आज का राशिफल मंगलवार 7 जून 2022 वृषभ राशि इस समय बिजनेस से जुड़े बड़े निर्णय न लें तुला राशि किसी से विवाद हो सकता है 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 आज का राशिफल मंगलवार 7 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपको अपने करीबी लोगों से मिलने का अवसर मिल सकता है। समय अनुकूल है। पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। योजना बनाना शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। संतान के भविष्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। भूमि विवाद सुलझाना मुश्किल होगा, लेकिन क्रोध की जगह धैर्य और संयम से काम लें। इस समय यात्रा से बचना ही बेहतर है। बिजनेस से जुड़ी योजना सफल होगी। आप परिवार के साथ मनोरंजक समय व्यतीत करेंगे। सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप एक अच्छा बजट बनाएंगे, जिससे बचत भी होगी। आपके द्वारा किए गए कार्य की सराहना की जाएगी। गलत सलाह और संगति के कारण आपकी बदनामी होने की संभावना है। दूसरों के बहकावे में न आएं। अत्यधिक आलस्य से महत्वपूर्ण कार्य छूट सकते हैं। इस समय बिजनेस से जुड़े बड़े निर्णय न लें। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा रहेगा और घर का माहौल खुशनुमा और शांतिपूर्ण रहेगा। सेहत से जुड़ी छोटी-बड़ी परेशानियां हो सकती हैं। 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
अपनी क्षमता को पॉजिटिव कामों में लगाएं, इससे आपको सफलता मिलेगी। मुसीबतों में करीबी दोस्तों की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। कई मामलों में धैर्य की आवश्यकता होगी। बिना वजह किसी से बहस न करें। आप किसी धर्म संकट में भी फंस सकते हैं। इस समय घर की महिलाएं अपने रिश्ते को मधुर रखेंगी। बिजनेस में दैनिक कार्य आसानी से पूरे होंगे। आप घर और परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखेंगे। सेहत ठीक रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज आपकी मुलाकात किसी अनुभवी और प्रभावशाली व्यक्ति से होगी जो आपके लिए उन्नति के नए रास्ते भी खोलेगा। कोई महत्वपूर्ण यात्रा हो सकती है। घर में मेहमानों के अचानक आने से कुछ महत्वपूर्ण कामों में बाधा आ सकती है और खर्चा भी अधिक होगा। आपको अपने व्यवहार में लचीला होने की आवश्यकता है, इसलिए थोड़ा और विनम्र रहें। समय रहते अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें। साझेदारी से जुड़े व्यापार में वृद्धि होगी। मौसम में बदलाव का असर सेहत पर पड़ सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
 आज किसी कठिन काम में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। समय अनुकूल है। अपने कामों को योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्थित करते रहें। जमीन या वाहन खरीदने की योजना बनेगी। आपकी कार्यशैली और व्यवहार की सराहना की जाएगी। भावुकता और उदारता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है। धन लाभ तो होगा, लेकिन खर्च भी उतना ही होगा। किसी रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब होने से चिंता बढ़ेगी। बिजनेस से जुड़े सभी काम समय पर पूरे होंगे। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ मिलकर घर की उचित व्यवस्था बनाए रखेंगे। घुटने और जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आप अपना अधिकांश समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे। समाज में आपकी पहचान एक प्रभावशाली व्यक्तित्व के रूप में होगी। किसी नए मेहमान के आने की सूचना मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति जागरूक होना चाहिए। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें, नहीं तो आपकी इज्जत खराब हो सकती है। पैसों की समस्या से निराशा होगी। बिजनेस में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन आप बुद्धि और सरलता से समस्या का समाधान पाएंगे। घर में खुशी और शांति का माहौल रहेगा। सेहत से जुड़ी किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आपका पूरा ध्यान अपने घर-परिवार पर रहेगा। कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। आर्थिक मामलों में जोखिम फायदेमंद साबित होगा। किसी अजनबी से मुलाकात समस्या का समाधान कर सकती है। किसी से विवाद हो सकता है। किसी भी तरह से गैर कानूनी कार्य न करें और सावधान रहें। बिजनेस से जुड़ी प्रतियोगिता में आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय बीताएंगे। भाई-बहनों से विवाद बढ़ सकता है। शांति से समस्या का समाधान करें। विरासत में मिली संपत्ति का मामला भी आपको परेशान करेगा। अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए अवैध गतिविधियों में रुचि न लें। कई बुरे काम करने का यह सही समय है। घर में किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही न करें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अपनी आखिरी गलती को सुधार कर आप एक बेहतर भविष्य की ओर बढ़ेंगे। आपका ध्यान सिर्फ आपकी किस्मत पर रहेगा। सही निवेश करने से फायदा होगा। मनचाही सफलता भी आपको मिल सकती है। करीबी रिश्तेदारों से भी मुलाकात होगी। झूठे वाद-विवाद में न पड़ें। कोई जरूरी चीज न मिलने से मन अशांत रहेगा। युवा वर्ग को अपने करियर के संबंध में निर्णय लेने से पहले उचित चर्चा करनी चाहिए। बिजनेस से जुड़ी कोई लाभकारी यात्रा हो सकती है। मुश्किल समय में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। अत्यधिक काम की वजह से थकान और तनाव बढ़ेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आप रोजमर्रा के कामों के अलावा अपने फायदे के कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। संबंधों को मधुर बनाने का प्रयास सफल रहेगा। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा कठिन होगी। नेट पर चैट करते समय सावधान रहें। लापरवाही से मानहानि हो सकती है। समय की कमी के कारण आपकी कोई योजना बीच में अटक सकती है। आज आपको बिजनेस में कुछ महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। बिजी शेड्यूल की वजह से आप घर पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
पैसों से जुड़े काम व्यवस्थित तरीके से पूरे होंगे। मेहमानों के स्वागत में भी समय व्यतीत होगा। मन की शांति के लिए एकांत या आध्यात्मिक स्थान पर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं। इस समय विरोधी भी आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे। किसी भी तरह का कर्ज लेने से पहले ठीक से चर्चा कर लें। कानूनी मामलों में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। पैसों से जुड़ा किसी भी तरह का लेन-देन फिलहाल न करें। नया बिजनेस शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। दोस्तों के साथ पारिवारिक मेल-मिलाप सभी को खुश रखेगा। सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आप अपने परिवार और निजी कार्यों को सबसे पहले प्राथमिकता दें। भूमि संबंधी कामों में सफलता मिलेगी। इन्वेस्टमेंट से लाभ हो सकता है। दूसरे लोगों की संपत्ति को हड़पने की कोशिश न करें, नहीं तो आपकी निंदा हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके प्रयासों में किसी भी तरह से समझौता न किया गया हो। यह उचित लाभ उठाने का समय है। व्यापार में सभी कार्य समय पर पूरे होंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें।

Share this story