आज का राशिफल बुधवार 8 जून 2022 धनु राशि अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें मीन राशि अनजाने में किसी से झगड़ा या विवाद न करें

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल बुधवार 8 जून 2022

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में ही अपनी दिनचर्या की योजना बनाएं। समय अनुकूल है। निश्चय ही आपको सफलता मिलेगी। छात्रों को सफल होने की भी अधिक संभावना है। अपने मिजाज पर नियंत्रण रखें। जैसे-जैसे आय का स्रोत बढ़ता है, वैसे-वैसे लागत भी बढ़ती है। बाहरी लोगों को अपने निजी मामलों में दखल न देने दें। मार्केटिंग से जुड़े मामलों पर अधिक ध्यान दें। पारिवारिक माहौल सुखद और सुखद रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी करीबी से कोई खुशखबरी मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। कहीं निवेश करने का सही समय है। इस समय यदि आप किसी भी जोखिम गतिविधियों में रुचि रखते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। अपने अहंकार और अति आत्मविश्वास पर काबू पाने की कोशिश करें। अपनी ऊर्जा का पॉजिटिव तरीके से उपयोग करें। इस समय अति न करें। अच्छा काम करते रहें। व्यापार में मामूली गिरावट हो सकती है। पति-पत्नी के संबंध प्रगाढ़ होंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पिता की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही गलतफहमियां किसी के हस्तक्षेप से दूर होंगी। आप अपनी क्षमता और प्रतिभा से सफलता हासिल करेंगे। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि यह समय कठिन परिश्रम करने का है। छात्र और युवा वर्ग पढ़ाई या करियर पर अधिक ध्यान दें। बिजनेस में पब्लिक डीलिंग से जुड़े कामों में पॉजिटिव परिणाम मिल सकते हैं। काम की अधिकता के कारण परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। कभी-कभी स्वभाव में चिड़चिड़ापन और तनाव आपकी कार्यकुशलता में बाधक बन सकते हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का समय आपके निजी काम और परिवार के साथ अच्छा रहेगा। घरेलू सामानों की ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके लिए शुभ साबित होगा। अपने विचारों और स्वभाव पर नियंत्रण रखें। थोड़े नरम स्वभाव के कारण काम अधूरे रह सकते हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग बना रहेगा। पड़ोसियों से विवाद न करें। इस समय किसी भी प्रकार की व्यापारिक यात्रा से बचें। पति-पत्नी खुद ही अपनी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। 

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय निजी और पारिवारिक कामों को पूरा करने में व्यतीत होगा। आप अपने उत्कृष्ट व्यक्तित्व और लेन-देन के कौशल के कारण सामाजिक गतिविधियों में भी अपना दबदबा बनाए रखेंगे। विद्यार्थी वर्ग को अपनी पढ़ाई के प्रति जागरूक रहना चाहिए। किसी अजनबी पर ज्यादा भरोसा न करें। अभी जमीन खरीदने या बेचने से बचें। घर में सुख-शांति का माहौल बना रह सकता है। सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं के कारण दैनिक दिनचर्या बाधित हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
अब समय आ गया है कि पुराने विवादों को छोड़ दें और आगे बढ़ें। यही आपके लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होगा। विरोधी पक्ष हावी हो सकता है, लेकिन यह आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा। बच्चों की पढ़ाई और करियर से जुड़ा कोई जरूरी काम भी पूरा हो सकता है। जरूरी कामों की लागत अधिक होने के कारण आर्थिक तंगी रहेगी। जोखिम के कामों में निवेश न करें। इस समय अधिक नुकसान होने की संभावना है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। बुरी आदतों और बुरी गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आपको किसी खास काम में सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन सफलता आपको जरूर मिलेगी। अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय सही है। अपनी जरूरतों पर नियंत्रण रखें क्योंकि अनावश्यक खर्चे आ सकते हैं। किसी के मामले में ज्यादा दखल देना ठीक नहीं होगा। यह आपके आत्मसम्मान पर भी निगेटिव प्रभाव डाल सकता है। बच्चों की समस्याओं को सुनने और समाधान खोजने में कुछ समय व्यतीत करें। घर का माहौल खुशियों भरा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज किसी विवाद को बातचीत से सुलझाया जा सकता है। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। खर्चा ज्यादा होगा। किसी भी निजी मामले में अनचाही सलाह न दें, अन्यथा आपकी मानहानि हो सकती है। किसी करीबी की मदद करने से पहले अपने बजट पर भी विचार करें। यदि आप व्यापार बढ़ाने के लिए किसी के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच उचित समन्वय बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए अनुकूल है। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के बल पर सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। युवा वर्ग अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल रहेगा। दूसरों पर निर्भर होने के बजाय अपनी योग्यता पर भरोसा करें। अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद हो सकता है। इस समय व्यापार व्यवस्था में किए गए कामों में सही परिणाम की प्राप्ति होगी। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पारिवारिक और निजी मामलों में दखल न देने दें। बुखार और सर्दी की समस्या हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन सामान्य रहेगा। आप अपनी क्षमता के अनुसार काम करने में सफल होंगे। काम का बोझ अधिक रहेगा लेकिन सही परिणाम मिलने से आप थकान भूल जाएंगे। अपनी योजनाओं को शुरू करने में कुछ मुश्किलें आएंगी। इस समय अधिक समझदारी से निर्णय लेने की जरूरत है। युवा वर्ग लाभ के लिए कोई गलत रास्ता न अपनाएं। बिजनेस से जुड़े मामलों में सभी निर्णय आप ही लें। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। डायबिटिज के रोगियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज आपका समय मौज-मस्ती की गतिविधियों में बीतेगा। किसी धार्मिक संगठन में भी आपका उचित योगदान रहेगा। कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है। कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझकर और पूरे धैर्य के साथ लें। अधिक काम करने से आप पर तनाव रहेगा। अपनी योजनाओं को हकीकत में बदलने की कोशिश करें। व्यापार में योजना सफल होगी। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज कोई अटका हुआ काम अचानक हो सकता है, जिससे आपको जीत का अहसास होगा। सामाजिक कार्यों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। कुछ समय किसी धार्मिक स्थल पर बिताएं। अनजाने में किसी से झगड़ा या विवाद न करें। इससे लक्ष्य आपके हाथ से फिसल सकता है। भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। इस समय यात्रा करना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। कोई नया काम शुरू करने से पहले उसकी पूरी जानकारी लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति विशेष रूप से जागरूक रहना चाहिए।

Share this story