आज का राशिफल मंगलवार 21 जून 2022 वृषभ राशि निजी जीवन से जुड़ा कोई भी जोखिम न लें कुंभ राशि जल्दबाजी और भावनात्मक निर्णय न लें

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल मंगलवार 21 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
किसी विशेष कार्य से जुड़ी कोई योजना आज शुरू हो सकती है। इसलिए लोगों की चिंता न करें, केवल अपने कार्यों पर ध्यान दें। दूसरों से मदद की उम्मीद न करें और अपनी खुद की कीमत पर विश्वास करें। किसी भी समस्या के आने पर अनुभवी व्यक्तियों के सामने अपनी समस्या व्यक्त करना उचित होगा। अपना नजरिया पॉजिटिव रखें। भाई-बहनों से विवाद हो सकता है। इस समय भविष्य की गतिविधियों में समय बर्बाद किए बिना अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। निगेटिव विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
ग्रह चराई अनुकूल है। आपकी कोई वित्तीय योजना रंग ला सकती है। अधिकांश काम सही ढंग से होंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपका निस्वार्थ योगदान आपको मानसिक शांति दे सकता है। निजी जीवन से जुड़ा कोई भी जोखिम न लें। किसी भी मीटिंग आदि में बातचीत करते समय एक आउटलाइन बनाए रखें क्योंकि इस समय कोई भी नकारात्मक बात आपको पछता सकती है। आप व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें। सेहत से जुड़ी छोटी-बड़ी परेशानियां हो सकती हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी और आप विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपके प्रयास सफल होंगे। आप अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ खरीदारी करेंगे। सामान्य मुद्दों पर पड़ोसियों के साथ विवाद हो सकता है। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल नहीं है। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। अत्यधिक काम के बोझ से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
अपनी पिछली गलतियों से सबक लें। आप अपने कामकाज में सुधार करने में सक्षम होंगे। भविष्य के लक्ष्य प्राप्त होने की संभावना है। शुभ समाचार मिलने से आपको आत्मविश्वास और नई ऊर्जा मिलेगी। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण की आवश्यकता है। किसी शुभचिंतक से कोर्ट केस पर चर्चा हो सकती है। बिजनेस को ठीक से चलाने के लिए आपको कर्मचारियों की सलाह पर ध्यान देना होगा। बिजनेस के तनाव को अपने घर और परिवार पर हावी न होने दें। सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें। आप अपनी क्षमता और प्रतिभा से काम को ठीक से पूरा करने में सफल रहेंगे। संपत्ति से जुड़ा कोई मामला सुलझने की संभावना है। दिखावटी व्यवहार के कारण बेकार खर्च न करें। किसी से वाद-विवाद करना आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है। बिजनेस में काम रुकने की स्थिति में राजनीतिक संपर्कों की मदद लें। पारिवारिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। कंधे का दर्द परेशान कर सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय विश्राम और मौज-मस्ती के लिए भी निकाल सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने से कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए कुछ खास नियम भी बनाएंगे। अपने निजी मामलों में दूसरों को दखल न देने दें। अपनी सफलता दूसरों को न दिखाएं। इससे आपके विरोधियों को जलन हो सकती है। व्यापार में कोई भी नई योजना बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना आवश्यक है। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है। खांसी, बुखार जैसी समस्या रहेगी।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन पॉजिटिव रहेगा। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करने से आपको निश्चित सफलता मिल सकती है। किसी समाज सेवा संगठन में आपका विशेष योगदान हो सकता है। समाज में भी पहचान बढ़ेगी। करीबी रिश्तेदारों या दोस्तों से अनबन हो सकती है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। इसे लागू करने से पहले किसी की सलाह पर ठीक से चर्चा करें। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो वास्तु के नियमों का पालन करें। किसी भी समस्या के मामले में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह जरूर लें। एसिडिटी और पेट फूलने की समस्या रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप अपनी कार्य नीति में सुधार करें। किसी विशेष कार्य के प्रति आपके प्रयास सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से बातचीत भी हो सकती है। आराम करने के लिए कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताएं। अनजाने में किसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। अपना समय गलत गतिविधियों में बर्बाद न करें। इससे आपकी कार्यकुशलता प्रभावित होगी। जमीन-जायदाद को लेकर आज कोई महत्वपूर्ण फैसला न लें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच छोटी-बड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
कोई भी काम जल्दबाजी के बजाय धैर्य से करें। आपको सही परिणाम मिलेगा। बच्चों की समस्याओं के समाधान में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। बहुत काम होने पर भी आप अपने हित के कार्यों के लिए समय निकालेंगे। पड़ोसियों से किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। हालात और खराब हो सकते हैं। किसी भी तरह का जोखिम न लें। किसी निकट संबंधी के बारे में कोई दुखद समाचार सुनकर निराशा होगी। कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपनी दिनचर्या के अलावा कुछ नया सीखने की कोशिश करें। सामाजिक गतिविधियों में किसी गंभीर विषय पर चर्चा भी होगी और आपकी सलाह को भी प्राथमिकता दी जाएगी. इस समय किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें। यह आपकी कार्यकुशलता पर निगेटिव प्रभाव डाल सकता है। बुरी खबर सुनने से ध्यान भटकाने न दें। मार्केटिंग से संबंधित अधिक जानकारी हासिल करने की आवश्यकता है। दाम्पत्य सुखी रहेगा, अपनी ही लापरवाही से कोई पुराना रोग फिर से शुरू हो सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
व्यस्त दिनचर्या के अलावा कुछ समय ऑनलाइन शॉपिंग और परिवार के साथ मौज-मस्ती में भी व्यतीत होगा। घर में किसी शुभ कार्य की योजना बनेगी। रिश्तेदारों पर भी बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। जल्दबाजी और भावनात्मक निर्णय न लें। इससे कुछ गलतियां होने की संभावना है। किसी भी तरह की बातचीत या मीटिंग संबंधी कार्यों में संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। पारिवारिक व्यवसाय में आपकी जिम्मेदारियां ठीक से पूरी होंगी। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आप अपने व्यक्तिगत और रुचि के कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे। मानसिक रूप से बहुत आराम और राहत मिली। साथ ही घर के सदस्यों के मान सम्मान का भी ख्याल रखें। आपकी किसी जिद या अहंकार के कारण मातृ पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं। किसी भी नकारात्मक गतिविधि पर लड़ने के बजाय बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करना बेहतर होगा। बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर कोई फैसला लेने के लिए समय ठीक नहीं है। घर का माहौल सामान्य रहेगा। 

Share this story