आज का राशिफल बुधवार 15 जून 2022 मेष राशि कार्यक्षेत्र में कुछ नई योजनाएं लागू होंगी कुंभ राशि करीबी रिश्तों को लेकर आपके अंदर संदेह पैदा हो सकता है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल बुधवार 15 जून 2022

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज की ग्रह स्थिति बहुत संतोषजनक है। पॉजिटिव रहने से आप किसी भी स्थिति में संभालने में सक्षम होंगे। परिवार के साथ समय बिताने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। अगर किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करें। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि कोई आपके सरल स्वभाव का फायदा न उठाएं। बच्चों का मनोबल बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी होगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नई योजनाएं लागू होंगी और साथ ही कुछ जटिलताएं भी सामने आएंगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। सर्दी, खांसी बढ़ सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपका सहयोगात्मक और संतुलित व्यवहार परिवार और समाज दोनों में उचित सम्मान बनाए रखेगा। जमीन-जायदाद का कोई काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करने का समय आ गया है। किसी भी प्रकार के दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी से पढ़ें। बिजनेस माइंड का प्रयोग करें ताकि काम पूरा हो सके। किसी भी काम पर चर्चा करने में ज्यादा समय न लगाएं। कार्यक्षेत्र में लिया गया कोई भी ठोस फैसला सही साबित होगा। घर की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें। अत्यधिक काम के बोझ से पैरों में दर्द हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
अपनी दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव करने से आप बहुत पॉजिटिव महसूस करेंगे। वरिष्ठ लोगों के बीच रहने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। भविष्य की योजनाएं भी पूरी होंगी। अपनी कमियों पर ध्यान दें और कोशिश करें कि उन्हें दोबारा न दोहराएं। किसी विश्वसनीय व्यक्ति से चर्चा करके किसी समस्या का समाधान निकाला जा सकता है। यदि आप किसी के साथ साझेदारी करने की सोच रहे हैं तो ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं। आप काम के साथ-साथ घर और परिवार के लिए भी समय निकाल सकते हैं। सेहत पहले से ठीक रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपके कर्म और प्रयास हर प्रयास में सफलता दिलाएंगे। युवा भी अपने जीवन के मूल्यों को गंभीरता से समझेंगे। किसी भी पॉलिसी आदि में निवेश करने का समय सही है। लापरवाही के कारण कुछ निजी कार्य बाधित हो सकते हैं। समस्याओं से घबराने की बजाय समाधान खोजने की कोशिश करें। बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा समय न लगाएं। आज का अधिकांश समय मार्केटिंग में व्यतीत होगा। अविवाहित लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव या बदलाव की योजना शुरू करने का समय सही है। आपका संतुलित व्यवहार आपको हर स्थिति में अच्छा संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा। किसी करीबी से भी चर्चा हो सकती है। विरोधियों की हरकतों को नजरंदाज न करें। असत्य पर क्रोधित होने के बजाय समझ के साथ अपनी प्रतिक्रिया दें, नहीं तो स्थिति और खराब हो सकती है। घर के बुजुर्गों को इस समय उचित देखरेख की जरूरत है। बिजनेस से जुड़े काम धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए पॉजिटिव रहें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
इस समय अच्छी आर्थिक स्थिति बन रही है। आपके पास जो भी निगेटिव चीजें हैं, उन्हें दूर करने का संकल्प लें। यह परिवार के सदस्यों के लिए भी खुशी ला सकता है। अपने करीबी लोगों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें। ये लोग आपके खिलाफ कोई भी अफवाह फैला सकते हैं। किसी भी तरह के उधार लेन-देन की बात हो रही है तो थोड़ा संभलकर रहें। व्यापार से जुड़ी कोई समस्या किसी राजनीतिक संपर्क से हल होगी। जीवनसाथी या परिवार के सदस्यों की सलाह आपके काम आएगी। गर्मी का असर सेहत पर पड़ सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
