आज का राशिफल मंगलवार 02 अगस्त 2022 मेष राशि अपनी निजी बातों का खुलासा न करें मकर राशि रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल मंगलवार 02 अगस्त 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
दिन सामान्य रूप से गुजरेगा। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी प्राप्त कर लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सलाह और सहयोग मिल सकता है। समाज सेवा संगठनों के प्रति सहयोग की भावना भी बढ़ेगी। अपनी निजी बातों का खुलासा न करें, इससे आपको नुकसान हो सकता है। दोपहर में स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल होंगी। व्यावसायिक स्थान में किसी भी प्रकार का परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज अपनी दिनचर्या और विचारों में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करें। किसी विशेष कार्य के प्रति आपकी इच्छा और मेहनत सार्थक होगी। जिससे समाज में आपके योगदान और कार्य की सराहना की जाएगी। पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें, इस वजह से किसी करीबी रिश्तेदार से भी विवाद हो सकता है। अपनी वाणी और स्वभाव पर नियंत्रण रखें। व्यापार की दृष्टि से समय सामान्य रह सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से की जा रही मेहनत का कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान की किसी सफलता की खुशखबरी आपको सुकून दे सकती है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। संपत्ति से जुड़े कार्यों में नुकसान होने की संभावना है। घर में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
किसी करीबी के साथ चल रहा विवाद सुलझ जाएगा और एक दूसरे के साथ संबंध फिर से मधुर हो जाएंगे। कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्राप्त होंगी जो भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकती हैं। साथ ही कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं। कुछ लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं, लेकिन इन बातों पर ध्यान न दें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा और खुशनुमा रह सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आपके पास अधिक काम होगा। बच्चों की कोई भी सफलता आपको गौरवान्वित महसूस कराएगी। आप अपनी प्रतिभा के बल पर अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हो सकते हैं। कुछ खर्चे और चुनौतियां भी आपके सामने आ सकती हैं। आज आपकी व्यवस्था से कोई बाधा दूर हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
घर और व्यापार दोनों में उचित व्यवस्था बनाए रखने के आपके प्रयास सफल होंगे। व्यक्तिगत संबंध भी अंतरंग हो सकते हैं। बड़ों के आशीर्वाद और स्नेह से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। किसी पड़ोसी या मित्र से वाद-विवाद जैसी स्थिति हो सकती है। घर के बड़ों की सलाह मानें। व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं। पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति थोड़ी परिवर्तनशील है। किसी भी योजना को लागू करने से पहले उसके सभी स्तरों पर चर्चा कर लें। यह आपको कोई भी बड़ी गलती करने से बचा सकता है। संतान के करियर को लेकर कोई शुभ सूचना मिल सकती है। समय के अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव लाना जरूरी है। दूसरों के निजी मामलों में ज्यादा दखल न दें। प्रेम संबंध को विवाह में बदलने के लिए परिवार से अनुमति मिल सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
सामाजिक और परोपकारी कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा। समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। महिला वर्ग हर क्षेत्र में व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम होगी। अपने स्वयं के विकास के लिए कुछ स्वार्थ को व्यवहार में लाना होगा। पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी परेशानी में राहत की कोई उम्मीद नहीं है। आपको रेगुलर मेडिकल चेकअप कराते रहना चाहिए।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अच्छा होगा कि आप अभी के लिए घर के रख-रखाव या सुधार से जुड़े कार्यों से बचें। काम करने के तरीके को नया करना होगा। राजनीति और जनसंपर्क की सीमाएं बढ़ सकती हैं। इस समय आपको व्यवसाय में वर्तमान कार्यों पर ध्यान देना होगा। वैवाहिक संबंध मधुर हो सकते हैं। कई बार मौजूदा माहौल मन में नकारात्मकता पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग मंगलवार 02 अगस्त 2022 श्रावण शुक्ल पक्ष, पञ्चमी ,नागपंचमी पर धाता, सौम्य, शिव और सिद्ध नाम के 4 शुभ योग

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
व्यक्तिगत और रुचि के कार्यों में उचित समय व्यतीत होगा। आप मानसिक रूप से आराम महसूस करेंगे। कोई अटका हुआ काम भी पूरा हो सकता है। काम करने का एक नियोजित और अनुशासित तरीका आपको सफलता दिलाएगा। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। कई बार अकारण गुस्सा करने से काम में रुकावट आ सकती है। इस समय को शांति से गुजारना चाहिए।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव और थकान से राहत पाने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में और अपनी रुचि की गतिविधियों में भी समय बिताएं। व्यक्ति को मानसिक शांति मिल सकती है। प्रतियोगिता के परिणामों में युवा और छात्र पक्षपाती हो सकते हैं। वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों के बावजूद आज कुछ लाभकारी स्थितियां बन सकती हैं। वैवाहिक संबंधों में भावनात्मक संबंध गहरे हो सकते हैं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज किसी पुरानी समस्या का समाधान खोजने से आपको अधिक आराम मिल सकता है। कुछ लाभकारी परिणाम भी सामने आ सकते हैं। घर के बड़ों का आदर करना और उनका मार्गदर्शन करना आपके जीवन में सौभाग्य लाएगा। काम ज्यादा होने के बावजूद आप घर में रहकर भी परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। पर्यावरण का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

 

Share this story