आज का राशिफल सोमवार 18 जुलाई 2022 मेष राशि नकारात्मक बातें रिश्ते को खराब कर सकती हैं मकर राशि नकारात्मक विचार मनोबल को कम कर सकते हैं 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल


आज का राशिफल सोमवार 18 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपका समय पूरे जोरों पर है। इस समय की मेहनत रंग लाएगी। साथ ही आप अपने भीतर जबरदस्त आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे। शांति की चाह में पूजा स्थल में भी समय बीतेगा। नकारात्मक बातें रिश्ते को खराब कर सकती हैं। आलस्य के कारण काम से बचने के लिए गतिविधि होगी। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन और खरीदारी में समय बिताएं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
मन में चल रही कोई दुविधा आज सुलझ जाएगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। धन प्राप्ति की दिशा में बनी योजनाएं सफलता प्राप्त करेंगी। आप अपने नकारात्मक दोषों को दूर करके सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों के साथ घूमने में समय बर्बाद न करें। परिवार के सभी सदस्यों के साथ-साथ काम का भी ध्यान रखना आपकी जिम्मेदारी है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आप अपना काम अच्छे से कर पाएंगे। अपनी गुप्त प्रतिभाओं को समझें और उन्हें सही दिशा में निर्देशित करें। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भाइयों से पॉजिटिव चर्चा भी हो सकती है। दोपहर के समय अप्रिय समाचार से निराशा हो सकती है। कार्यक्षेत्र में शांति से काम पूरा होगा। पति-पत्नी में आपस में सामंजस्य का भाव रहेगा। मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज का ग्रह चराचर आपके लिए अचानक लाभ की स्थिति पैदा कर रहा है। इसलिए अपने समय का सदुपयोग करें। लंबे समय से चल रहे किसी तनाव या चिंता को दूर किया जा सकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी होगा। शेयर बाजार आदि में निवेश न करें। घर में मेहमानों के आने से कोई जरूरी काम भी रुक सकता है। व्यावसायिक नया अनुबंध प्राप्त हो सकता है। रिश्तेदारों के बारे में कोई खुशखबरी मिलने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन बहुत फलदायी है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें। भागदौड़ अधिक रहेगी लेकिन काम की सफलता आपकी थकान दूर कर सकती है। अनुभवी लोगों के साथ समय बिताने से कुछ सीखने को नहीं मिलता। पुराने झगड़े फिर से उठ सकते हैं। जो बच्चे पढ़ रहे हैं उनमें आलस्य रहेगा। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
अगर कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करने का आज सही समय है। सभी प्रकार के संबंधों में सुधार होगा तो चारों ओर से सुख का अनुभव होगा। घर के रख-रखाव और साज-सज्जा पर भी समय व्यतीत होगा। पुरानी संपत्ति को लेकर परेशानी फिर से उभर सकती है। क्षेत्र में पैसा कमाने के लिए नए अनुबंध विकसित किए जाएंगे।  वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। ज्यादा काम करने से थकान और कमजोरी हो सकती है

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
अपना काम व्यवस्थित तरीके से करना और समन्वय बनाए रखना तुला राशि वालों का एक महत्वपूर्ण गुण है। आपके मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें पूरा करने का समय सही है। कार्यस्थल पर किसी के साथ व्यवहार करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। पति-पत्नी के बीच पिछले कुछ समय से चल रही अनबन सुलझ जाएगी। सेहत ठीक रहेगी।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आपके विचारों में तेजी आएगी जिससे आप में एक नई ऊर्जा और आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आर्थिक निवेश की बात करें तो अधिकांश समय बीत जाएगा और सफलता प्राप्त होगी। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आप काम में अधिक व्यस्त हो सकते हैं। घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बन सकता है। पेट दर्द बना रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य में घर के बड़े-बुजुर्गों को शामिल करें। उनकी उचित सलाह से आपको सफलता मिलेगी। मनोरंजन में भी समय बीत सकता है। बहुत ज्यादा गुस्सा और जल्दबाजी आपके लिए हालात और खराब कर सकती है। इसलिए अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। आर्थिक मामलों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक सुख और शांति बनी रहेगी। स्किन एलर्जी हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
घर में शुभ आयोजन की योजना बनेगी। अव्यवस्था से छुटकारा मिलेगा। किसी भी तरह का सोच-समझकर लिया गया फैसला भविष्य में रंग ला सकता है। विचारों की दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है। क्षेत्र में बनाई गई नीतियों और योजनाओं को लागू करें। घर का माहौल प्यार और खुशी का स्रोत हो सकता है। अत्यधिक तनाव और नकारात्मक विचार मनोबल को कम कर सकते हैं।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
काम के प्रति आपका जुनून और उत्साह आपको जबरदस्त सफलता दिला सकता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि मेहनत में कोई दोष न हो। रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में थोड़ा समय लगेगा। आज वाहन का प्रयोग बहुत सावधानी से करें। व्यापार में सभी कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक बंधन मजबूत बना रह सकता है। गले में संक्रमण और बुखार हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आमदनी के लिहाज से सबसे अच्छा दिन है। आप आर्थिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। गृह सुधार के मामले में नियमों का पालन करना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपना काम पूरा करने का प्रयास करें। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपका मनोबल मजबूत बनाएगा।

Share this story