आज का राशिफल मंगलवार 12 जुलाई 2022 सिंह राशि धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी वृश्चिक राशि कुछ समय से चल रही चिंता दूर हो सकती है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल मंगलवार 12 जुलाई 2022  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपके व्यक्तित्व और लेन-देन कौशल के कारण सामाजिक गतिविधियों में आपकी प्रतिभा लोगों के सामने आएगी। स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। युवा अपने करियर को लेकर काफी गंभीर रहेंगे। ध्यान रखें कि कभी-कभी आलस्य आपके कामों को रोक सकता है। अपनी कार्य क्षमता का मनोबल बनाए रखें। किसी से विवाद में न पड़ें। साझेदारी से जुड़े कार्यों में लाभकारी स्थिति बनेगी। प्रेम प्रसंग में जीवनसाथी या किसी और के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है। एलर्जी के कारण परेशान हो सकते हैं। 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप परिवार और बिजनेस में संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना भी इस समय बन रही है। आप पूरे प्रयास के साथ अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी काम को आज टाल दें। कोई भी पेपर वर्क करते समय उसे अच्छी तरह से पढ़ लें। किसी को पैसा उधार देने से पहले उसे चुकाने की तारीख तय कर लें। साझेदारी के कारोबार में लंबे समय से चल रहा तनाव आज दूर होगा। पिछले कुछ दिनों से चल रही कोई शारीरिक परेशानी आज दूर हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय घर के रख-रखाव में व्यतीत होगा। बच्चों के साथ कुछ समय बिताने और उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी किसी कार्य में सफलता मिलेगी। इस समय खर्चा अधिक रहेगा। किसी करीबी से अनबन हो सकती है। बिजनेस में किसी नई कार्य योजना पर गंभीरता से कार्य करें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी। 

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज अचानक कोई असंभव कार्य संभव होने से मन प्रसन्न रहेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी तरह की दुविधा और बेचैनी भी दूर हो सकती है। अपने आप को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करें। दूसरों पर निर्भर रहने से नुकसान होने की संभावना है। आपके गुस्से के नखरे कुछ रिश्तों में गलतफहमी पैदा कर सकते हैं। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। ब्लड प्रेशर और मधुमेह के रोगी सावधानी रखें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
समय आपके लिए अनुकूल है। घर के बड़ों की सलाह और अनुभवों का पालन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। छात्रों के लिए अपनी पढ़ाई के बारे में लापरवाही करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। नहीं तो इसका आपके परिणाम पर निगेटिव प्रभाव पड़ सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी भी मामले में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यावसायिक मामलों में आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। जोड़ों का दर्द हो सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज का दिन किसी खास व्यक्ति से लाभ हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता का समाधान हो जाएगा। आप अपने विचारों और दैनिक दिनचर्या में जो बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं, उसमें सफल रहेंगे। किसी करीबी की ईर्ष्या समाज और रिश्तेदारों में आपकी आलोचना और बदनामी करने की कोशिश कर सकती है। मन के अनुसार सफलता प्राप्त की जा सकती है। बिजनेस में कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। सेहत ठीक रहेगी। 

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
प्रभावशाली लोगों से लाभकारी संपर्क होगा। तो आपकी सोच में भी पॉजिटिव बदलाव आएगा। कोई अटका हुआ काम पूरा होने से चिंता दूर होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सही परिणाम मिलेगा। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले हर स्तर के बारे में अच्छी तरह सोच लें। निगेटिव गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। आज व्यावसायिक गतिविधियों में निवेश न करें। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप काम के बावजूद रिश्तों और दोस्तों के संपर्क में रहेंगे। जिससे रिश्तों में मधुरता बनी रहे। किसी राजनेता से बातचीत भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। पिछले कुछ समय से चल रही चिंता दूर हो सकती है। रुपये-पैसे के लेन-देन को लेकर किसी से विवाद और लड़ाई होने की संभावना है। घर में मेहमानों के आने से कई जरूरी काम रुक सकते हैं। आप विपरीत परिस्थितियों पर भी विजय पाने में सफल रहेंगे। बिजनेस में मनचाहा परिणाम मिल सकता है। घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखने में आपका योगदान खास रहेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आध्यात्मिक और धार्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपका व्यक्तित्व भी पॉजिटिव रूप से बदलेगा। सभी काम सोच-समझकर और शांति से पूरा करने का प्रयास करें। दूसरे लोगों के मामलों में ज्यादा दखल न दें; नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। किसी भी अनुचित कार्य में रुचि न लें। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी के कारण तनाव हो सकता है। सरवाइकल और मांसपेशियों में दर्द परेशान कर सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आप अपना समय सामाजिक और सुधार कार्यों में व्यतीत करेंगे। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। प्रतिष्ठित लोगों के साथ यात्रा करना फायदेमंद रहेगा। कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। निगेटिव गतिविधि वाले लोगों से दूरी बनाए रखें। किसी प्रोजेक्ट में असफलता के कारण छात्रों के आत्मविश्वास में कमी का अनुभव हो सकता है। आज आपको व्यापार में नए ऑर्डर मिल सकते हैं। आपको जीवनसाथी और का पूरा सहयोग मिलेगा। अत्यधिक काम से सिरदर्द हो सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
अटकी हुई संपत्ति के मामले में सफलता मिल सकती है। कोई महत्वपूर्ण समाचार भी प्राप्त होगा। किसी प्रिय मित्र से अचानक मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। वाहन संबंधी खरीदी का योग बन रहा है। किसी के साथ संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। आपके क्रोध से कोई आहत हो सकता है। रिश्तों में भी खटास आ सकती है। किसी वरिष्ठ का सहयोग आपको सफलता दिला सकता है। वैवाहिक जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। जलवायु परिवर्तन के कारण थकान और कमजोरी रहेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
घर में खास मेहमानों के आने से आप बिजी हो सकते हैं। उपहारों के आदान-प्रदान से घर में खुशनुमा माहौल बनेगा। खर्चा अधिक हो सकता है, इसलिए अनावश्यक चीजों पर नियंत्रण रखें। अन्य लोगों के मामलों में दखल देने से आपकी अपमानजनक स्थिति बन सकती है। आप अपनी नौकरी मन लगाकर करते रहें। आज आप बिजनेस के कामों पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। सेहत पहले से ठीक रहेगी।

Share this story