आज का राशिफल  शनिवार 11 जून 2022 मिथुन राशि अजनबियों के साथ बहुत ज्यादा न जुड़ें कुंभ राशि नकारात्मक प्रवृत्ति वाले लोगों से दूर रहें

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल  शनिवार 11 जून 2022

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपका अधिकांश समय परिवार और पैसों से जुड़े कामों में बीतेगा और आपको पॉजिटिव परिणाम भी प्राप्त होंगे। आज आप अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी न लें। यह वर्तमान की वास्तविकताओं का सामना करने का समय है। अपना मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखें। व्यापार में गतिविधियां थोड़ी सुविधाजनक होंगी। पार्टनर की भावनाओं को समझें और उनका सम्मान करें। उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
अपनी क्षमता और मेहनत पर विश्वास करें। दूसरों से मदद की उम्मीद करना गलत होगा। पॉजिटिव लाइफ स्टाइल अपनाकर व्यक्तित्व में सुधार करें। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर रहें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें, नहीं तो आपके काम में बाधा आ सकती है। बातचीत के दौरान अपशब्दों का प्रयोग न करें। बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा समय न लगाएं। बिजनेस से जुड़े मामलों को सावधानी से करें। पति-पत्नी का तालमेल मधुर रहेगा। तनाव और अवसाद से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
स्थिति अनुकूल है। पॉजिटिव रहें और अपने हित की गतिविधियों में कुछ समय बिताएं, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपकी गुप्त प्रतिभा भी चमकेगी। उधार लिया हुआ रुपया चुकाने की संभावना है। अजनबियों के साथ बहुत ज्यादा न जुड़ें। वर्तमान परिवेश के कारण पॉजिटिव रहने के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। व्यावसायिक दृष्टि से वर्तमान समय बहुत अनुकूल नहीं है। परिवार के सभी सदस्यों में उचित समन्वय और सहयोग की भावना रहेगी। थकान से शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
किसी विशेष मुद्दे पर करीबी रिश्तेदारों से बात करने से कुछ समस्याओं का समाधान होगा। मित्र के स्वास्थ्य के संबंध में शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। अपने बजट का ध्यान रखें। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखल न दें, नहीं तो आपके आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती है। बिजनेस प्लान शुरू करने का मौका मिल सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
किसी भी पॉलिसी आदि में रुपये का निवेश फायदेमंद रहेगा। आप अपनी क्षमता और दक्षता से किसी भी समस्या का समाधान खोजने में सक्षम होंगे। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से भी राहत मिलेगी। गलत कामों में समय बर्बाद न करें। नहीं तो लक्ष्य आपके हाथ से फिसल सकता है। किसी भी तरह का पैसा उधार लेना आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। संपत्ति के क्रय-विक्रय से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अत्यधिक काम के बोझ से शारीरिक और मानसिक थकान होगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। आप घर के कामों में भी व्यस्त हो सकते हैं। करियर को लेकर युवाओं को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आपकी कुछ लापरवाही के कारण महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं। बकवास बात करने में समय बर्बाद मत करो। ध्यान रहे कि किसी की गलत सलाह से आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। काम के भारी बोझ के बावजूद जीवनसाथी और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। 

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
तनावपूर्ण माहौल के बावजूद आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको किसी बड़ी समस्या का समाधान निकालने में मदद करेगी। आपकी किसी योजना का खुलासा नुकसानदायक हो सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। छात्रों को अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्षेत्र में कर्मचारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखना आवश्यक है। पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप अपनी दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे मन में चल रही किसी दुविधा से मुक्ति मिल सकती है। छोटी-बड़ी बातों को लेकर किसी के साथ भ्रमित न हों। इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें; यह आपकी सेहत पर निगटिव असर डाल सकता है। व्यापार की दृष्टि से आज का समय थोड़ा अनुकूल रहेगा। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पारिवारिक जीवन में हस्तक्षेप न करने दें। ब्लड प्रेशर और डायबीटीज के लोग अपना खास ध्यान रखें। 

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज राजनैतिक संपर्कों की मदद से आपके कुछ महत्वपूर्ण काम सुलझेंगे। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल रहेंगे। अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी उचित ध्यान दें। किसी मित्र को कठिन समय में आर्थिक सहायता देने से खुशी होगी, लेकिन इससे आपका बजट खराब हो सकता है। केवल दूसरों के विचारों पर विश्वास करें। आपकी इच्छा के विरुद्ध नौकरी मिल सकती है। बिजनेस की समस्याओं को अपने पारिवारिक जीवन पर हावी न होने दें। हेल्थ अच्छी रहेगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आपका दिन पॉजिटिव रहेगा। कुछ भी करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। भाइयों के साथ संबंधों में सुधार होगा। बच्चों पर ज्यादा नियंत्रण न रखें। इससे उनकी काम करने की क्षमता प्रभावित हो सकती है। युवाओं को सोशल मीडिया और बकवास पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। किसी से वाद-विवाद में न पड़ें। कारोबार में मंदी के बावजूद आज आपको कुछ जरूरी ऑर्डर मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। खतरनाक गतिविधियों से बचें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
इस नकारात्मक समय में भी आप अपनी प्रतिभा और क्षमता से परिस्थितियों का ठीक से सामना करेंगे और आपको सफलता भी मिलेगी। पैतृक संपत्ति का विवाद आज खत्म हो सकता है। नकारात्मक प्रवृत्ति वाले लोगों से दूर रहें; नहीं तो आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। कानूनी मामलों में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। बिजनेस से संबंधित परेशानियां बनी रहेंगी। घर का माहौल खुशनुमा और अच्छा रहेगा। गला खराब हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
घरेलू देखभाल योजनाओं पर पुनर्विचार करने का यह एक अच्छा समय है। सभी व्यवस्थाओं को बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत होने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। किसी करीबी से विवाद की स्थिति बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी भी परेशानी में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाती है। प्रेम संबंधों में सीमाओं से अवगत रहें। सेहत में हल्की परेशानी हो सकती है।

Share this story