आज का राशिफल सोमवार 20 जून 2022 मेष राशि भावनात्मक रूप से कोई निर्णय न लें मीन राशि पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल सोमवार 20 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज के दिन बाहरी संपर्कों से लाभ होगा। समझदारी और विवेक से काम लेने का हर पहलू आपके पक्ष में रहेगा। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। खर्च करने की इच्छा भी रहेगी। भावनात्मक रूप से कोई निर्णय न लें। जमीन से जुड़े मामलों में मुश्किलें आ सकती हैं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले उस पर गंभीरता से विचार कर लें। व्यावसायिक कार्य क्षमता में वृद्धि हो सकती है। विवाह के योग बनने की संभावना है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
जो लोग विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। लोग आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व की सराहना करेंगे। परिवार से जुड़ा कोई काम ज्यादा महंगा पड़ सकता है। बजट पर नजर रखना जरूरी है क्योंकि मौजूदा आय की स्थिति मध्यम है। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। वर्तमान स्थिति के कारण व्यावसायिक गतिविधियों में और सुधार होने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंध सामान्य हो सकते हैं। गैस और पेट में संक्रमण जैसी समस्या होगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आपके प्रयासों से रिश्ते का मूल्य और महत्व बना रहेगा। अटका हुआ या उधार दिया हुआ धन वापस मिलने से व्यक्ति संतुष्ट हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम आज पूरा हो सकता है। गलत लेन-देन में अपना समय बर्बाद न करें। इस समय मार्केटिंग से जुड़े किसी भी कार्य का अच्छा परिणाम नहीं मिल सकता है। आर्थिक मामलों में कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं। इसलिए लेन-देन संबंधी कार्यों में सावधानी बरतें। व्यवसाय से जुड़े कार्यों के लिए वर्तमान समय बहुत अनुकूल नहीं है। ज्यादा काम करने से पैरों और पीठ में दर्द होगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
अपने सिद्धांतों पर टिके रहने से आपका व्यक्तित्व निखरेगा। ध्यान रखें कि अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी मिलेगा। भाई-बहनों से संबंध कटु हो सकते हैं। अपनी मानसिक स्थिति को स्थिर रखें और सुनिश्चित करें कि आपके मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न न हों। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के चोरी होने की भी संभावना है। व्यवसाय से जुड़े कार्यों में कोई नई तकनीक या कौशल आपको सफलता की ओर ले जाएगा। पति-पत्नी के संबंधों में कुछ मतभेद हो सकते हैं। कुछ समय एकांत में या आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं।

 

यह भी पढ़ें :  आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 30 जून 2022 गुरुवार से जानें, क्यों खास है आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
लंबे समय से चल रहे पारिवारिक विवाद को खत्म करने का यह सही समय है। खुशी बढ़ने की उम्मीद है। परिवार के साथ किसी धार्मिक गतिविधि में भी शांतिपूर्ण समय व्यतीत हो सकता है। सावधान रहें कि अहंकार जैसी स्थिति को अपने स्वभाव में शामिल न करें। इसे सरल रखें। इस पर काम करने से पहले योजना पर ठीक से चर्चा करें। किसी रिश्तेदार के गलत बयानी से भी निगेटिव विचार उत्पन्न हो सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में अपने विचारों को सर्वोपरि रखें। एकल व्यक्ति के संबंध अच्छे हो सकते हैं। थकान और अनिद्रा की समस्या हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
समय थोड़ा मिश्रित फलदायी हो सकता है। नई योजनाएँ बनाने का सही समय है। आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से राहत मिल सकती है। व्यापार में मौजूदा स्थितियों का असर हो सकता है। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने पर मन में प्रसन्नता रहेगी, बाल झड़ने की समस्या हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
इस समय भाग्य पर ग्रहों की स्थिति हावी है। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें। घर की साज-सज्जा में बदलाव की योजना बन सकती है। किसी करीबी के कारण परेशान होना संभव है जिसका प्रभाव घर-परिवार पर पड़ सकता है। आप हमेशा सभी को खुश रखने की कोशिश करके अपने लिए तबाही मचा सकते हैं। मौजूदा कारोबार के साथ-साथ कुछ नए काम पर भी नजर रखें। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी। शरीर में कुछ कमजोरी महसूस हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
बिना कोई महत्वपूर्ण निर्णय लिए अपना ध्यान वर्तमान गतिविधियों पर रखें। वहीं रिश्तेदारों का सहयोग आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है। प्रोत्साहन से समाज में मान सम्मान भी बढ़ेगा। अत्यधिक चर्चा और उसमें समय बिताना आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है। लोगों के साथ मस्ती करते समय अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। व्यवसाय के सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। प्रेम संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। खांसी और बुखार बढ़ सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
इस समय आपको अपनी ऊर्जा पुनः प्राप्त करने और नई नीतियों को बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी योजनाओं को शुरू करने का यह एक अच्छा समय है। विरासत में मिली संपत्ति का मसला आज सुलझ सकता है। ध्यान रखें कि कड़ी मेहनत भाग्य का भी साथ दे सकती है। माता-पिता के समान किसी व्यक्ति से असहमत न हों बल्कि उनका सम्मान बनाए रखने का भी ध्यान रखना चाहिए। बिजनेस के लिए पॉजिटिव स्थिति बनाए रखने के लिए अपनी कार्य पद्धति में बदलाव करें। 

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज आप दूसरों पर भरोसा किए बिना अपनी दक्षता पर भरोसा करें। केवल प्रकृति ही आपकी मदद कर सकती है। लेन-देन में संदेह जैसी स्थिति उत्पन्न न होने दें। विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में फेल होने को लेकर थोड़े तनाव में रह सकते हैं। निराश न हों, फिर से सोचें। व्यवसाय विकास के लिए अपने संपर्कों को मजबूत करें। ऐसा करने से नए समझौते हो सकते हैं। इस समय कर्मचारियों और सहयोगियों को भी आपकी क्षमता के अनुसार पूरा सहयोग मिल सकेगा। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। सेहत ठीक रह सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज परिस्थितिजन्य कार्यों में चल रही कठिनाइयों से कुछ राहत मिल सकती है, तो आप आराम महसूस कर सकते हैं। पॉलिसी आदि की परिपक्वता के कारण संपत्ति के संचालन की योजना बन सकती है। अधिक जिम्मेदारी लेने के बजाय उन्हें बांटना सीखें। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादा काम करने से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है। किसी बिजनेस पर आपने जो मेहनत की है वह रंग ला सकती है। प्रेम के अवसर अधिक अंतरंग हो सकते हैं। काम के बीच आराम भी करें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
किसी पुराने दोस्त से मिलने जाना आपको तरोताजा कर सकता है। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का निवारण भी आपको तनाव से मुक्ति दिला सकता है। इस समय कई प्रकार की लाभकारी और सुकून देने वाली स्थितियां बन सकती हैं। बच्चों पर अधिक प्रतिबंध न लगाएं। इससे उनका स्वाभिमान कम हो सकता है। काम की प्रगति के साथ व्यापार में कुछ महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

Share this story