आज का राशिफल रविवार 29 मई 2022 मकर राशि किसी के साथ झूठी बहस में न पड़ें कुंभ राशि भावनात्मक निर्णय न लें 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल रविवार 29 मई 2022

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
भावुकता में न आएं तभी आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। घर बदलना चाहते हैं तो इसके लिए कोई आज कोई महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक तरीके से उपयोग करें, तभी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। लंबे समय से बिजनेस के जो काम अटके पड़े थे वे अब गति पकड़ सकते हैं। आप घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखने में सफल होंगे। पैसों से जुड़े मामलों को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप कुछ ऐसा करेंगे कि आपको खुद पर गर्व महसूस होगा। समाज और करीबी रिश्तेदारों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कोई लाभकारी यात्रा भी आज हो सकती है। कोई पुराना मामला आज फिर सामने आ सकता है, जिससे आपके संबंध खराब हो सकते हैं। घर में बड़ों का उचित सम्मान करें और उनके साथ कुछ समय बिताएं। जीवनसाथी का सहयोग और धैर्य आपके मनोबल को बढ़ा सकता है। बुरे विचार डिप्रेशन का कारण बन सकते हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप अपनी बुद्धि से घर की समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे। अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो आज वापस मांगने का सही समय है। पुरानी निगेटिव बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि खराब रिश्ते के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। अकारण दूसरों के कारणों में न पड़ें। मशीनों से जुड़े बिजनेस में नए ऑर्डर मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय हो सकता है। बुखार और सर्दी जैसी शिकायत रह सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपने अपनी कड़ी मेहनत से स्थिति को काफी हद तक अपने पक्ष में कर लिया है। आज आपको इस मेहनत का सही परिणाम मिल सकता है। विरोधी परास्त होंगे। अपने काम को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करें। जल्द ही सफलता प्राप्त करने का प्रयास में गलत काम न करें, इससे बदनामी हो सकती है। छात्रों को अपने करियर पर ध्यान देना होगा। बिजनेस से जुड़े मामलों को गंभीरता से लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। हल्की मौसमी बीमारियां रह सकती हैं।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आपका समय अपने काम को बदलने में बीतेगा, जिससे आपकी कार्य क्षमता मजबूत हो सके और सही परिणाम मिल सके। पैसों से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न करें। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है। कभी-कभी आपका स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत का जल्द ही सही परिणाम मिल सकता है। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
पैसों से जुड़े मामलों में आपके प्रयास सफल होंगे। आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं। किसी भी काम को तरीके से करने से आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं। कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल बन सकता है। घर के किसी सदस्य को सेहत से जुड़ी समस्या हो सकती है। किसी के लुभावने झांसे में न आएं। आज आपको अपने निर्णय खुद लेना है। यदि आप बिजनेस में कोई नया प्रयोग कर रहे हैं तो उसे जारी रखें। पारिवारिक स्थितियां खुशनुमा हो सकती हैं। ब्लड प्रेशर से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं। 

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
रिश्तेदार आज आपके घर आ सकते हैं। इससे परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा। रुका हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घर में किसी समस्या को लेकर गुस्सा होने की बजाय मिलजुल कर उसका समाधान निकालें, क्योंकि क्रोध से मामला बिगड़ सकता है। यह भी सुनिश्चित करें कि बड़ों का अपमान न हो। आज किसी भी प्रकार के कागजी कार्य को करते समय थोड़ी अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। पेट से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज कोई भी काम करने में दिल की बजाय दिमाग की आवाज सुनें। भावुकता के कारण काम बिगड़ सकता है। नौकरी में नई संभावनाएं तलाशनी होंगी। इस समय यात्रा पर जाने से बचना होगा। किसी करीबी रिश्तेदार से किसी तरह की अनबन और विवाद हो सकता है। व्यवसाय में वर्तमान में क्या चल रहा है, इस पर ध्यान दें। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज स्थिति अनुकूल रहेगी। कोई नई योजना बन सकती है। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आपके भाग्य में वृद्धि लाएगा। आप जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने से आपकी सेहत पर हानिकारक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए काम का बोझ कम करने के लिए दूसरों के साथ काम बांटना जरूरी है। पति-पत्नी के बीच किसी छोटी बात को लेकर विवाद होने की संभावना है। खून और पैरों से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ दिन है। महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बनेगा और किसी बड़े की मदद से आप कोई जरूरी काम पूरा कर सकते हैं। किसी के साथ झूठी बहस में न पड़ें। यह आपको चोट पहुँचा सकती है और आपका समय बर्बाद कर सकती है। वर्तमान स्थिति पर ध्यान दें। पैसों के लेन-देन में कुछ गलतफहमी हो सकती है। बिनजेस से जुड़े मामलों में कागजात ठीक से पढ़ने के बाद ही कोई निर्णय लें। कपल एक दूसरे को अहमियत देंगे। ज्यादा काम करने से पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज संपत्ति से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। परिणाम सकारात्मक होगा। भावनात्मक निर्णय न लें। पारिवारिक मामलों में बेवजह हस्तक्षेप न करें। सभी को अपनी मर्जी से काम करने की आजादी मिलेगी। ऐसा करने से उनमें आत्मविश्वास पैदा होगा और आपका बोझ हल्का हो सकता है। बिजनेस में आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। परिवार के सदस्यों को घर के कामों में सहयोग करने से सुख की प्राप्ति हो सकती है। सेहत ठीक रह सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
अपना कुछ समय धार्मिक गतिविधियों में बिताएं, इससे आपके भीतर नई ऊर्जा का संचार होगा। माता-पिता अपने बच्चों के साथ मित्रता पूर्वक संबंध बनाएं, जिससे परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। पड़ोसी से छोटी-सी कहासुनी बड़े विवाद का रूप ले सकती है। बिजनेस से जुड़े मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। वैवाहिक सुख उत्तम हो सकता है। जिन लोगों को हाई ब्लड प्रेशर है उन्हें सेहत में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

Share this story