आज का राशिफल मंगलवार 23 अगस्त 2022 मकर राशि पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है कुंभ राशि आर्थिक दृष्टिकोण से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा  

राशिफल 30 जुलाई 2021 शुक्रवार

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल मंगलवार 23 अगस्त 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज कोई सरकारी या निजी मामला आसानी से सुलझ जाएगा। तो मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शांति आपकी प्राथमिकता रहेगी। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर चल रही चिंता भी बढ़ेगी। अचानक कोई खर्च आ सकता है जिसे काटना संभव नहीं होगा। जिससे बजट खराब हो सकता है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपसी सहमति से किसी विशेष मुद्दे को सुलझाया जा सकता है। समय के साथ पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर होंगी। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की संभावना है। किसी विशेष कार्य में व्यवधान से मित्र पर संदेह हो सकता है। यह केवल आपका संदेह होगा। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। अधिक काम और परिश्रम के कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं और बातचीत के माध्यम से किसी समस्या का समाधान खोजें। साथ ही किसी खास मुद्दे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। भाइयों और रिश्तेदारों के बीच चल रहे विवाद को किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। कई मामलों में धैर्य और धैर्य रखना जरूरी है। क्रोध और जल्दबाजी से स्थिति और खराब हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ समस्या हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। थकान और तनाव का स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह से अच्छे संबंध आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। इस समय सफलता प्राप्त करने का अचूक योग है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। अनावश्यक खर्चों में भी कटौती करें। छात्रों और युवाओं को अपने करियर संबंधी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय में क्षेत्र से संबंधित किसी योजना पर गंभीरता से कार्य करें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। अचानक आपको कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। विदेश जाने की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापार में उथल-पुथल और आर्थिक मंदी के कारण परिवार के सदस्यों को खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का कर्ज न लें। व्यापार में बड़ी सादगी और गंभीरता के साथ काम करने की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक गतिविधियों के आयोजन के लिए समय अनुकूल है। आपकी गतिविधियों से कुछ लोगों को फायदा हो सकता है। अपनी गतिविधियों को गुप्त रखना बेहतर है। पैसों को लेकर रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें कि रिश्ते में खटास न आए। व्यापार को लेकर आपका कोई कार्य लाभदायक सिद्ध हो सकता है। दांपत्य जीवन प्रेम से भरा रहेगा। नकारात्मक गतिविधियों और व्यसन वाले लोगों से दूर रहें

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
फोन कॉल से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। इसे तत्काल लागू करना उचित होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा आज वसूल हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग हमेशा आपके हित में रहेगा। माइग्रेन का दर्द बना रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गलत गतिविधियों पर ध्यान दिए बिना अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें। लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता और तनाव दूर हो सकता है। काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें। जमीन की खरीद से जुड़े कार्यों में इस समय ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें। अधिक की इच्छा हानि भी पहुँचा सकती है। गुस्सा भी स्थिति को खराब कर सकता है। व्यवसाय में क्षेत्र से संबंधित योजनाओं को शुरू करने का समय सही है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। नियमित रूप से अपना चेकअप कराएं।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय घर के कामों में व्यतीत हो सकता है। धार्मिक संगठन से जुड़े कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। आपका मान सम्मान भी बढ़ सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कभी-कभी आपका संदिग्ध स्वभाव आपके और दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। नया काम भी शुरू होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
किसी करीबी की समस्या का समाधान निकालने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आपकी चतुराई और क्षमता की प्रशंसा होगी। आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कुछ लोग आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। इसलिए उनके बारे में बात न करें। इस समय काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक होगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सेहत में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
मनोरंजन और परिवार के साथ खरीदारी जैसी गतिविधियों में आनंददायक समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की सराहना की जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा। जिससे चिड़चिड़ापन और निराशा का भाव रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के माध्यम से किसी समस्या का समाधान ढूंढ पाएंगे। पेट खराब होने से आप असहज महसूस करेंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
घर की सफाई और अन्य कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपने प्रियजन के साथ बैठें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपकी समस्याओं का समाधान होगा। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। किसी करीबी के बारे में अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के सामंजस्य से उचित व्यवस्था करेंगे। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें।

यह भी पढ़ें  : आज का पंचांग मंगलवार 23 अगस्त 2022 भाद्रपद कृष्ण पक्ष, एकादशी, अजा एकादशी, त्रिपुष्कर योग, बछबारस का व्रत

Share this story