आज का राशिफल सोमवार 11 जुलाई 2022 मेष राशि धोखा मिलने की संभावना तुला राशि बिना पूछे किसी को सलाह भी न दें 

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल सोमवार 11 जुलाई 2022 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय घर-परिवार और रिश्तेदारों के साथ बीतेगा। इस समय ग्रह स्थितियां कुछ लाभकारी स्थितियाँ बना रही हैं, इसलिए समय का सदुपयोग करें। किसी अजनबी से बातचीत या महत्वपूर्ण काम करने से पहले पूरी तरह से जांच-परख कर लें। धोखा मिलने की संभावना है। व्यावसायिक गतिविधियां आज भी वैसी ही रहेंगी। सेहत ठीक रह सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन रचनात्मक कार्यों और अध्ययन में विशेष रुचि रहेगी। किसी पुरानी समस्या का समाधान खोजने में आप अधिक सहज महसूस करेंगे। परिवार के बड़ों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनके मार्गदर्शन का अपने जीवन में पालन करें। खतरनाक कार्यों से दूर रहें। करीबी रिश्तेदारों से भी विवाद हो सकता है। इसे किसी के हस्तक्षेप से भी आसानी से सुलझाया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने साहस और आत्मविश्वास से कई अटके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा। अपनी दिनचर्या और खान-पान को संयमित रखें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आपको अपना ध्यान मीडिया और संपर्क गतिविधियों पर रखना चाहिए। धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से अनबन की स्थिति बन सकती है, अपने गुस्से और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत और कुछ बदलाव की जरूरत है। पति-पत्नी का आपस में अच्छा तालमेल रहेगा। शरीर में उनींदापन और थकान जैसी स्थितियां हो सकती हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज किसी फोन कॉल को नजरअंदाज न करें, क्योंकि महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हो सकती हैं। मार्केटिंग और मीडिया पर ध्यान दें। ये गतिविधियां आपकी आर्थिक स्थिति के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगी। दूसरों पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए भविष्य की योजना बनाते समय दूसरों पर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। व्यवसाय में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की सलाह और सहयोग हमेशा आपके साथ रहेगा। बदलते परिवेश के कारण कमजोरी और थकान जैसी स्थितियां बनेंगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन परिवार और आर्थिक रूप से शुभ है। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। कठिन से कठिन कार्य को दृढ़ संकल्प के साथ पूरा करने की क्षमता रखें। आत्मविश्वास से काम लें, सफलता अवश्य मिलेगी। दूसरों के साथ चर्चा करने से पहले आप गलत सलाह के शिकार हो सकते हैं। अपने संपर्क बिंदुओं की सीमा का विस्तार करने की भी आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि और प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आपको कुछ समय अपने लिए बिताना चाहिए। आत्मनिरीक्षण आपको मन की शांति देगा। कई समस्याओं का समाधान भी हो सकता है। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए सफलता लेकर आ रहा है। दूसरों की सलाह पर भरोसा करने के बजाय खुद पर भरोसा करें; यह आपको और सफलता दिलाएगा। आज कहीं जाने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन और कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल से काम में तेजी आएगी। घर के सदस्य एक दूसरे के साथ पूर्ण सामंजस्य में रहेंगे। महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से जागरूक रहेंगी।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आप जीवन को सकारात्मक तरीके से समझने की कोशिश कर रहे हैं जो एक अच्छी सफलता है। धर्म और अध्यात्म में आपका विश्वास आपके भीतर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा। बिना पूछे किसी को सलाह भी न दें। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिए बिना इधर-उधर भटकने में समय बर्बाद करेंगे। आज आप कार्यक्षेत्र में कम समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

यह भी पढ़ें  :   आज का पंचांग सोमवार 11 जुलाई 2022 आषाढ़ शुक्ल पक्ष, द्वादशी देवशयनी एकादशी पारण, सोम प्रदोष , विजया पार्वती और वासुदेव द्वादशी व्रत

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर के नवीनीकरण या परिवर्तन से संबंधित महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। आप वास्तु के संबंध में नियमों का पालन जरूर करें। संपत्ति या किसी अन्य मुद्दे को लेकर परिवार में चल रही गलतफहमी आज किसी के हस्तक्षेप से दूर हो सकती है। घर के किसी बड़े या अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी लेकिन किसी भी तरह का लेन-देन या किसी अनजान व्यक्ति से सलाह लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे परिणाम मिलना फिलहाल संभव नहीं है। वर्तमान में काम से जुड़ी कुछ नीतियों में बदलाव की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध सकारात्मक और सहयोगी रहेंगे। बदलते मौसम का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
घर का माहौल सकारात्मक रहेगा और पिछले कुछ वर्षों से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। आपस में संबंध बेहतर होंगे। लंबे समय से अटका हुआ पैसा मिल सकता है। अपने पड़ोसियों के साथ विवाद न करें, क्योंकि इस समय कोर्ट केस और पुलिस कार्रवाई जैसे हालात हो सकते हैं। युवाओं को अपने करियर के प्रति अधिक जागरूक होना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आज कुछ कर्मचारियों के कारण तनाव हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। तनाव और थकान भी आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज थोड़ा पारिवारिक विवाद दूर होने से घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा, जिसमें आप अपनी निजी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे। किसी करीबी का सहयोग भी आपका मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखेगा। ध्यान रखें कि ईर्ष्या केवल आपके किसी करीबी को ही चोट पहुंचा सकती है। संतान के अध्ययन से जुड़े कार्यों में भी जल्दबाज़ी हो सकती है। बिजनेस की गतिविधियां वर्तमान में धीमी हो सकती हैं। जीवनसाथी का घर और परिवार के प्रति पूरा सहयोग रहेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों पर हावी रहेंगे। लाभकारी संपर्क सूत्र भी स्थापित किया जाएगा। आज आप कई तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। थके होने के बावजूद आपको अधिक खुशी का अनुभव होगा। खर्चों पर नियंत्रण जरूरी है। भूमि, वाहन आदि से संबंधित खरीदारी करके उधार लिया जा सकता है। चिंता न करें, इससे आपके धन और समृद्धि में ही वृद्धि होगी। एक निश्चित रणनीति बनाकर व्यापार में काम करें। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान की जाती है, उसके साथ आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। पति-पत्नी आपस में बातचीत को अच्छी तरह समझेंगे। वर्तमान निगेटिव वातावरण और जलवायु परिवर्तन से सावधान रहें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आप किसी भी कठिन कार्य को कठिन परिश्रम से हल करने की क्षमता रखेंगे। घर में किसी एक व्यक्ति के लिए अच्छे संबंध होने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों पर भरोसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा इसलिए उनके साथ संबंध खराब न करें। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके अटके हुए कार्यों को पूरा करने में आपकी मदद करेगी। पति-पत्नी का सामंजस्य अच्छी तरह से बनाए रखा जा सकता है। माइग्रेन और सिरदर्द हो सकता है।

Share this story