेगी। लोगों के सामने प्रभाव डालने में सफल रहेंगे, लेकिन मन दुखी रहेगा। आलस्य से हानि होने की भी संभावना है। कार्यशैली में बदलाव आएगा। योजनाएं सफल होंगी और नए कार्य भी प्राप्त होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा और विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी। पारिवारिक समय मिलाजुला हो सकता है। कोई बात छूट गई है तो विवाद हो सकता है।

लव लाइफ: पार्टनर के साथ सकारात्मक और सहयोगात्मक संबंध रहेंगे। किसी भी विवाद की स्थिति का कोई संकेत नहीं है।

नौकरी-व्यवसाय: इस महीने की शुरुआत नौकरी में विवादों से हो सकती है। व्यापार में समय अनुकूल रहेगा। नए सौदे मिल सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा। रोगों से मुक्ति मिलने के योग हैं। स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न करें।


मेष राशिफल मई 2023 (Horoscope for Aries May 2023)
महीने की शुरुआत में मुश्किलें आएंगी। धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। संतान से सुख मिलेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। काम समय पर हो जाएगा। पैसों की कमी से व्यवहार उग्र हो सकता है। नए कार्य मिलेंगे और शुभ कार्यों में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छी जानकारी मिलेगी। महीने का अंत शानदार रहेगा। बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। परिवार आपके लिए हर तरह से अनुकूल रहेगा। संतान को सफलता मिल सकती है। भाइयों का व्यवहार आपके पक्ष में रहेगा। कुछ रिश्तेदार घर आ सकते हैं।

लव लाइफ: पार्टनर से आपकी अपेक्षाएं अधिक रहेंगी। किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए किसी वाद-विवाद में न पड़ें।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में नए प्रोजेक्ट और जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। आप किसी महत्वाकांक्षी योजना पर काम शुरू करने में सफल रहेंगे।

स्वास्थ्य: इस महीने के मध्य में कुछ दिन आपके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए हैं। इस दौरान आप किसी संक्रमण या एलर्जी के शिकार हो सकते हैं।


मेष राशिफल जून 2023 (Horoscope for Aries June 2023)
कड़ी मेहनत के बावजूद इस महीने आपको सफलता नहीं मिलेगी। आर्थिक लाभ अच्छा रहेगा। समस्याओं का समाधान होगा। हर तरफ से सहयोग मिलेगा। लोगों से झगड़ा करने से बचें। मित्रों से सहयोग की अपेक्षा करना व्यर्थ होगा। निवेश से बचें और खर्चों पर नियंत्रण रखें। ग्रहों का सहयोग नहीं मिलने से हालात और बिगड़ेंगे लेकिन आप स्वयं को इसके प्रभाव से बचाने में सफल रहेंगे। आय यथावत रहेगी। इस महीने आप किसी भी तरह से दोस्तों से नहीं मिल पाएंगे, जो आपको निराश करेगा।

लव लाइफ: आपसी प्रेम और सौहार्द उत्तम रहेगा। पार्टनर से मुलाकात की भी संभावना है। इस माह लव लाइफ अच्छी रहेगी।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में हर तरफ से सहयोग मिलेगा और आमदनी के साधन मिलते रहेंगे। इस माह आपको व्यापार में बहुत अच्छे लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से इस माह आपको पैरों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपके लीवर में संक्रमण या दर्द हो सकता है।


मेष राशिफल जुलाई 2023 (Horoscope for Aries July 2023)
महीने का पहला हफ्ता आपके लिए थोड़ा कलहपूर्ण रहेगा। संतान के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। हालांकि सप्ताह के अंत में आप कई समस्याओं का सामना करेंगे। इस दौरान आपके रुके हुए मामलों में तेजी आएगी। घरेलू मामलों में भी आपको आराम मिलेगा। अधिक खर्च के कारण आपका बजट गड़बड़ा सकता है। आप धार्मिक गतिविधियों में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। इस समय आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। बदलते मौसम से स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानी भी हो सकती है।

लव लाइफ: लव लाइफ के लिए समय मिलाजुला है। कुछ मामलों को लेकर पार्टनर का विरोध आपको झेलना पड़ सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में सहकर्मियों और अधिकारियों के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण रह सकता है। व्यापार में परेशानी होगी।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिए कोई विशेष संकेत नहीं हैं। फिर भी जिन लोगों को मुंह या दांतों से जुड़ी कोई समस्या है, उनकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है।


मेष राशिफल अगस्त 2023 (Horoscope for Aries August 2023)
महीने के पहले सप्ताह में परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। इस समय आप जमीन, वाहन आदि खरीद सकते हैं। इस समय आप भविष्य के लिए कोई नया बिजनेस प्लान भी बना सकते हैं। आप कुछ जिम्मेदारियों को निभाने में असफल रहेंगे, जिससे भविष्य में आपको नुकसान हो सकता है। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। किसी नए स्थान पर जाने की योजना बन सकती है। व्यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन आप इससे निपट लेंगे। करियर की चिंता हो सकती है।

