आज का राशिफल रविवार 05 जून 2022 सिंह राशि दिल की बजाय दिमाग से काम लें कन्या राशि किसी से आपका विवाद हो सकता है  

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल रविवार 05 जून 2022  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा। सहजता और धैर्य से काम पूरा करने से आपको सफलता मिलेगी। सरकारी काम समय पर पूरे होंगे। धार्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी। ससुराल पक्ष से संबंध काफी मधुर रहेंगे। इस समय आमदनी के हिसाब से खर्चे ज्यादा रहेंगे, यानी बजट बनाए रखना जरूरी होगा। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। वाणी और अहंकार पर नियंत्रण रखें। व्यापार में नई संभावनाएं सामने आएंगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। एलर्जी या खांसी जैसी समस्या होगी।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। समय अनुकूल है। मित्रों और सहकर्मियों के सहयोग से आपकी कोई चिंता दूर होगी। अधिकांश लोगों के लिए अच्छे और संतोषजनक परिणाम मिलेंगे। ध्यान रखें कि कुछ लोग आपके भोले स्वभाव का फायदा भी उठा सकते हैं। दूसरों का काम न लें। इस समय चतुर और बातूनी होने की जरूरत है। बिजनेस के जुड़े कामों में सफलता मिलेगी। घर में मेहमानों के आने से माहौल बना रहेगा। सेहत की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज घर के विवाद सुलझ सकते हैं। कुछ समय उन चीजों को करने में बिताएं जिनमें आपकी रुचि हो। राजनीतिक मामलों में आप सहजता रहेंगे। बच्चों के सुंदर भविष्य के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है। इस समय जोखिम भरे कामों में इन्वेस्टमेंट न करें। बिजनेस में कुछ अनुभवी लोगों से संपर्क बनाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। व्यापार की समस्याओं को अपने घर पर हावी न होने दें। अत्यधिक काम और तनाव आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपका विरोधी आपके आत्मविश्वास के आगे टिक नहीं पाएगा। उधार दिया हुआ पैसा अटक सकता है, इसलिए कोशिश करते रहें। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही चिंता आज पूरी हो सकती है। किसी के हस्तक्षेप से विवादित मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, क्योंकि विवाद और कलह की संभावना है। इस समय परिवार के साथ किसी पार्टी में जाना होगा। पुरानी बीमारी के कारण डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आप उलझे हुए मसलों को सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे। इस समय दिल की बजाय दिमाग से काम लें। आपकी काबिलियत और प्रतिभा भी लोगों के सामने आएगी। किसी अनजान जगह की यात्रा करने से मन मायूस रहेगा, परिणाम पॉजिटिव नहीं होगा। किसी करीबी के साथ अप्रिय घटना घट सकती है। आपका विरोधी भी इस समय सक्रिय रहेगा। व्यापार के प्रति लापरवाही न करें। पति-पत्नी के बीच तालमेल ठीक से बना रहेगा। काम के साथ-साथ अपनी सेहत और आराम का भी ध्यान रखें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने बल पर कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। इस समय आप कुछ पॉजिटिव लोगों से भी मिल सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण  रखना होगा। किसी से आपका विवाद हो सकता है, इसका खामियाजा भी उठाना पड़ेगा। बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण कार्य आसानी से पूरा होगा, साथ ही उत्साह और जोश भी बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे मतभेद और विरोध दूर होंगे। स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
लंबे समय से अटका हुआ कोई काम आज आसानी से पूरा हो जाएगा। आय के स्रोत भी मिल सकते हैं। इस समय विरोधी आपका कुछ भी बुरा नहीं कर पाएंगे। इंटरव्यू में सफल होने की संभावना बन रही है। इस समय टैक्स या सरकार से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है। कोई सहयोगी आपके खिलाफ साजिश रच सकता है। लंबे समय से अटके हुए काम अब गति पकड़ेगी। घर-परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
मानसिक रूप से आप पॉजिटिव महसूस करेंगे। संतान की कोई विशेष समस्या दूर होगी। घर के बड़े सदस्यों के मान सम्मान में कोई कमी न आने दें। पिता और पुत्र के बीच कोई मतभेद हो सकता है। घर में बिजली का कोई सामान खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा। घर में किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा। ब्लड प्रेशर की नियमित जांच कराएं।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
धार्मिक कार्य में खर्च करने से आपको खुशी मिलेगी। किसी मित्र की सलाह आपके काम आएगी। कोर्ट-ऑफिस या सामाजिक विवादों में आपकी जीत संभव है। आप अन्य लोगों को जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें भेदभावपूर्ण होना होगा। किसी भी शुभ कार्य में जाते समय  सीमाओं से अवगत रहें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखने से आप सेहतमंद रहेंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज अपनी किसी नई योजना को लेकर उत्साहित रहेंगे। छात्रों को अध्ययन में अच्छे विकल्प मिलने की संभावना है। घर के कामों को अपने स्तर पर सुलझाना बेहतर होगा; दूसरों के हस्तक्षेप से काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपकी भूमिका पॉजिटिव रहेगी। अपनी मेहनत और लगन से आप कुछ सफलता हासिल कर सकते हैं। घर-परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। 

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़े कार्य पूरे होने की संभावना है। भाई-बहनों से संबंध अच्छे होंगे। बच्चों की किसी निगेटिव गतिविधि को जानने से आप तनावग्रस्त और बेचैन भी महसूस करेंगे। फोन कॉल पर कोई बुरी खबर मिलने की भी संभावना है। इस समय मन की शांति पाने के लिए एकांत या आध्यात्मिक स्थान पर समय बिताएं। बिजनेस से संबंधित कोई भी व्यवसाय करते समय सावधान रहें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप शांति से निपटाने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। आप अपना काम निपटाने में माहिर होंगे। महिलाएं घर और बाहर के काम ठीक से कर पाएंगी। रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतने के लिए, अपने व्यवहार को नरम रखें और अनावश्यक विवादों से बचें। अदालती मामलों या किसी सामाजिक विवाद की उपेक्षा न करें। इस समय बिजनेस से जुड़े कामों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इस समय माइग्रेन, गैस आदि की समस्या आपको परेशान कर सकती है।

Share this story