आज का राशिफल 21 अक्टूबर 2022 शुक्रवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल 

rashifl
युगाब्ध-5124, विक्रम संवत 2079, राष्ट्रीय शक संवत-1944, सूर्योदय 06.14, सूर्यास्त 05.40, ऋतु - शरद, कार्तिक कृष्ण पक्ष एकादशी , 21 अक्टूबर 2022, दिन शुक्रवार आपके लिए कैसा रहेगा।

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )   

आज का राशिफल 21 अक्टूबर 2022 शुक्रवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आप अपने प्रयासों से किसी कठिन कार्य को सुलझाने में सफल रहेंगे। अगर कार खरीदने का विचार है तो यह कार्य के लिए एक मजबूत योग बन रहा है। अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें। समय के अनुसार अपने स्वभाव को बदलना जरूरी है। कभी-कभी आप असहज हो सकते हैं क्योंकि चीजें आपके मन के अनुसार नहीं होती हैं। व्यवसायिक गतिविधियों में मन मुताबिक ठेका मिलने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। वर्तमान मौसम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपके शील के कारण संबंधियों और समाज में आपका सम्मान बना रहता है। आज आप सभी काम सोच-समझकर और शांति से पूरे कर पाएंगे। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद और शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। बात करते समय सावधान रहें कि आप अजनबियों को कुछ महत्वपूर्ण बता सकते हैं। इस वजह से आपकी बदनामी भी होने की संभावना है। आज किसी से वाद-विवाद न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में इस समय अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
भले ही आप काम में व्यस्त हों, आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मेलजोल करने के लिए समय निकाल पाएंगे। इससे पिछले कुछ समय से चली आ रही चिंताओं और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा, अपने संपर्क सूत्रों की सीमा बढ़ाएँ। बच्चों की किसी गतिविधि या संगति को लेकर चिंता हो सकती है। इस समय बच्चों की काउंसलिंग जरूरी है, और इसका उचित समाधान निकाला जा सकता है। आर्थिक गतिविधियों पर नजर रखें। 

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
इस समय आपके सकारात्मक विचार आपके लिए नई उपलब्धियां पैदा करेंगे। कुछ लोगों के संपर्क में रहने से आपके विचारों में उचित बदलाव आएगा। अपने कार्यों पर जागरूक और केंद्रित रहने से आपकी वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा। आपका कोई करीबी आपकी आलोचना कर सकता है जिससे आप निराश होंगे। आज आप किसी पर ज्यादा भरोसा न करें तो बेहतर होगा। अपना निर्णय सर्वोपरि रखें। एक कर्मचारी को रुपये का लेनदेन सावधानी से करना चाहिए। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

यह भी पढ़ें : अन्नकूट एवं गोवर्धन पूजन (25 अक्तूबर) पर सूर्यग्रहण की छाया, गोवर्धन पूजा, अन्नकूट व भाई दूज 26 को

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
किसी असंभव कार्य को अचानक पूरा करने से मन में प्रसन्नता आएगी। अपने व्यक्तिगत मामलों का खुलासा न करें। कोई भी काम गुपचुप तरीके से करने से आपको सफलता मिलेगी। घर के बड़ों का सम्मान करें। अपनी महत्वपूर्ण चीजें, दस्तावेज आदि रखें। इस समय उनके खो जाने या चोरी होने की संभावना है। किसी भी कारण से खराब बजट आपकी नींद को प्रभावित कर सकता है। बाहरी क्षेत्र से जुड़े व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। आपकी अनुपस्थिति के कारण तनाव और चिड़चिड़ापन आपके घर और परिवार को प्रभावित करेगा। 

