आज का राशिफल मंगलवार 14 जून 2022 कन्या राशि आज कोई सपना पूरा होने वाला है मकर राशि सेहत पहले से अच्छी रहेगी
 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल मंगलवार 14 जून 2022  
 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आप अपने कौशल के बल पर आज कई कामों को ठीक से पूरा कर पाएंगे, लेकिन भावनाओं को अपने ऊपर हावी न होने दें। कोई भी निर्णय व्यावहारिक रूप से लें, उसका अच्छा परिणाम मिलेगा। अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। किसी की गलतफहमी आपकी परेशानी को और बढ़ा सकती है। किसी करीबी से संबंध भी खराब हो सकते हैं। इस समय आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। बिजनेस से जुड़ी योजनाएं अच्छा परिणाम दे सकती हैं। घर-परिवार के अनुकूल माहौल बना रहेगा। सीने में संक्रमण या सूजन जैसी समस्या हो सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
परिवार और पैसों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पॉजिटिव परिणाम मिल सकते हैं। वहीं किसी योजना को शुरू करने से मन की शांति मिल सकती है। उन कार्यों के लिए कुछ समय निकालें जिनमें आपकी रुचि हो, इससे आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। निर्णय लेने में ज्यादा समय न लगाएं, नहीं तो सफलता हाथ से निकल सकती है। अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ प्रेम प्रसंग और मनोरंजन आदि में समय बर्बाद न करें। जोड़ों का दर्द और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याओं का निदान आज हो सकता है। आज आपकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से होगी, जिससे आप अपने अंदर नई जोश और ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आपका सामान खो सकता है या चोरी हो सकता है। अपनी चीजों का खुद ख्याल रखें। बच्चों को किसी भी तरह का फैसला लेने में आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। बिजनेस के कामों में लापरवाही न करें। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपकी कार्यकुशलता को नई ऊर्जा दे सकता है। खांसी जैसी हल्की समस्या को गंभीरता से लें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
यह आपके सपनों और आशाओं को पूरा करने का दिन है। दूसरों की सलाह के बजाय अपने मन की बात सुनें और उसका पालन करें। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार और बिजनेस के मामलों में हस्तक्षेप न करने दें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें, उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है। बिजनेस में की गई मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से मन में कुछ चिंता रहेगी। प्रेम संबंधों से दूर रहना ही बेहतर होगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में विश्वास बढ़ने से आपके विचार भी पॉजिटिव होंगे। आर्थिक मामलों में भी सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में हो सकती है। फोन और दोस्तों में व्यस्त रहकर अपना समय बर्बाद न करें। कभी-कभी आपकी इच्छा और अति आत्मविश्वास आपको धोखा दे सकता है। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार की संभावना है। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। आपकी सेहत ठीक रहेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता से संबंधित परीक्षा में उचित परिणाम मिलेगा। आज कोई सपना पूरा होने वाला है, उसके लिए मेहनत करें। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए कई शुभ अवसर लेकर आ रही है। आज किसी भी कारण से काम टालने की कोशिश न करें। इससे काम बिगड़ सकते हैं। बातचीत में अपशब्दों के प्रयोग न करें। बिजनेस में सहयोगियों का पूरा सहयोग रहेगा। काम बहुत है, लेकिन घर-परिवार आपके लिए सबसे पहले रहेंगे। ज्यादा काम करने से थकान और कमजोरी हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
बड़ों का आशीर्वाद और सहयोग आप पर बना रहेगा। उनका सम्मान करें। संतान की समस्या का समाधान ढूंढना भी राहत की बात हो सकती है। आप अपने निजी कार्यों पर ध्यान लगाएंगे। कई बार आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके परिवार के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। खर्चा ज्यादा हो सकता है। इसलिए अपने बजट का ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोगों का कोई लक्ष्य पूरा होने से बॉस और वरिष्ठ अधिकारी खुश हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ा मनोरंजक समय बिताएं। सेहत अच्छी रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज अधिक काम होगा। इसलिए आराम और मस्ती पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर फोकस रखें। घर में नई साज-सज्जा की भी योजनाएं बनेंगी और परिवार के सदस्यों में उत्साह का माहौल रहेगा। कोई भी कार्य करते समय लापरवाही न करें क्योंकि चोरी या किसी प्रकार का नुकसान होने का खतरा बना हुआ है। अन्य लोगों की बजाए अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। कार्यक्षेत्र में और काम हो सकता है। पति-पत्नी एक-दूसरे के रिश्ते में गलतफहमियां पैदा न होने दें। तनाव आपके पाचन तंत्र को प्रभावित करेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अपना काम योजनाबद्ध तरीके से करें। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। संपत्ति संबंधी कामों में लाभकारी सौदे हो सकते हैं। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस वजह से सफलता हाथ से निकल सकती है। वहीं कुछ पुरानी निगेटिव बातें करीबी रिश्तेदारों में कड़वाहट पैदा कर सकती हैं। बिजनेस से जुड़े मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। प्रेम प्रसंगों में भावनात्मक दूरी बढ़ सकती है। कभी-कभी मन में कुछ निगेटिव विचार आ सकते हैं।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
पिछले कुछ दिनों से आप जिस काम को करने की कोशिश कर रहे थे, आज वो काम पूरे हो सकते हैं। आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। बिजनेस में किसी बाहरी स्रोत से बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। अपने कागजात और दस्तावेज पूरे रखें। आज आप अपना समय मार्केटिंग से जुड़े कार्यों और अपने संपर्कों को मजबूत करने में व्यतीत करेंगे। व्यस्तता के कारण पति-पत्नी दोनों एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। सेहत पहले से अच्छी रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज छात्रों के प्रतिस्पर्धी कार्यों में सफल होने की संभावना अधिक है। इसलिए अपनी ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। दोपहर में फायदे की स्थिति बन रही है। इस समय की गई मेहनत निकट भविष्य में अच्छे परिणाम दे सकती है। चर्चा में ज्यादा समय न लगाएं। अपनी योजनाओं को तुरंत शुरू करें। आज खर्चा ज्यादा हो सकता है। वहीं अच्छी आमदनी होने से कोई दिक्कत नहीं होगी। प्रेम संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। नस में दर्द की समस्या हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में ही अपने जरूरी कामों की योजना बना लें। चूंकि दोपहर में स्थितियां बहुत अनुकूल हैं, इसलिए आपका काम ठीक से होगा। भावनाओं और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इससे सफलता हाथ से निकल सकती है। घर के बुजुर्गों को भी आपकी देखरेख की जरूरत है। इसलिए उनका ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में सामान से जुड़ी कोई समस्या होने पर नुकसान हो सकता है। मित्रों के साथ पारिवारिक मिलन कार्यक्रम हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

Share this story