आज का राशिफल बृहस्पतिवार 09 जून 2022 तुला राशि आर्थिक स्थिति बेहतर होगी वृश्चिक राशि भ्रम की स्थिति हो सकती है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल बृहस्पतिवार 09 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। इन्वेस्टमेंट की शुरूआत के लिए यह अच्छा समय है। संतान की सफलता से सुख और शांति मिलेगी। घर के नियमों का पालन करने से भी घर में पॉजिटिविटी आएगी। क्रोध और अहंकार जैसे दोषों को सुधारें। विपरीत परिस्थितियों में भी आपको आत्मविश्वास बनाकर रखना होगा। इस समय बिजनेस से जुड़ी यात्राएं करने से बचें। घर का माहौल खुशनुमा और साफ-सुथरा रह सकता है। छोटी-बड़ी हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती हैं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
इस समय किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। सामाजिक गतिविधियों में योगदान देने से आपको मिल सकती है। दोस्तों और आलस्य के साथ अपना समय बर्बाद न करें। इस समय आपको सही बजट बनाना जरूरी है। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो इससे बचना ही बेहतर है। बिजनेस से जुड़े काम पहले से ज्यादा अधिक गति से होंगे। पारिवारिक व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी। सेहत अच्छी रह सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
इस समय आपको कोई भी योजना शुरू करने से पहले दो बार सोचने की जरूरत है। यह आपको अपनी कमियों को दूर करने मौका देगा। भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मामूली विवाद हो सकता है। समझदारी से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। घर के बड़े सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें। बिजनेस से जुड़े कामों में सुधार की जरूरत है। समस्याओं के समाधान में जीवनसाथी और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस समय आपको पेट दर्द और भूख न लगना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
दिन की शुरुआत काफी अनुकूल रहेगी। आपको वो काम करने का मौका भी मिलेगा, जिसमें आप रुचि रखते हैं। प्रतियोगिता में युवाओं को कोई अच्छा परिणाम मिल सकता है। इसलिए पूरी लगन से काम लें। छात्रों का पढ़ाई के प्रति लापरवाह होना ठीक नहीं है। किसी महत्वपूर्ण चीज को खोने या भूलने की चिंता रहेगी। आप अंधविश्वासी हैं और जिद्दी व्यवहार आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। इस समय व्यावसायिक गतिविधियां धीमी हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच घनिष्ठ भावनात्मक और भरोसेमंद रिश्ता होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
दिन थोड़ा सामान्य बीतेगा। आप अपनी काबिलियत से अपने मन मुताबिक काम करने में सफल रहेंगे। आप पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में भी मदद कर सकते हैं। लोग आपकी योग्यता के कायल होंगे। किसी करीबी के साथ गलतफहमियां रिश्ते को और खराब कर सकती हैं। इस समय अति न करें क्योंकि ईर्ष्या आपके प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुँचा सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। सेहत में कुछ कमजोरी रह सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आपको कुछ नई जानकारी प्राप्त हो सकती है। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार पर टिका हो सकता है। बेहतर होगा कि आज किसी महत्वपूर्ण यात्रा से बचें। पारिवारिक समस्याओं को आपसी तालमेल से सुलझाने का प्रयास करें। क्रोध और अहंकार के कारण विवाद बढ़ सकता है। अचानक से कोई काम रुक जाने से मन थोड़ा परेशान हो सकता है। निगेटिव चीजों को अपने ऊपर हावी न होने दें। बिजनेस से जुड़े मामलों में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय इस समय न लें। प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने के लिए परिवार में चर्चा हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

यह भी पढ़ें :  निर्जला एकादशी व्रत कब करें ज्योतिषाचार्यों में तिथि मतभेद, जानिए किस दिन करें ये व्रत?

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
कहीं उधार दिया हुआ धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। किसी करीबी की सलाह आपके किसी खास काम को पूरा करने में मददगार हो सकती है। सामाजिक संगठन में आपका विशेष योगदान रहेगा। पड़ोसियों के साथ झूठी बहस में न पड़ें। यह आपके परिवार में तनाव पैदा कर सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति लापरवाह हो सकते हैं। खर्चों को नियंत्रण में रखना ही बेहतर है। इस समय मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों पर पूरा ध्यान दें। परिवार में सहयोग और उचित समन्वय बना रहेगा। महिलाएं अपनी सेहत का खास ख्याल रखें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आपको कोई उपयोगी जानकारी मिल सकती है। परिवार में उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ नियमों को अपनाएं। बच्चों के उचित व्यवहार से भी मन को शांति मिलेगी। रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क में रहें। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भ्रम की स्थिति हो सकती है। कुछ समय पॉजिटिव गतिविधियों में बिताएं। इन्वेस्टमेंट के लिए ये समय बिल्कुल अनुकूल नहीं है। पति-पत्नी के बीच मधुरता बनी रहेगी। उनींदापन और थकान प्रबल हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अपनी ऊर्जा और जोश को सही दिशा में लगाने से शुभ परिणाम मिल सकते हैं। यह समय धैर्य रखने का है। आप एक ऐसे संगठन में भी शामिल होंगे जो ज़रूरतमंदों और बड़ों की देखभाल करता है। मन में निगेटिव विचार न आने दें। ईर्ष्या की भावना से कुछ लोगों को गलत समझा जा सकता है। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको भेदभावपूर्ण होना होगा। आय और व्यय में समानता हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। सेहत ठीक रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
घर के कुछ महत्वपूर्ण काम करते समय अन्य सदस्यों की सलाह पर ध्यान दें। सामाजिक संस्थाओं में आपका योगदान राहत प्रदान करेगा। आज अचानक कोई अटका हुआ काम पूरा होगा। साथ ही बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखें। दोपहर के समय स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं। चिंता करने की बजाय धैर्य और संयम से काम लें। झूठी चिंता आपकी सेहत पर निगेटिव असर डाल सकती है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग घर की व्यवस्था को ठीक रखेगा। शारीरिक क्षमता से अधिक काम करने से थकान और कमजोरी हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
अटका हुआ रुपया वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपका भाग्य मजबूत होगा। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। यदि काम में कोई कठिनाई आ रही है तो इसका मुख्य कारण आपके अनुभव का दोष हो सकता है। घर में होने वाली छोटी-बड़ी निगेटिव बातों पर ध्यान न दें। बिजनेस से जुड़े कामों को ऑनलाइन और फोन द्वारा ही ठीक करने का प्रयास करें। पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा। सर्दी, बुखार आदि मौसमी बीमारियां रह सकती हैं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज कोई महत्वपूर्ण शुभ समाचार मिलेगा और किसी प्रिय मित्र से बातचीत भी होगी। मुश्किल समय में कोई राजनीतिक मदद मिल सकती है। शेयर बाजार, सट्टा आदि गतिविधियों से दूर रहें। इस समय नुकसान हो सकता है। साथ ही कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। मौजूदा स्थिति को देखते हुए धैर्य और संयम बनाए रखना ही समझदारी होगी। जीवनसाथी की हेल्प से कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। अनियमित खाने से सीने में जलन हो सकती है।


 

Last Updated Jun 9, 2022, 5:00 AM IST

Share this story