लव लाइफ: पार्टनर की ओर से कोई तोहफा मिल सकता है। कुछ मामलों में थोड़ा तनाव हो सकता है लेकिन कुल मिलाकर समय अनुकूल रहने वाला है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय मिलाजुला रहेगा। काम का दबाव बना रहेगा। विदेश में काम करने की इच्छा रखने वालों को कागजी कार्रवाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए परेशानी का समय है। आंखों की समस्या को गंभीरता से लेना होगा। सिर दर्द आदि को हल्के में न लें।


मेष राशिफल सितंबर 2023 (Horoscope for Aries September 2023)
महीने के पहले सप्ताह में अतिरिक्त आमदनी होने के योग हैं। मानसिक रूप से आप काफी तनावमुक्त रहेंगे। आपके जरूरी काम बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से निपटाए जाएंगे। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके विरोधी कोशिश करने के बाद भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। परिवार में भी आपकी विशेष भूमिका होगी। छात्रों के लिए भी यह समय काफी उत्साहवर्धक रहेगा। आपके लालची स्वभाव के कारण किसी काम में निराशा हो सकती है। हालांकि लोग आपसे फिर ईर्ष्या करेंगे।

लव लाइफ: लव लाइफ में परेशानियां दूर होंगी और पुराने विवाद खत्म हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय मिलाजुला है। आय मध्यम रहेगी। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कोई बड़ी डील होने से आपको काफी उत्साह और आनंद मिलेगा।

स्वास्थ्य: इस माह खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। पेट फूलने या उल्टी की शिकायत हो सकती है।


मेष राशिफल अक्टूबर 2023 (Horoscope for Aries October 2023)
इस महीने अटके हुए कार्यों में तेजी आ सकती है। संतान पक्ष की ओर से खुशियों का समाचार भी सुनने को मिलेगा। गुप्त साधनों से आय अर्जित की जा सकती है। भावनात्मक संबंध पहले से ज्यादा मजबूत होंगे। किसी और के विवाद में आपको अपमान का सामना करना पड़ेगा। आपके शत्रु इसका लाभ उठाएंगे। आप अपना काम ईमानदारी से करेंगे। संपत्ति को लेकर भाइयों के बीच तनाव बढ़ सकता है। किसी खास से मुलाकात से आपका मन हल्का होगा। विवाह कार्यक्रमों में जाने का अवसर मिलेगा।

लव लाइफ: लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा। विवाद होगा और आपसी प्रेम भी रहेगा। वादे टूट सकते हैं और पार्टनर को धोखा मिल सकता है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी के लिए समय अनुकूल रहेगा। व्यवसाय के लिए कुछ महत्वपूर्ण सौदों को टालने का समय आ गया है। अधिक काम के कारण अतिरिक्त समय की आवश्यकता हो सकती है।

स्वास्थ्य: घुटनों का दर्द बढ़ेगा और सेहत थोड़ी अस्वस्थ रह सकती है। इस माह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना पड़ सकता है।


मेष राशिफल नवंबर 2023 (Horoscope for Aries November 2023)
इस महीने की शुरुआत में देवगुरु बृहस्पति आप पर कृपा करेंगे, जिससे आपके परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं। रुके हुए सरकारी काम एक बार फिर रफ्तार पकड़ेंगे। इस दौरान आप पैसे कमा सकते हैं। घर का माहौल भी अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। माह के तीसरे सप्ताह में कार्यक्षेत्र में थोड़ी राहत महसूस करेंगे। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाएंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगा। आप मनोरंजन गतिविधियों के लिए भी समय निकाल पाएंगे।

लव लाइफ: पार्टनर का व्यवहार संयमित रह सकता है। प्रेमियों के लिए समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता। प्रेम प्रस्ताव ठुकरा सकते हैं।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी में परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रह सकती हैं। ट्रेडिंग में प्रतिस्पर्धी आपकी पूरी रणनीति जान सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। मानसिक तनाव के कारण आपको कुछ परेशानी हो सकती है। ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं और योगा करें।


मेष राशिफल दिसंबर 2023 (Horoscope for Aries December 2023)
इस माह में आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। सामाजिक जीवन में लोगों का सहयोग मिलेगा और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में समझौता करना अच्छा रहेगा, इसलिए ठंडे दिमाग का इस्तेमाल करें। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप दुगने जोश के साथ अपना काम पूरा करेंगे। छात्रों के लिए यह समय परेशानी भरा रहेगा। इस समय आपको चोट लगने की संभावना है, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। नई योजना को लागू करने का प्रयास करेंगे।

लव लाइफ: पार्टनर का सहयोग आपके लिए अनुकूल रहेगा। किसी विवाद की संभावना नहीं है। कोई रोमांटिक यात्रा हो सकती है।

नौकरी-व्यवसाय: नौकरी पर काम बहुत होगा लेकिन वह भी समय के साथ पूरा हो जाएगा। व्यापार में नया समझौता होने के योग हैं। आपको किसी काम के लिए पार्टनरशिप का ऑफर भी मिल सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिहाज से समय अच्छा है, लेकिन आपको चोट लग सकती है या आपके पैरों में दर्द हो सकता है। ज्यादा दौड़ने से बचें।

Share this story