किसी करीबी का विवाह होने से मन प्रसन्न रहेगा। अनुभवी लोगों की संगति में आपको थोड़ा पॉजिटिव अनुभव होगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी होगा। इस समय घर का उचित वातावरण बनाए रखना आवश्यक है। बच्चों की लापरवाही से उनकी पढ़ाई और करियर में मुश्किलें आ सकती हैं। आपकी कोई योजना विफल हो सकती है। आज ज्यादातर काम फोन और कॉन्टैक्ट्स के जरिए ही पूरे होंगे। शादी में छोटी-बड़ी बातों को महत्व न दें। खाने के विकार से एलर्जी या पेट खराब हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
इस समय हो रहे बदलाव को खुले दिल से स्वीकार करें। यह आपके लिए पॉजिटिव रहेगा। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा सकता है। यह आपको अपने विचारों को ठीक से व्यक्त करने का मौका मिलेगा। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कोई भी अतीत की नकारात्मक चीज आपकी दिनचर्या पर हावी न हो। कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। इससे आपको खुशी भी मिलेगी और बच्चों का मनोबल भी बढ़ेगा। अपने जरूरी दस्तावेजों को संभालकर और सही क्रम में रखें। पति-पत्नी में थोड़ा विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
युवाओं को करियर के लिए कोई अच्छी सलाह मिल सकती है। अपने प्रत्येक काम पर दृढ़ संकल्प के साथ ध्यान केंद्रित करें। आपके पास रचनात्मक और दिमागी गतिविधियों के लिए भी अच्छा समय होगा। दिनचर्या को दुरुस्त रखना भी जरूरी है। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। ध्यान रहे कि रुपया आते ही खर्चा ज्यादा हो जाएगा। कभी भी अकारण क्रोध न करें। बिजनेस में मैनेजमेंट और कर्मचारियों के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अत्यधिक तनाव से हार्मोनल समस्याएं हो सकती हैं।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
व्यवस्थित दिनचर्या से आपके सभी काम ठीक से होंगे। घर के रख-रखाव में भी आपकी विशेष रुचि रहेगी। आराम करने के लिए कुछ समय एकांत में बिताएं। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताएं। दूसरों के निर्णयों को लागू करने से पहले उचित विचार-विमर्श भी आवश्यक है। अपने दोषों को पहचानें और उन्हें सुधारने का प्रयास करें। बिजनेस की दृष्टि से समय ठीक नही है। कठिन समय में अपने जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की मदद करना आपको अच्छा लगेगा। पाचन तंत्र कमजोर हो सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज आप जितनी मेहनत करेंगे और अपने कामों पर ध्यान देंगे, परिणाम उतने ही अनुकूल होंगे। युवाओं को दुविधा से मुक्ति मिलेगी। कोई भी निर्णय लेने से पहले उचित विचार-विमर्श की आवश्यकता है। करीबी रिश्तों को लेकर आपके अंदर संदेह और अंधविश्वास पैदा हो सकता है जो आपके रिश्ते को प्रभावित करेगा। निजी जीवन से जुड़े किसी भी काम में इस समय रुचि न लें। इस समय को सोच-समझकर व्यतीत करें। व्यापार क्षेत्र से संबंधित गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। 

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आपका समय समाज सेवा और धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आपकी सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी और मानसिक शांति भी मिलेगी। किसी को दिया गया पैसा वापस मिल सकता है। अहंकार और अति आत्मविश्वास जैसे दोषों को नियंत्रित करना आवश्यक है। गलत ख़र्चों पर नियंत्रण रखें क्योंकि अचानक कुछ बड़े ख़र्चे सामने आ सकते हैं। इस समय अपने निजी कार्यों को स्वयं पूरा करने का प्रयास करें। व्यापार में बाधा आज दूर हो सकती है। घर का माहौल मधुर बना रहेगा। घुटने में दर्द हो सकता है।

Share this story