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
स्थिति सफल है। आपके व्यक्तित्व के बारे में कोई भी सकारात्मक बात उसकी उचित सामाजिक सीमाओं और सम्मान को बढ़ाएगी। पिछले कुछ समय से जो काम रुकावटों और बाधाओं का सामना कर रहे थे, वे आज आसानी से सुलझ जाएंगे। नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें। इस समय कोई भी यात्रा करना हानिकारक होगा। गलत खर्चों में कटौती करने से आपकी आर्थिक समस्याएं कई हद तक दूर हो सकती हैं। इस समय मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें। पति-पत्नी के संबंध अच्छे बने रहेंगे। कभी-कभी अवसाद और अवसाद प्रबल हो सकता है।

यह भी पढ़ें : तंत्र-मंत्र के लिए खास होती है दीपावली की रात, धन लाभ के लिए करें ये उपाय

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आपका स्वभाव उदारता और भावुकता से भरा रहेगा। परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आपके बोलने का तरीका दूसरों को प्रभावित करेगा और आज आप उन्हीं गुणों से आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कभी-कभी बहुत ज्यादा स्वार्थी और स्वार्थी होना रिश्तों में समस्या पैदा कर सकता है। अपने इन गुणों का सकारात्मक तरीके से उपयोग करें, तभी आप निश्चित रूप से सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को वर्तमान कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आपका पूरा ध्यान निवेश संबंधी गतिविधियों पर रहेगा। आपको सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं को बनाए रखने में भी आपकी रुचि रहेगी। घर के सदस्यों की इच्छा के अनुसार खरीदारी करने से खुशियां आएंगी। ज्यादा प्रैक्टिकल होने से रिश्ते खराब हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर भी नजर रखने की जरूरत है। व्यवसाय में किसी प्रकार का परिवार। कि इंटीरियर में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच किसी छोटी बात को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें : दिवाली और सूर्य ग्रहण : एक दिन पहले मनाई जाएगी दिवाली, अगले दिन सूर्य ग्रहण , जानें यूपी के प्रमुख शहरों में कब से लगेगा सूर्य ग्रहण

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
इस समय भाग्य आपका साथ दे रहा है। अगर संपत्ति की खरीद से जुड़ी कोई योजना है तो आज उसे शुरू करने का सही समय है। दोस्तों के साथ समय बर्बाद करने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें। कोर्ट केस से जुड़े किसी भी मामले में लापरवाही न करें। तनाव के कारण नींद पूरी न होने से थकान होगी। युवाओं को अपने करियर को अधिक गंभीरता से लेने की जरूरत है। आपका पूरा ध्यान व्यावसायिक गतिविधियों पर रहेगा। परिवार और व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। शरीर में थकान और दर्द का अनुभव होगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। संतान के करियर में किसी समस्या का समाधान भी निकलेगा। अपने काम करने के तरीके में थोड़ा सा बदलाव करने से आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। धैर्य रखें और बीच में एक बड़ा व्यक्ति रखें। निवेश नीतियों पर पुनर्विचार करें। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत का निकट भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पार्टनर से आपको पूरा भावनात्मक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 21 अक्टूबर 2022 शुक्रवार : कार्तिक कृष्ण पक्ष, एकादशी , गोवत्स द्वादशी, रमा एकादशी, गण्ड मूल

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना और उनका सहयोग करना आपको सुकून देगा। साथ ही आध्यात्मिक उन्नति भी होगी। परिवार और बच्चों के साथ भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे। कभी-कभी आप काम में कुछ कठिनाइयों से परेशान रहेंगे। अपनी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करें और अपने काम में फिर से शामिल हों और सफल हों। आज व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। खांसी, बुखार और गले में खराश से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज न करें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
यदि आप अपने सभी कामों को व्यावहारिक तरीके से पूरा करने का प्रयास करेंगे, तो आप निश्चित रूप से सफल होंगे। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से संबंध मधुर होंगे। संतान पक्ष से भी संतोषजनक समाचार मिल सकता है। कभी-कभी क्रोध और जुनून जैसे नकारात्मक स्वभाव भी आपके लिए परेशानी का कारण बनते हैं। कई काम बिगड़ सकते हैं। आय के साधन घट सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में कुछ मामले उलझ सकते हैं। वैवाहिक संबंध सामान्य रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Share this story