आज का राशिफल शनिवार 09 जुलाई 2022 मकर राशि किसी अटके हुए काम को पूरा करने का सही समय ,कुंभ राशि अपने व्यवहार और विचारों को बदलें 

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल शनिवार 09 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज के दिन की शुरुआत संतोषजनक कार्यों से होगी। दोस्तों या सहकर्मियों के साथ फोन पर महत्वपूर्ण बातचीत फायदेमंद हो सकती है। आप अपने कार्यों को पूरे आत्मविश्वास और पूरी ऊर्जा के साथ करने में सक्षम होंगे। दिन के दूसरे भाग में सावधानी बरतने की जरूरत है। अचानक आपके सामने कोई समस्या आ सकती है, गलत कामों में भी समय खराब हो सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि कभी-कभी आपका अति आत्मविश्वास और अहंकार आपके काम में बाधा डाल सकता है। कार्यक्षेत्र में काम के दबाव के कारण कुछ तनाव हो सकता है। वैवाहिक जीवन में गलतफहमी विवाद का कारण बन सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आप अपने आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के माध्यम से आसानी से समाधान ढूंढ सकते हैं। धार्मिक कार्यों में जाने का अवसर मिल सकता है। आपका पॉजिटिव दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना देगा। अचानक खर्च की स्थिति बन सकती है। अपने बजट का ध्यान रखें। किसी सदस्य की सेहत को लेकर भी कुछ चिंता रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता की पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ग्लैमर, कला, सौंदर्य आदि से जुड़े व्यवसाय में मन के अनुसार सफलता मिल सकती है। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक बंधन मजबूत हो सकता है। एसिडिटी और सीने में जलन की समस्या हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
समय उत्तम है। आज आप कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं। किसी सामाजिक उत्सव में सम्मानित होने का अवसर मिल सकता है। कभी-कभी गुस्सा आपको चोट पहुंचा सकता है। इसलिए समय के साथ अपने व्यवहार में लचीलापन बनाए रखें। किसी करीबी दोस्त या भाई के साथ छोटी-छोटी बात करना एक बड़ा मुद्दा हो सकता है। इस समय आयात-निर्यात से जुड़े व्यापार में घाटा हो सकता है। पति-पत्नी के संबंध बेहतरीन रहेंगे। एसिडिटी और कब्ज जैसी शिकायत रह सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज की शुरुआत बहुत अच्छी होगी। आपके लिए कुछ नया करने की इच्छा भी पूरी हो सकती है। काम के प्रति आपका उत्साह आपको सफल बना सकता है। जल्दबाजी में कोई गलत फैसला लेने से परेशानी हो सकती है। ज्यादा रोक-टोक बच्चों को विद्रोही बना सकती है। इसलिए शांत रहना जरूरी है। युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। छोटी-छोटी गलतफहमियां वैवाहिक संबंधों में तनाव पैदा कर सकती हैं। कई बार मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह की स्थिति अनुकूल है। आप अपने कार्यों को ठीक से शुरू करने में सक्षम होंगे। किसी करीबी से मुलाकात होगी और महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होगी। किसी धार्मिक संस्था में सेवा से संबंधित कार्यों में समय व्यतीत होगा। किसी भी सरकारी काम को लापरवाही के कारण अधूरा न छोड़ें, किसी तरह का जुर्माना हो सकता है। विरासत के मामले भ्रमित होने की अधिक संभावना है। दूसरे लोगों के निजी मामलों में किसी भी तरह से दखल न दें। व्यापार में आप जो प्रयोग करते हैं वह फायदेमंद हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको काफी सुकून दे सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
सामाजिक और व्यावसायिक रूप से आपका दबदबा बना रहेगा। किसी भी मामले में आप अपना काम निपटाने में सफल रहेंगे। संपत्ति से संबंधित खरीदी-बिक्री की गतिविधियां बहुत सावधानी से करें। चूंकि वर्तमान में स्थिति इन कार्यों के लिए अनुकूल नहीं है। अनावश्यक खर्च भी आ सकता है। अगर विदेश में कोई योजना चल रही है तो फिलहाल उससे बचना चाहिए। आयात-निर्यात से जुड़े व्यापार में किसी प्रकार का नुकसान होने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन थोड़ा मिला-जुला प्रभाव लेकर आ रहा है। किसी संपर्क के माध्यम से महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त हो सकते हैं जो आपके भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगे। दोपहर के समय थोड़ा प्रतिकूल माहौल बन रहा है। अचानक आपके सामने कोई समस्या खड़ी हो जाएगी और काम के दबाव के कारण आप खुद को फंसा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ लाभकारी बैठकें होंगी। घर में सही समय न दे पाने से जीवनसाथी को डिप्रेशन हो सकता है। इस समय अपना ब्लड प्रेशर चेक करवाएं

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज किसी दूसरे का मार्गदर्शन कई समस्याओं का समाधान करेगा। रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में समय बीतेगा। पुराने मित्रों के साथ मेलजोल सुखद हो सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य से मन निराश रहेगा। दिखावे के चक्कर में उधार लेने से बचें। बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही होगी। इसलिए इस पर ध्यान देने की जरूरत है। करियर से जुड़ी समस्याएं काफी हद तक हल हो सकती हैं। संतान को लेकर कोई परेशानी हो सकती है। सर्वाइकल और गले में खराश जैसी समस्या हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज समाज में आपकी छाप बेहतर होगी। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपको मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेगा। इस समय किसी भी तरह के पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके साथ किसी तरह का विश्वासघात हो सकता है। आप खुद को आर्थिक तंगी में भी पा सकते हैं। व्यापार में, अपने काम की गुणवत्ता को बेहतर बनाए रखने पर ध्यान दें। अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय परिवार के लिए भी निकालना जरूरी है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

यह भी पढ़ें  :  देवशयनी एकादशी 10 जुलाई 2022 रविवार को, रवि योग में करें श्री हरि के साथ महादेव और आदित्यनारायण की आराधना

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
परिस्थितियाँ आपके पक्ष में काम कर सकती हैं। किसी अटके हुए काम को पूरा करने का सही समय है। इस समय कोई भी योजना बनाने से पहले उसके बारे में उचित चर्चा कर लें। घर के सदस्यों से भी सलाह लें। पैसों के मामले में किसी पर भरोसा किए बिना सारे काम खुद ही संभाल लें। व्यावसायिक स्थितियों में धीरे-धीरे सुधार हो सकता है। जीवनसाथी के साथ उचित तालमेल बना रहेगा। खांसी और बुखार जैसी समस्या रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
घर के रेनोवेशन पर चर्चा हो सकती है। अगर आप घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो इसके लिए समय सही है। कभी-कभी आपके विचारों में अंधविश्वास और संकीर्णता जैसी निगेटिव बातें परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपने व्यवहार और विचारों को बदलने के लिए थोड़ा आत्मनिरीक्षण करें। कार्यक्षेत्र में आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कठिनाई होगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। इस समय एलर्जी और खांसी हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज किसी महत्वपूर्ण पारिवारिक मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। बच्चों को उनके उत्कृष्ट विचारों के लिए भी सराहा जाएगा। यदि आप भूमि संबंधी कार्यों में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उसे तुरंत लागू करें। अपने स्वभाव और विचारों को पॉजिटिव रखें। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इस समय व्यापार में कोई भी लेन-देन करते समय बिल लेना या देना न भूलें। व्यस्तता के कारण पति-पत्नी घर में समय नहीं बिता पाएंगे। ज्यादा काम करने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।

Share this story