आज का राशिफल रविवार 19 जून 2022 सिंह राशि आलस्य के साथ अपना समय बर्बाद न करें कन्या राशि ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल


आज का राशिफल रविवार 19 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपके कर्म और कड़ी मेहनत आपको सफलता दिलाएंगे। आपका ध्यान घर से संबंधित गतिविधियों पर भी रहेगा। पॉलिसी आदि में निवेश करने का मन है तो मन की आवाज सुनें। भाइयों से संबंध मधुर रहेंगे। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने घर में दखल न देने दें, ऐसा करने से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। अपना अधिकांश समय मार्केटिंग में व्यतीत करें। घर में किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सेहत ठीक रहेगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी। आपका शांत स्वभाव योजनाबद्ध तरीके से काम पूरा करने में भी आपकी मदद करेगा। अप्रत्याशित कारणों से आपके कुछ कार्य बाधित हो सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर ज्यादा समय न लगाएं। बिजनेस से जुड़े कामों में आज थोड़ा सुधार हो सकता है। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। सेहत ठीक रहेगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आपका संतुलित व्यवहार हर शुभ और अशुभ स्थिति में उचित समन्वय बनाए रखेगा। किसी करीबी की सलाह आपके काम आ सकती है। किसी के गलत काम को बर्दाश्त न करें। नहीं तो अनजाने में लोग आप पर हावी हो सकते हैं। विवादों से दूर रहना ही बेहतर है। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। उनकी देखभाल करना आपकी प्राथमिकता है। प्रभावशाली लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। दाम्पत्य सुखी रहेगा। खांसी, बुखार जैसी एलर्जी परेशान कर सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
भाग्य की जगह कर्म पर विश्वास करो। कर्म से ही भाग्य को बल मिलता है। भावनात्मक रूप से समझदारी से काम लेना परिस्थितियों को आपके पक्ष में ला सकता है। बच्चों के चहकने की कोई शुभ सूचना मिलने से घर में उत्सव का माहौल बन सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी योजनाओं के बारे में सोचें। अधिक भावुक होने जैसी कमजोरी को दूर करना आवश्यक है। बिजनेस की स्थिति आज बेहतर हो सकती है। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। घुटने और जोड़ों के दर्द की समस्या रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपके पास जो भी निगेटिव चीजें हैं उन्हें दूर करने का संकल्प लें। इससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह भी बना रहेगा। इस समय अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें, इसलिए मित्रों और आलस्य के साथ अपना समय बर्बाद न करें। अगर आप किसी तरह का कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो इस बारे में एक बार फिर सोच लें। ऑफिस या दुकान के कर्मचारियों पर नजर रखें। सावधान रहें कि रिश्ते में तनाव न आए। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। घर के किसी बड़े सदस्य की सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

यह भी पढ़ें : आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 30 जून 2022 गुरुवार से जानें, क्यों खास है आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि  

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आर्थिक योजनाओं पर काम करने का सही समय है। अपना पूरा ध्यान निवेश पर लगाएं। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। आज आपको हर काम का पॉजिटिव परिणाम मिल सकता है। दोस्तों या करीबी रिश्तेदारों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें। समाज में मानहानि की भी संभावना है। अपनी गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं। अपनी काबिलियत और मेहनत से आपको बाजार में कुछ सफलता मिल सकती है। घर में खुशी का माहौल बन सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज अटका हुआ भुगतान मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। संतुलित और सकारात्मक सोच आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकती है। बच्चों की गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। उनके साथ भी कुछ समय बिताएं। किसी भी तरह के निवेश से बचें। संपत्ति विवाद की बात करें तो इस बात का ध्यान रखें कि भाई-बहनों से संबंध खराब न हों। घर में किसी खास व्यक्ति के आने से खुशी का माहौल रहेगा। मौजूदा स्थिति से खुद को बचाएं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज ग्रहों की स्थिति बहुत संतोषजनक है। जो आज आपके खिलाफ थे, वही आपके पक्ष में आएंगे और रिश्ते में सुधार आएगा। अगर आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करें, नहीं तो लोगों के बीच में आपका इम्प्रेशन खराब हो सकता है। लेकिन यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि कुछ लोग आपके सरल स्वभाव का फायदा उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी पड़ोसी से अनबन की स्थिति बन सकती है। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे। शारीरिक और मानसिक थकान के कारण कमजोरी का अनुभव होगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
कुछ राजनेताओं से मिलने से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। साथ ही जनसंपर्क की सीमाओं को चौड़ा किया जाएगा। प्रॉपर्टी का अटका हुआ काम आज पूरा हो सकता है, तो कोशिश करते रहो। युवाओं को करियर के कुछ अच्छे टिप्स मिल सकते हैं। इस समय जो मिल रहा है उसमें संतोष बनाए रखें। अतीत की निगेटिव बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें, तुरंत निर्णय लें। कार्यक्षेत्र में लिए गए ठोस फैसले अच्छे साबित हो सकते हैं। घर का वातावरण अनुशासित और अच्छी तरह से बनाए रखा जाएगा। अनियमित खानपान से पेट में दर्द और गैस की शिकायत रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आपके साथ कोई ऐसी घटना हो सकती है जिसके बारे में आपने कभी अनुमान नहीं लगाया होगा। आपको किसी दिव्य शक्ति का अनुभव होगा। घर में परिवार के किसी सदस्य की सफलता का भी जश्न मनाया जाएगा। विरासत में मिली संपत्ति के मुद्दे से हल्का विवाद हो सकता है। बुद्धि-विवेक से कार्य करते हुए भूमि संबंधी कागजातों को ठीक से जांच लें। पैसों का लेन-देन न करें तो बेहतर होगा। घर की छोटी-बड़ी निगेटिव बातों पर ध्यान न दें। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
सगाई या शादी से जुड़ा कोई अच्छा काम घर में हो सकता है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। यदि आपको मोबाइल या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होती है, तो उसे अनदेखा न करें। खर्चा ज्यादा होगा। आप अपना बजट रखें। कोर्ट-कचहरी के मामले पर किसी के साथ चर्चा करने की जरूरत है। अपने नखरे और अहंकार पर काबू पाएं। नहीं तो बात बिगड़ सकती है। गतिविधियों को ठीक से चलाने के लिए कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें। पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा। डायबिटिज और मधुमेह जैसी बीमारियों को नज़रअंदाज़ न करें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
समय-समय पर अपनी कार्यशैली और स्वभाव को बदलना जरूरी है। आज का दिन बहुत सी नई जानकारी प्राप्त करने में व्यतीत होगा। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। कोई अटका हुआ काम भी आज पूरा हो सकता है। किसी भी परेशानी की स्थिति में बड़ों और अनुभवी लोगों की सलाह लेने से बचें। उनका मार्गदर्शन और सहयोग आपका मनोबल बढ़ाएगा। छात्रों और युवाओं को अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। परिवार के साथ मनोरंजक और सुखद गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। गर्मी के कारण सिर दर्द और शरीर में दर्द रहेगा।

Share this story