आज का राशिफल बृहस्पतिवार 30 जून 2022 मिथुन राशि  महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सावधानी बरतें मकर राशि  क्रोध और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखना आवश्यक

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल बृहस्पतिवार 30 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
इस समय व्यावहारिक दृष्टिकोण रखने से आपके काम पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक भेदभाव जैसी स्थिति में होना निराशाजनक हो सकता है। रिश्तों में अलगाव हो सकता है। रुपये से संबंधित किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें; इस समय कुछ नुकसान की स्थिति हो सकती है। इस समय क्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। घर में खुशी का माहौल रहेगा। बढ़ते तनाव पर नियंत्रण रखना जरूरी है नहीं तो बात बिगड़ सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप जो महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे वह फायदेमंद साबित होगा। निवेश संबंधी कामों को करने के लिए भी दिन अच्छा है। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें। किसी भी गैर कानूनी गतिविधि में रुचि न लें। निगेटिव कैरेक्टर वाले लोगों से मिलना भी आपको बदनाम कर सकता है। पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। घर का माहौल खुशनुमा और अच्छा बना रहेगा। बुखार और थकान के कारण शारीरिक कमजोरी हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप भावुक होकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। आज आपको दिल की जगह दिमाग से काम लेना है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में महत्वपूर्ण व्यक्ति का साक्षात्कार हो सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सावधानी बरतें। कोई आपके खिलाफ अफवाहें फैला सकता है। किसी भी स्थिति को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने की जरूरत है। क्रोध से मामला बिगड़ सकता है। इस समय आप मार्केटिंग गतिविधियों में अधिक व्यस्त हो सकते हैं। परिवार में शांति और अनुशासन बना रह सकता है। शरीर में दर्द हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। वहां जाकर आपको बहुत ही सुकून और शांति का अनुभव होगा। किसी सामाजिक संगठन में योगदान के लिए आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। बेवजह के ख़र्चों में बढ़ोतरी से परेशानी हो सकती है। इस समय उचित बजट बनाकर काम करें। बेरोजगारी को लेकर किसी से विवाद हो सकता है। गुस्से के बजाय शांति से मामले को सुलझाएं। इस समय अपने कार्यस्थल में काम की गुणवत्ता पर ध्यान देना जरूरी है। इस समय किसी भी प्रकार की चोट लगने की संभावना है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
इस समय आप रिश्ते को मजबूत करने के लिए विशेष समय दे रहे हैं। परिवार के सदस्यों की भलाई और देखभाल से जुड़े कार्यों में आज का दिन व्यतीत होगा। यदि आप कोई संपत्ति लेने की योजना बना रहे हैं तो आज निर्णय लेने का अच्छा समय है। कभी-कभी बच्चों से बहुत ज्यादा उम्मीद करना और उन्हें झकझोरना उन्हें और जिद्दी बना सकता है। छात्रों और युवाओं को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक काम के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच मधुर विवाद हो सकता है। अत्यधिक काम के बोझ से थकान हो सकती है।

यह भी पढ़ें : आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 30 जून 2022 गुरुवार से जानें, क्यों खास है आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
बच्चों को उनकी परेशानियों में मदद करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। एक दूसरे के साथ संबंधों में फिर से मधुरता आएगी। कुल मिलाकर आज का दिन शुभ रहेगा। अचानक बड़े खर्च आर्थिक स्थिति खराब कर सकते हैं। आप अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। आलस्य के चलते व्यापार से जुड़े किसी भी काम को दूर करने की कोशिश न करें। पारिवारिक माहौल को खुशनुमा बनाए रखना बहुत जरूरी है। जलवायु परिवर्तन से उनींदापन और थकान हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
कुछ अनुभवी और बुजुर्ग लोगों के संपर्क में समय बिताने से आपके व्यक्तित्व पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ेगा। आप अपने जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सबक भी सीख सकते हैं। कभी-कभी गुस्सा और उत्साह किसी काम को बर्बाद कर सकता है। इस समय धैर्य और संयम से काम लेना जरूरी है। किसी भी तरह की उलझन होने पर घर के बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशविरा करना आपकी लिए फायदेमंद रहेगा। आज व्यापार अधिक परेशानी वाला हो सकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है। किसी भी प्रकार के वाहन का प्रयोग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
इस समय भावनाओं को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि कुछ लोग आपको गुमराह कर सकते हैं और आपके स्वभाव का फायदा उठा सकते हैं। प्रत्येक कार्य को व्यावहारिक रूप से पूरा करने का प्रयास करें। इस समय प्रयास अधिक और लाभ कम रहने की स्थिति रहेगी, तनाव लेना इस समस्या का समाधान नहीं है। सही समय का इंतजार करें। आपको बच्चों की जिद के आगे झुकना पड़ सकता है। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े कार्य सफल हो सकते हैं। घरेलू समस्याओं के कारण पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है। शारीरिक चोट जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज किसी राजनीतिक या सामाजिक गतिविधि में शामिल होने का अवसर मिलेगा। इसे नज़रअंदाज न करें क्योंकि इससे आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। युवा लोग जुआ, सट्टा आदि किसी भी अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने से बचें। यह आपके व्यक्तित्व को खराब कर सकता है। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। आज कारोबारी गतिविधियां थोड़ी धीमी हो सकती हैं। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपनी दिनचर्या और खान-पान को क्रम में रखें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आप अपने कुशल व्यवहार से घर और व्यापार दोनों में उचित समन्वय बनाए रखेंगे। यह दोनों ही जगहों पर सुखद माहौल बना सकता है। कोई लाभकारी करीबी यात्रा भी पूरी हो सकती है। कुछ समय प्रकृति के करीब बिताएं। क्रोध और जिद्दी स्वभाव जैसे दोषों पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। परिवार के लोग इन कमियों को नजरअंदाज कर आपका पूरा साथ देंगे। इस समय अपने वर्तमान व्यवसाय पर पूरा ध्यान दें। बहुत काम होने के बावजूद, घर और परिवार के प्रति आपका समर्पण घर में एक खुश और शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखेगा। सरवाइकल और सिरदर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
वित्तीय योजना पर काम करने के लिए यह बहुत सुविधाजनक समय है। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए काफी लाभकारी माहौल बना रही हैं। घर में किसी अच्छे काम की योजना भी सफल होगी। इधर-उधर भटकने और मौज-मस्ती में समय बिताने के बजाय अपने कार्यों पर गंभीरता से ध्यान दें। नहीं तो आपके कई जरूरी काम अटक सकते हैं। संतान की किसी समस्या को लेकर आपको कुछ चिंता हो सकती है। मौजूदा कार्य प्रणाली में बदलाव से संबंधित योजनाओं से बचना ही बेहतर होगा। घर के मामलों में ज्यादा दखल न दें। उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात हो सकती है। एक दूसरे से मिलने और संवाद करने से कई महत्वपूर्ण चीजें हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति संतोषजनक रह सकती है। निवेश करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि किसी प्रकार की धोखाधड़ी की संभावना है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता हो सकती है। शेयर बाजार में आज गिरावट हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रह सकता है। खराब खान-पान से कुछ शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं।

Share this story