साप्ताहिक राशिफल 6 से 12 जून 2022 जानें कैसे रहेंगे आप के इस हफ्ते के दिन

weekly horoscope

इस सप्ताह में 10 जून को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाएगा, मान्यता है कि इसी तिथि पर देवनदी गंगा धरती पर आई थी। 10 जून को ही गायत्री जयंती का पर्व भी मनाया जाएगा।

11 जून को निर्जला एकादशी का व्रत किया जाएगा। ये साल की सबसे बड़ी एकादशी मानी जाती है। इस सप्ताह में सिर्फ चंद्रमा ही राशि बदलेगा। इस दौरान रवि, सर्वार्थसिद्धि और अमृतसिद्धि जैसे कई विशेष योग भी बनेंगे। आगे जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…  

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल


साप्ताहिक राशिफल 6 से 12 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries weekly Horoscope)
इस सप्ताह अच्छा समय बिताने के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ लगातार फोन पर बातचीत होगी और कुछ विशेष मुद्दों पर चर्चा करने से कई समस्याओं का समाधान भी होगा। कुछ समय अपने पसंदीदा कामों में भी बिताएं। कभी-कभी आपकी जिद आपके भाइयों के साथ संबंधों में थोड़ी खटास पैदा कर सकती है। भ्रम की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा। बिजनेस से जुड़े काम सामान्य तरीके से होते रहेंगे। कर्मचारियों का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है। आपकी किसी परेशानी में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह और सहयोग बहुत सुकून देने वाला होगा। पेट खराब हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus weekly Horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। आप घर के कामों में भी व्यस्त हो सकते हैं। करियर को लेकर युवाओं को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आपकी ओर से किसी भी प्रकार की लापरवाही के कारण महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं। बकवास बात करने में समय बर्बाद न करें। ध्यान रहे कि किसी की गलत सलाह से आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। मौजूदा परिस्थितियों के कारण बिजनेस के काम धीमे रहेंगे। काम के भारी बोझ के बावजूद जीवनसाथी और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। ज्यादा बासी खाना खाने से सेहत खराब हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini weekly Horoscope)
किसी भी पॉलिसी आदि में रुपये का निवेश फायदेमंद रहेगा। आप अपनी क्षमता और दक्षता से किसी भी स्थिति में समस्या का समाधान खोजने में सक्षम होंगे। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से भी राहत मिलेगी। गलत कामों में समय बर्बाद न करें, नहीं तो लक्ष्य आपके हाथ से फिसल सकता है। किसी भी तरह का पैसा उधार लेना आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। संपत्ति के क्रय-विक्रय से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अत्यधिक काम के बोझ से शारीरिक और मानसिक थकान होगी।

कर्क राशिफल (Cancer weekly horoscope)
ये सप्ताह पॉजिटिव बीतेगा। कार्य करने से पहले ध्यान से सोचें। हालाँकि, आप अपनी कार्य क्षमता के माध्यम से पॉजिटिव परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। भाइयों के साथ संबंधों में सुधार होगा। बच्चों पर ज्यादा नियंत्रण न रखें, इससे उनकी काम करने की क्षमता प्रभावित हो सकती है। युवाओं को सोशल मीडिया पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। किसी से वाद-विवाद में न पड़ें। कारोबार में मंदी के बावजूद आज आपको कुछ जरूरी ऑर्डर मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। खतरनाक गतिविधियों से बचें।

सिंह राशिफल (Leo weekly Horoscope)
स्थिति अनुकूल है। पॉजिटिव रहें और अपने हित की गतिविधियों में कुछ समय बिताएं, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपकी गुप्त प्रतिभा भी चमकेगी। उधार लिया हुआ रुपया चुकाने की संभावना है। अजनबियों के साथ बहुत ज्यादा न जुड़ें। महत्वपूर्ण बातें न बताएं। पॉजिटिव रहने के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। बिजनेस की दृष्टि से वर्तमान समय बहुत अनुकूल नहीं है। परिवार के सभी सदस्यों में सहयोग की भावना होगी। थकान से शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo weekly horoscope)
किसी विशेष मुद्दे पर रिश्तेदारों से बात करने से समस्याओं का समाधान हो सकता है। मित्र की सेहत से जुड़ी शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। अपने बजट का ध्यान रखें। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखल न दें; अन्यथा आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। बिजनेस प्लान शुरू करने का मौका मिल सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला राशिफल (Libra weekly Horoscope)
आप अपनी दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे आप भी घर-परिवार में पॉजिटिव एनर्जी का अनुभव करेंगे। मन में चल रही किसी दुविधा से मुक्ति मिल सकती है। छोटी-बड़ी बातों को लेकर किसी के साथ भ्रमित न हों, इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें; यह आपके स्वास्थ्य पर निगेटिव असर डाल सकता है। बिजनेस की दृष्टि से आज का समय थोड़ा अनुकूल हो सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पारिवारिक जीवन में हस्तक्षेप न करने दें। ब्लड प्रेशर और डायबीटीज के लोग खास ख्याल रखें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)
इस निगेटिव समय में भी आप अपनी प्रतिभा और क्षमता से परिस्थितियों का ठीक से सामना करेंगे और सफलता भी मिलेगी। पैतृक संपत्ति का विवाद इस सप्ताह खत्म हो सकता है। निगेटिव लोगों से दूर रहें; नहीं तो आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। कानूनी मामलों में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। समस्या बढ़ सकती है। बिजसने से जुड़ी परेशानियां बनी रहेंगी। घर का माहौल खुशनुमा और अच्छा रहेगा। गला खराब हो सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)
राजनैतिक संपर्कों की मदद से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम सुलझेंगे। कोशिश करते रहें आपके प्रयास सफल होंगे। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल रहेंगे। अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उचित ध्यान दें। किसी मित्र को कठिन समय में आर्थिक सहायता की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन इससे आपका बजट खराब हो सकता है। आपकी इच्छा के विरुद्ध नौकरी मिल सकती है। व्यावसायिक समस्याओं को अपने पारिवारिक जीवन पर हावी न होने दें। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)
तनावपूर्ण माहौल के बावजूद सप्ताह अच्छा बीतेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको किसी बड़ी समस्या का समाधान निकालने में मदद करेगी। इस बार मार्केटिंग और मीडिया से जुड़ी जानकारी ज्यादा मिलेगी। आपकी किसी योजना का खुलासा हानिकारक हो सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। छोटी कक्षाओं और छात्रों को अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्षेत्र में कर्मचारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखना आवश्यक है। पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)
स्थिति अनुकूल है। सकारात्मक रहें और अपने हित की गतिविधियों में कुछ समय बिताएं, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपकी गुप्त प्रतिभा भी चमकेगी। उधार लिया हुआ रुपया चुकाने की संभावना है। अजनबियों के साथ बहुत ज्यादा न जुड़ें। महत्वपूर्ण बातें न बताएं। पॉजिटिव रहने के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। व्यावसायिक दृष्टि से वर्तमान समय बहुत अनुकूल नहीं है। परिवार के सभी सदस्यों में उचित समन्वय और सहयोग की भावना होगी। थकान से शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces weekly Horoscope)
घरेलू देखभाल योजनाओं पर पुनर्विचार करने का यह एक अच्छा समय है। सभी व्यवस्थाओं को उत्कृष्ट बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत होने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। किसी करीबी से विवाद की स्थिति बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी भी परेशानी की स्थिति में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन लेना ही बुद्धिमानी होगी। प्रेम संबंधों में सीमाओं से अवगत रहें। सेहत में हल्की परेशानी हो सकती है।

Share this story