सावन के दूसरे सोमवार पर प्रदोष तिथि साथ ही शश, हंस और बुधादित्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में करें आराधना और ये उपाय

Rare Yoga is being made on the second Monday of Sawan Pradosh Tithi

सावन में सोम प्रदोष का योग बहुत कम बार बनता है। इस बार ये योग 25 जुलाई को बन रहा है। साथ ही इस दिन शश, हंस और बुधादित्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में रहेंगे।

इतने सारे शुभ योग एक साथ होने से सावन के दूसरे सोमवार का महत्व और भी बढ़ गया है। इस दिन शिव पूजा और उपाय करने से हर संकट दूर हो सकता है।

Newspoint24/ज्योतिषाचार्य प. बेचन त्रिपाठी दुर्गा मंदिर , दुर्गा कुंड ,वाराणसी 

वाराणसी। सावन में प्रत्येक सोमवार का विशेष महत्व धर्म ग्रंथों में बताया गया है। इस बार श्रावण मास का दूसरा सोमवार 25 जुलाई को है। इस दिन प्रदोष तिथि व अन्य शुभ योग होने से ये दिन शिव पूजा और उपाय के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोग बना रहा है। आगे जानिए इस दिन कौन-कौन से शुभ योग बन रहे हैं और कौन-से उपाय कर सकते हैं…

ये शुभ योग बन रहे हैं इस दिन
सावन में सोम प्रदोष का योग बहुत कम बार बनता है। इस बार ये योग 25 जुलाई को बन रहा है। साथ ही इस दिन शश, हंस और बुधादित्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग में रहेंगे। इतने सारे शुभ योग एक साथ होने से सावन के दूसरे सोमवार का महत्व और भी बढ़ गया है। इस दिन शिव पूजा और उपाय करने से हर संकट दूर हो सकता है।

ये उपाय कर सकते हैं इस दिन
1. यदि आप या आपके परिवार का कोई सदस्य लंबे समय से किसी रोग से परेशान है तो सावन के सोमवार को शुभ योग में पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे रोगों में आराम मिलता है। 
2. अगर पारिवारिक जीवन में परेशानियां चल रही हैं तो सावन के सोमवार को गाय के दूध की खीर बनाएं और इसका भोग भगवान शिव और देवी पार्वती को लगाएं। बाद में इसे पति-पत्नी व परिवार के अन्य लोग प्रसाद के रूप में खाएं। इससे आपकी समस्या दूर हो सकती है।
3. बार-बार धन हानि के योग बन रहे हैं तो सावन के सोमवार को शिवलिंग का अभिषेक अनार के रस से करें। इससे पैसों से संबंधित हर परेशानी दूर हो सकती है।
4. वैवाहिक जीवन की खुशहाली के लिए भगवान शिव और देवी पार्वती का अभिषेक पंचामृत से करें। 
5. वास्तु दोष दूर करने के लिए सावन के सोमवार को घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और रोज इसकी पूजा करें। जल्दी ही आपको शुभ फल मिलने लगेंगे।

यह भी पढ़ें : कामिका एकादशी 24 जुलाई रविवार को , जानें शुभ मुहूर्त , जानें इस दिन परेशानियों को दूर करने के उपाय
 

Share this story