आज का राशिफल शनिवार 16 जुलाई 2022 कन्या राशि समय ऊर्जा, जोश और उत्साह से भरा रहेगा मीन राशि समय का सम्मान करने से प्रतिष्ठा बढ़ती है

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल शनिवार 16 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। किसी भी बड़े निवेश के लिए समय उत्तम है। दोपहर की स्थिति थोड़ी प्रतिकूल हो सकती है। झूठे खर्चों से बचना और घरेलू खर्चों के लिए संतुलित बजट बनाना भी जरूरी है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में थोड़ी परेशानी होगी। एक पेशेवर प्रतियोगी आपके लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर सकता है। पारिवारिक वातावरण में अच्छा तालमेल रहेगा। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
मेहमानों की आवाजाही और उनके स्वागत में समय बीतेगा। उपहारों का आदान-प्रदान होगा। बजट खराब हो सकता है लेकिन परिवार की खुशी के लिए स्वीकार्य होगा। युवा वर्ग अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर गंभीर रहेगा। ध्यान रखें कि इन सभी गतिविधियों के दौरान आप किसी महत्वपूर्ण कार्य से चूक सकते हैं। सभी गतिविधियों पर ध्यान देना जरूरी है। व्यापार में इस समय अधिक मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच थोड़ा विवाद हो सकता है। घर के बुजुर्गों की सेहत को लेकर परेशानी रहेगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
कड़ी मेहनत और लगन से आप जो चाहें हासिल कर सकते हैं। बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद इस समय आपके जीवन की सबसे बड़ी संपत्ति होगी। घर में लोगों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक तनाव रहेगा। पैसा कहीं भी निवेश न करें क्योंकि रुपया वापस मिलना मुश्किल होगा। छात्रों को अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं पर अधिक ध्यान देना होगा। आलस्य को पारिवारिक जीवन को प्रभावित न करने दें। सेहत में बड़े और छोटे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का दिन परिवार के साथ खुशी का रहेगा। कहीं से कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। दक्षता की मदद से आप इच्छित उपलब्धि हासिल करने में सफल रहेंगे। सब कुछ ठीक रहा तो भी आपको कहीं न कहीं कमी महसूस होगी। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो इसका कोई कारण नहीं होगा। अपनी भावनाओं और क्रोध पर नियंत्रण रखें। आप काम को गंभीरता से और सरलता से लेंगे। पारिवारिक सुख और शांति बनी रहेगी। अत्यधिक परिश्रम के कारण थकान और शरीर में दर्द रहेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope))
आपको किसी सम्मेलन या समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। आपका भी सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा। संतान संबंधी कार्य जैसे विवाह, नौकरी आदि में सफलता मिलेगी। आपको अपने क्रोध पर आवश्यक नियंत्रण रखना चाहिए। किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। घर के बड़े सदस्यों की सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। व्यापार में एरिया प्लान पर काम शुरू होगा। पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। सेहत ठीक रहेगी लेकिन किसी पुरानी बीमारी से सावधान रहने की जरूरत है।

 यह भी पढ़ें : शुक्र ग्रह ने बदली चाल : सबसे ज्यादा प्रभाव सिंह, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों पर

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
यह समय ऊर्जा, जोश और उत्साह से भरा रहेगा। बच्चों के साथ धैर्य से पेश आएं, ताकि वे आपका सम्मान करें। खर्चे कई तरह के होते हैं लेकिन आप उन्हें मैनेज कर सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे संबंध खराब होने की संभावना है। बिजनेस में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यापार संबंध शुरू करने से पहले सोचें। घर में एक-दूसरे के लिए प्यार बना रहेगा। कब्ज, पेट फूलना आदि समस्याएं हो सकती हैं।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आपको सब कुछ समर्पण के साथ करना होगा और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। महिलाएं अपने व्यक्तित्व को निखारने करने पर विशेष ध्यान देंगी। आशाओं और सपनों को साकार करने के लिए समय उत्तम है। इसका सदुपयोग करें। ध्यान रखें कि लापरवाही और देरी के कारण आवश्यक और महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं। आज किसी घटना से अपमान हो सकता है या मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। पुरानी पार्टियों से अच्छे संबंध बनाए रखें। काम की गुणवत्ता में सुधार होने पर आपको अच्छा ऑर्डर मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेद दूर होंगे। सिर दर्द, बुखार आदि मौसमी रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज स्थिति में पॉजिटिव बदलाव लाने के कई मौके मिलेंगे। कुछ नया सीखने में भी समय लगेगा। यह अनुभव आपको व्यावहारिक जीवन में और आगे काम आएगा। कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण में कहीं न कहीं अशांति रहेगी। भाई-बहनों से तालमेल कमजोर हो सकता है। आमदनी के साथ ख़र्चे भी अधिक होंगे। बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope) 
भूमि या वाहन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य संभव हो सकता है। लाभ मिलेगा और अपनों के बीच अच्छा समय बीतेगा। साक्षात्कार में सफलता से युवा वर्ग का आत्मविश्वास बढ़ेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको हर किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए। भावनाएं और उदारता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको थोड़ी परेशानी का अनुभव होगा। मुश्किल घड़ी में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज कोई महत्वपूर्ण सूचना या समाचार मिल सकता है। पैसों से जुड़े काम पूरे होंगे। मानसिक रूप से आप आराम महसूस करेंगे। आप किसी पार्टी में भी व्यस्त हो सकते हैं। संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता रहेगी। अनावश्यक भय और बेचैनी रहेगी। नतीजतन, आप अपनी क्षमता का अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। काम में अधिक गंभीरता और एकाग्रता की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। संतुलित आहार के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम और व्यायाम जैसी चीजों पर भी ध्यान दें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
भाग्य आज आपके साथ है। कठिनाइयों और बाधाओं के बावजूद सभी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे विवाद में भी स्थितियां बनी रहेंगी। मित्रों और सहकर्मियों के साथ संबंध बेहतर होंगे। अपनी जरूरतों के हिसाब से अपना बजट सीमित और संतुलित रखें। यदि आप जमीन या वाहन के लिए उधार लेने की योजना बना रहे हैं, तो एक बार फिर से सोच लें। कार्यक्षेत्र में कोई काम रुक सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति के कारण पति-पत्नी के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है। वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही हानिकारक हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
समय का सम्मान करने से प्रतिष्ठा बढ़ती है। अपने आस-पास के सकारात्मक लोगों के साथ बातचीत करने से आप बेहतर महसूस करेंगे। बढ़िया समय बीत जाएगा। रोजमर्रा के कामों के अलावा आप दूसरे काम भी आसानी से पूरे कर लेंगे। कुछ लोगों के बीच अपमान भी हो सकता है। जाने का रास्ता भी रुपया आने से पहले तैयार हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि गलत खर्च पर नियंत्रण किया जाए। कर्मचारियों के साथ साझेदारी और चल रहे संबंधों से तनाव कम होगा। सर्दी, खांसी और एलर्जी की समस्या रहेगी।

Share this story