आज का राशिफल बृहस्पतिवार 16 जून 2022 वृषभ राशि आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें मकर राशि ससुराल पक्ष से किसी बात पर तनातनी हो सकती है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल बृहस्पतिवार 16 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आप अपनी सूझबूझ से किसी भी स्थिति को संभाल लेंगे। आज आप व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाएं। जो लोग आपके खिलाफ थे वे आपके पक्ष में आ सकते हैं। भावनाओं के बहकावे में न आएं। आपके सरल स्वभाव का लाभ कम ही लोग उठा पाएंगे। बच्चों को रचनात्मक कार्यों में लगाएं, नहीं तो उनका ध्यान गलत गतिविधियों की ओर जा सकता है। कोई नया काम शुरू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। गर्मी से खुद को बचाएं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन परिवार और अर्थव्यवस्था दोनों के लिए शुभ और फलदायी है। घर के बुजुर्ग सदस्य भी किसी विशेष कार्य को करने में शामिल होंगे। दूसरे लोगों की बातों में आने से दुख हो सकता है। बेहतर होगा कि आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। आपकी कार्यशैली की सराहना की जाएगी। घर के सदस्य एक दूसरे के साथ पूर्ण सामंजस्य के साथ रहेंगे। वर्तमान नकारात्मक वातावरण से स्वयं को सुरक्षित रखें, नहीं तो तनाव हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके मन मुताबिक कामों में व्यतीत होगा। अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। घर में कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है। आपके नेतृत्व में एक विशेष गतिविधि होगी। दोपहर तक चिंताजनक स्थिति हो सकती है, जिससे किसी करीबी रिश्तेदार के साथ विवाद होना भी संभव है। इस समय शांति बनाए रखना उचित है। करियर और कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत से सफलता मिल सकती है। दाम्पत्य सुखी रहेगा। आज आपको कुछ कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
इस राशि के लोगों के लिए स्थिति बेहतर रहेगी। आपके दिमाग में नई योजनाएं आ सकती हैं जो घर और व्यापार दोनों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं। कभी-कभी अधिक काम और थकान के कारण चिड़चिड़ापन हो सकता है। कुछ समय उन गतिविधियों में भी बिताएं जिनमें आपकी रुचि हो। बेहतर होगा कि अपनी इच्छा लोगों पर थोपने की कोशिश न करें। व्यापार में कड़ी मेहनत करने का समय है। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध बन सकते हैं। असंतुलित खान-पान से पाचन संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान महसूस करेंगे। अगर प्रॉपर्टी के लिए कोई योजना है तो उसे तुरंत लागू करें। किसी सदस्य की निगेटिव बातों से घर का माहौल थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है। अपनी सूझ-बूझ से समस्याओं को समझने का प्रयास करें। किसी करीबी रिश्तेदार को शारीरिक और भावनात्मक रूप से आपकी मदद की जरूरत होगी। व्यापार में थोड़ी मंदी आ सकती है। पति-पत्नी के बीच चल रहे तनाव का असर घर-परिवार पर पड़ सकता है। गले और सीने में खांसी से संबंधित परेशानी बढ़ सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज ग्रहों की स्थिति थोड़ी अनुकूल रहेगी। पिछले कुछ समय से चल रहा तनाव भी दूर हो सकता है। घर की सुख-सुविधाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको विशेष प्रयास करने होंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर रहेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप घर पर आराम नहीं कर पाएंगे। किसी वाहन या महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को सुधरवाने में काफी पैसे लग सकते हैं। स्ट्रेस लेने से कुछ हासिल नहीं होगा। बिजनेस से जुड़े कामों में सुधार हो सकता है। शादी और प्रेम संबंध दोनों में सही भावना प्रबल होगी। सेहत ठीक रहेगी। 

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आप व्यक्तिगत और सामाजिक गतिविधियों में संलग्न रहें। कुछ लोग आपके काम में दखल दे सकते हैं, लेकिन किसी की चिंता किए बिना आपको जो ठीक लगे उसी काम पर ध्यान दें। युवाओं को अपने करियर को लेकर कोई शुभ सूचना मिल सकती है। दिनचर्या को व्यवस्थित रखना और मन को संयम में रखना भी आवश्यक है क्योंकि अहंकार आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। घर के बड़े सदस्यों के साथ समय बिताएं। ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीज लापरवाही न बरतें। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान आपको आध्यात्मिक सुख देगा। प्रतिष्ठित लोगों से लाभकारी संपर्क भी बनेंगे। इस समय कामों को पूरा करने पर ध्यान दें। ध्यान रखें कि घर में कोई जरूरी बात सामने आ सकती है। गृह प्रबंधन पर भी इसका निगेटिव प्रभाव पड़ सकता है। झूठे बयानों के कारण छात्र अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। बाजार में अपनी प्रतिभा से आपको कुछ नई सफलता और नए ऑर्डर मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। घर के बड़ों की सेहत को इग्नोर न करें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का समय अपने करीबी लोगों से मिलने और उनका मनोरंजन करने का एक सुखद समय होगा। किसी विशेष समस्या का समाधान भी हो सकता है। युवा अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति पूरी तरह से गंभीर और जागरूक रहेंगे। गलत कामों में अधिक खर्च करने से मन थोड़ा अशांत रहेगा। इस समय बहुत ही समझदारी से व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है। नौकरी में सभी काम शांति पूर्वक संपन्न होंगे। जीवनसाथी के साथ परिवार के सदस्यों का आपस में पूरा सहयोग रहेगा। दांत दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आप अपने कामों में सफलता पाने के लिए अधिक क्रिएटिविटी अपनाएंगे। किसी करीबी के घर आने से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। ससुराल पक्ष से किसी बात पर तनातनी हो सकती है, इसलिए अपने व्यवहार में लचीलापन बनाए रखें। सावधान रहें कि घर में कोई बाधा न आए, नहीं तो स्थिति और बिगड़ सकती है। आर्थिक रूप से दिन बेहतरीन हो सकता है। आप घर के लोगों को ज्यादा समय नहीं दे सकते क्योंकि काम बहुत है। सर्वाइकल और मांसपेशियों के दर्द से राहत पाने के लिए व्यायाम और योग पर ध्यान दें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में कामों को व्यवस्थित करने में कुछ कठिनाई हो सकती है। लेकिन दोपहर बाद ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी और काम में तेजी आएगी। रुपए के लेन-देन को लेकर आपस में संबंध खराब न करें। व्यवस्था बनाए रखने के लिए धैर्य और संयम रखें। मन की शांति के लिए आध्यात्मिकता और ध्यान जैसी गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। बिजनेस से जुड़े कामों में भाग्य का पूरा सहयोग मिल सकता है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। शारीरिक और मानसिक थकान से राहत पाने के लिए अपने मन के अनुसार कुछ समय बिताएं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आपकी जीवनशैली को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। संपत्ति या रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी भी मुद्दे को आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करें। आज छोटी-छोटी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आप व्यक्तिगत कारणों से बिजनेस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। पति-पत्नी के रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय साथ में बिताएं। मसालेदार भोजन से बचें।

Share this story