आज का राशिफल सोमवार 01 अगस्त 2022 कर्क राशि अच्छा लाभ मिलने की संभावना कन्या राशि कठिन कार्य पूरा करने में सक्षम होंगे

rashifl
आज (1 अगस्त, सोमवार) को श्रावण शुक्ल चतुर्थी तिथि है। इस दिन दूर्वा गणपति का पर्व मनाया जाएगा। सोमवार को पहले पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र होने से ध्वज और उसके बाद उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र होने से श्रीवत्स नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं। 

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल सोमवार 01 अगस्त 2022 
 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन दोस्तों और परिवार के साथ मस्ती में बीतेगा। साथ ही लाभकारी संपर्क भी स्थापित होंगे। मकान के जीर्णोद्धार को लेकर योजना बनेगी। घर के सभी सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप पूरे मन से प्रयास करेंगे। खर्चा ज्यादा रहेगा जिससे बजट खराब हो सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान दें। उन्हें खुश रखते हुए उन पर कड़ी नजर रखें। व्यवसाय के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे। गर्म और ठंडे भोजन से गले में खराश हो सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आपकी करिश्माई वाणी और व्यवहार दूसरों पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ेंगे। सामाजिक कार्यों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। घर और व्यापार में कुछ नई योजनाएं बनेंगी। मशीन या खानपान से जुड़े व्यवसाय में अच्छा अनुबंध प्राप्त हो सकता है। पति-पत्नी के बीच अकारण विवाद संभव है। भूख न लगना या अपच की शिकायत हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
दिल की जगह दिमाग से काम करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। आप अपने अंदर काफी ऊर्जा और आत्मविश्वास महसूस करेंगे और अपने कार्यों को अच्छे से कर पाएंगे। कई बार आपको अपनी मेहनत का फल देर से मिल सकता है। सरकारी कार्यों को लापरवाही के कारण अधूरा न छोड़ें क्योंकि किसी प्रकार का जुर्माना हो सकता है। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है। अधिक काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपका महत्वपूर्ण योगदान घर में अनुशासन और व्यवस्था बनाए रखने में होगा। धार्मिक आयोजन से जुड़ी कोई योजना भी संभव है। सरकारी कार्यों में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कई बार कोई फैसला लेने में परेशानी हो सकती है। परिवार में कोई कारण विवाद का कारण बन सकता है। रुपये के लेन-देन के दौरान त्रुटि की संभावना है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
दूसरे लोगों के निजी मामलों पर ज्यादा ध्यान न दें और अपने काम पर ध्यान दें। समय सफल है; इसे पूरा समर्थन देने की जरूरत है। किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार करने से उचित सफलता मिलेगी। गलत भागदौड़ में समय खराब रहेगा। जिससे तनाव भी बढ़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां ठीक से चल रही होंगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे। गैस और कब्ज की समस्या हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
पिछले कुछ समय से चल रही किसी चिंता से आपको राहत मिलेगी। करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मनोरंजन और मेलजोल बढ़ाने में अच्छा समय बीतेगा। आप अपनी मेहनत और पराक्रम के कारण कोई भी कठिन कार्य पूरा करने में सक्षम होंगे। बीमा और कमीशन से संबंधित व्यवसाय लाभदायक स्थिति बन सकता है। पति-पत्नी का एक-दूसरे के साथ तालमेल एक-दूसरे के भरोसे को बनाए रखेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
इस समय ग्रह आपके पक्ष में हैं। आप अपने भीतर अद्भुत ऊर्जा का अनुभव करेंगे। युवा अपने भविष्य से जुड़ी गतिविधियों को लेकर पूरी तरह से गंभीर रहेंगे। घर में प्रभावशाली लोगों का आगमन हो सकता है। दोपहर के समय कोई काम रुकने से मानसिक तनाव रहेगा। व्यापार के लिए उच्च अधिकारियों और सम्मानित लोगों से संपर्क बनाए रखना फायदेमंद रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखेंगे।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
राजनीति या सामाजिक क्षेत्र के महत्वपूर्ण लोगों से आपका संपर्क अधिक घनिष्ठ रहेगा। इस समय अपनी दिनचर्या में बदलाव को लेकर जो योजनाएँ बनायी जा रही थीं उन्हें क्रियान्वित करने का यह सही समय है। छोटी-छोटी बातों को लेकर भाइयों से संबंध खराब न करें। कार्य क्षेत्र में पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से आपको राहत मिल सकती है। घर और व्यापार दोनों में उचित सामंजस्य बना रहेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति आज आपके लिए अनुकूल है। सामाजिक और व्यावसायिक दोनों ही जगहों पर आपका दबदबा बना रहेगा। विरासत और वसीयत से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं, इसलिए कोशिश करते रहें। घर में धार्मिक कार्यों के आयोजन से सकारात्मक ऊर्जा आ सकती है। आज कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सही व्यक्ति से सलाह लें। दाम्पत्य जीवन में अहंकार और क्रोध की स्थिति को शामिल न करें।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग सोमवार 01 अगस्त 2022 श्रावण शुक्ल पक्ष, चतुर्थी , तृतीय श्रावण सोमवार व्रत, विनायक चतुर्थी, भद्रा, रवि योग

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
राजनीति से संबंधित गतिविधियों से जुड़े किसी व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। युवाओं को प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में सफल होने के लिए योग के बेहतरीन टिप्स हैं। बजट के अनुसार खर्च करने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। ध्यान रहे कि आलस्य के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है। करीबी रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें तो अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आपकी नियमित दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान बनाए रखेगी। आय के स्रोत बढ़ेंगे इसलिए समय का सदुपयोग करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस समय व्यापार यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है, जो फायदेमंद हो सकता है। व्यापार के साथ-साथ पारिवारिक गतिविधियों में भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

यह भी पढ़ें : सावन 2022: सावन में किसी भी रात करें 10 रुपए का ये छोटा-सा उपाय, इससे कंगाल भी बन सकता है धनवान

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
अधिकांश समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आप बहुत ही आराम और शांति महसूस करेंगे। अचानक कोई महत्वपूर्ण कार्य करने से मन प्रसन्न हो सकता है। करियर को लेकर युवाओं को अच्छी खबर मिल सकती है। घर में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर ध्यान न दें। व्यापार की दृष्टि से समय लाभदायक सिद्ध हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप अपने जीवनसाथी और परिवार को उचित समय नहीं दे पाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

Share this story