आज का राशिफल रविवार 17 जुलाई 2022 कन्या राशि अपने कार्यों को समय पर पूरा करें मकर राशि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल


आज का राशिफल रविवार 17 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपको राजनयिक संबंधों से लाभ होने की उम्मीद है। आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता से कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो आपको भी हैरान कर देंगे। परिवार की देखभाल में भी आपका उत्कृष्ट सहयोग रहेगा। किसी अजनबी को अपने बारे में जानकारी न दें, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। छात्र पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देते हैं। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। किसी भी बिजनेस में निवेश करने से पहले सोच लें। आपको अपने जीवनसाथी की स्वास्थ्य समस्याओं के संबंध में घर और व्यवसाय दोनों जगह संपर्क में रहना होगा। सेहत ठीक रहेगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज कोई जमा हुआ रुपया मिल सकता है। दिन के पहले भाग में अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने का प्रयास करें। इस समय ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार या नोटिस मिलने से घर में निराशा होगी। अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें; जरा सी लापरवाही भी नुकसानदायक हो सकती है। पैसे उधार न लें। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। सेहत ठीक रहेगी। 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज परिवार से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने के लिए आपका विशेष प्रयास होगा और आप सफल भी होंगे। रोजमर्रा के कामों के अलावा आज कुछ समय अपने लिए भी बिताएं। यह आपको फिर से अपने अंदर नई ऊर्जा और ताजगी का अहसास करा सकता है। ध्यान रखें कि कोई पुराना मामला फिर से तनावपूर्ण हो सकता है। अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन सफल रहेगा। सेहत ठीक रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आप लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं। आपका उत्साह आज भी बना रहेगा। मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें सच करने का समय सही है। आपको किसी समारोह में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया जा सकता है। निगेटिव गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। अन्य लोगों के मामलों में झगड़ा या हस्तक्षेप न करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ग्लैमर से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। घर की व्यवस्था उचित रहेगी। सेहत के मामले में समय थोड़ा कमजोर हो सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपकी कार्यक्षमता और भी मजबूत होगी। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने में मदद करेगा। यदि कोई वंशानुगत विवाद चल रहा है, तो आज उसके बढ़ने की संभावना है। अपने स्वभाव में धैर्य और नम्रता बनाए रखें। क्रोध से बात बिगड़ सकती है। फिलहाल कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य रहेंगी। जीवनसाथी को भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के माहौल में अनुशासन बना रहेगा, सेहत ठीक रहेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आपका पॉजिटिव दृष्टिकोण घर और व्यापार दोनों में सही संतुलन बनाए रखेगा। यदि किसी संपत्ति के लेन-देन की योजना है, तो उसे तुरंत शुरू करने की आवश्यकता है। घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनेगी। शीघ्र ही सफलता प्राप्त करने के प्रयास में गैर कानूनी कार्य न करें। अपने कार्यों को समय पर पूरा करें। दूसरों के साथ दखल देने से आपकी बदनामी हो सकती है। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी नए आविष्कार या योजना की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच की गलतफहमी दूर हो सकती है। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
व्यापार यात्रा आर्थिक रूप से बहुत फायदेमंद होगी। पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों को करने का उत्साह भी रहेगा। पारिवारिक माहौल भी अनुशासित और सकारात्मक बनाए रखा जा सकता है। छात्र और युवा झूठे मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में समय बर्बाद न करें। घर के किसी बुजुर्ग की सलाह को नजरअंदाज न करें। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी और मतभेद दूर होंगे। वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य में हल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज किसी समस्या का समाधान होगा, अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घरेलू जरूरतों की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में फिर से कड़वाहट आएगी। कोई भी अनावश्यक यात्रा कार्यक्रम न बनाएं। लोगों से बात-चीत करते समय सावधान रहें। गलतफहमियां रिश्ते को खराब कर सकती हैं। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपके सहयोग की आवश्यकता है। आज आप काम में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्तम हो सकता है। एलर्जी और रक्त संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। 

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपकी पॉजिटिव सोच आपके लिए नई सफलता का सृजन करेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि रहेगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से भी आपकी सोच में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकते हैं। धन हानि के कारण तनाव हो सकता है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। किसी करीबी की आलोचना से निराशा हो सकती है। घर के कामों में भी आपका सहयोग बना रहेगा। सेहत ठीक रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, सफलता भी आवश्यक है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अचानक मुलाकात से तनाव का माहौल बनेगा। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, हालांकि उनकी कोई भी साजिश सफल नहीं होगी। बिजनेस और नौकरी के महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं लें। पारिवारिक माहौल सामान्य रह सकता है। पेट से जुड़ी कोई समस्या दूर हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपने कार्यों का उचित समन्वय बनाकर कार्य को पूरा करने का प्रयास करें। आप भी सफल होंगे। वित्तीय निवेश के मामले में भी समय बीत जाएगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा। घर के किसी बुजुर्ग के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, उनकी भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें। छात्रों को भी अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार क्षेत्र में रुपये के साथ व्यवहार करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बन सकता है। सेहत ठीक रहेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज स्थिति में पॉजिटिव बदलाव आएगा और सही अवसर मिलेगा। अपने सभी कार्यों को भक्ति के साथ करने की इच्छा रहेगी और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। संतान को लेकर कोई शुभ समाचार मिलने से भी राहत मिलेगी। ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही और आलस्य से महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। पारिवारिक वातावरण में कहीं अशांति का अनुभव हो सकता है। भाइयों के साथ मजबूत संबंध बनाए रखें। मार्केटिंग और जनसंपर्क में वृद्धि होगी। सर्दी-जुकाम जैसी मौसमी बीमारियां रह सकती हैं।

Share this story