आज का राशिफल रविवार 04 सितंबर 2022 ये 3 राशि वाले, रहेंगे परेशान ,इन को रहेगी राहत 

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल रविवार 04 सितंबर 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय किसी विशेष योजना को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा में व्यतीत होगा। काम ज्यादा होगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी भी मिल सकती है। किए जा रहे कार्यों में रुकावट आएगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। तनाव लेने से स्थितियां और खराब हो सकती हैं। इस समय अन्य लोगों की समस्याओं से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी विशेष व्यक्ति से चर्चा करें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप अपना अधिकांश समय किसी विशेष कार्य को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। मीडिया और संपर्क सूत्रों के माध्यम से कोई जानकारी मिलेगी जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। महिलाएं घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाए रखने में सक्षम होंगी। अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए आपको अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। गलत कामों में समय बर्बाद न करें। कभी-कभी आपका रोना किसी को हतोत्साहित कर सकता है। आपके कार्यक्षेत्र में कोई नई तकनीक सफल होगी। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप कुछ अटके हुए पारिवारिक कार्यों को पूरा करेंगे। तो घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। आपकी प्रतिभा और योग्यता का सामाजिक परिवेश पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। पारिवारिक व्यवसाय में, सभी सदस्यों को एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता होती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। सरवाइकल और कंधे में दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
पारिवारिक धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में विशेष रुचि रहेगी। भवन, दुकान आदि से संबंधित अनुरक्षण एवं मरम्मत की योजना बनेगी। समय उत्तम है। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक भी साबित हो सकता है। कार्यों को सहजता और धैर्य से करने से कार्य उचित रूप से पूर्ण होंगे। संतान के कारण कुछ चिंता भी हो सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
लोग आपके व्यक्तित्व और वाणी से प्रभावित होंगे। सामाजिक और पारिवारिक लोगों से भी आपको विशेष सम्मान मिलेगा। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का आगमन भी किसी विशेष मुद्दे पर सकारात्मक विचार देगा। कभी-कभी बहुत अधिक आत्म-विवादास्पद होना और अहंकार की भावना आपके रिश्ते में कुछ तनाव पैदा कर सकती है। अपनी कोई भी योजना किसी अजनबी को न बताएं। व्यावसायिक गतिविधियों में वर्तमान में किसी प्रकार का परिवर्तन करने का प्रयास न करें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
इस समय भाग्य उन्नति का शुभ अवसर बन रहा है। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से आपको राहत मिलेगी। परिवार के सदस्यों की हर छोटी-बड़ी जरूरत को पूरा करने में भी आपको आनंद आएगा। कुछ विरोधी हावी रहेंगे, लेकिन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। जल्दबाजी और अति उत्साह में आपके काम बिगड़ सकते हैं। संतान का जिद्दी स्वभाव आपको परेशान करेगा। काम को लेकर लिए गए कड़े फैसले सफल हो सकते हैं।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
परिवार में सुख शांति आपके लिए प्राथमिकता रहेगी। काम और परिवार में भी अच्छा तालमेल बना रह सकता है। किसी विशेष सामाजिक व्यक्ति की उपस्थिति आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी। वाहन या घर के रख-रखाव से जुड़े खर्चों में वृद्धि होगी। अपने बजट का भी ध्यान रखें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के कारण किसी मानहानि की संभावना है। व्यापार को लेकर आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग रविवार 04 सितंबर 2022 भाद्रपद शुक्ल पक्ष, अष्टमी राधा अष्टमी, ज्येष्ठ गौरी पूजा, मासिक दुर्गाष्टमी, गण्ड मूल, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग  

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
मेहनत का सही परिणाम मिल सकता है। यदि कोई संपत्ति विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय आ गया है। भविष्य की किसी भी प्रकार की योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें; अन्य लोगों की बात कष्टप्रद हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकता है। पति-पत्नी और परिवार के सदस्य एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए आज आप कुछ अच्छी नीतियों के बारे में सोचेंगे। अपने आप को एक अच्छी स्थिति में महसूस करें। पुराने दोस्तों के साथ मेलजोल और चर्चा करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस समय अपने सगे-संबंधियों से किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। अपने कार्यों पर ध्यान दें। युवा कुछ तनावपूर्ण स्थितियों से गुजर सकते हैं। व्यवसाय से संबंधित नई तकनीक या ज्ञान प्राप्त हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी घरेलू मसले को लेकर गंभीर चर्चा हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चल रही परेशानी में आपको किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा। धन से जुड़ा कोई काम भी पूरा हो सकता है। किसी विशेष व्यक्ति की उपस्थिति में होने से आपके विचारों में महत्वपूर्ण परिवर्तन आएगा। दोपहर के समय कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन उदास रहेगा। तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। पड़ोसियों से संबंध खराब न होने दें। वाहन या मशीन से संबंधित उपकरण का उपयोग करते समय सावधानी बरतें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
समय पूरी तरह से आपके पक्ष में है। मन में चल रही किसी दुविधा का समाधान मिल सकता है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से भी घर में खुशी का माहौल बन सकता है। कभी-कभी आत्मविश्वास की कमी और आलस्य के कारण कुछ कार्यों में रुकावट आ सकती है। आप इन नकारात्मक दोषों को दूर करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में जो काम आपने बहुत सरल और आसान समझा, वह बहुत कठिन हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
समय की गति आपके पक्ष में है। सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी। घर में मेहमान होने से खुशी का समय आ सकता है। उपहारों का आदान-प्रदान किया जा सकता है। बड़ा निवेश करने के लिए भी समय सही है। दोपहर की स्थिति कुछ प्रतिकूल रहेगी। ध्यान रहे कि आपके कार्यों के बीच कोई महत्वपूर्ण कार्य छूट जाएगा। पारिवारिक वातावरण में आपस में सामंजस्य अच्छी तरह से बना रह सकता है।

 

Share this story