आज का राशिफल शुक्रवार 24 जून 2022 वृश्चिक राशि सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी मकर राशि ब्लड प्रेशर और डायबिटिज से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल शुक्रवार 24 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। समस्याओं से निजात मिलेगी। काम अधिक होगा लेकिन आप उसे कुशलता से पूरा करेंगे। संतान के करियर को लेकर चिंता हो सकती है। आने वाले समय में स्थिति अनुकूल रहेगी। पड़ोसियों से छोटी-छोटी बात पर विवाद हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में सावधानी बरतें। डील करने से पहले पेपर चेक कर लें। ज्यादा व्यस्त रहने के कारण परिवार के लिए समय नहीं निकल पाएगा। ज्यादा काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है। इसलिए काम के साथ अपनी सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
इस समय भावुक होने की बजाय व्यवहारिक बनें। आपकी मेहनत लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगी। किसी रिश्तेदार के घर समारोह में शिरकत करेंगे। बातचीत करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें। नहीं तो विवाद हो सकता है। मुसीबत में बच्चे का मनोबल बढ़ाएं। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों में अपना समय बर्बाद न करें, क्योंकि इस समय कोई नया काम शुरू करना सुविधाजनक नहीं है। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। जो लोग विवाह के योग्य हैं उनके लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है। योग और मेडिटेशन करें।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में व्यवस्था बनाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। व्यक्तिगत समस्याओं के कारण भाई-बहनों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। अपने कुछ अधिकार कर्मचारियों को देना उचित होगा। इससे काम का बोझ कम होगा। साझेदारी से व्यापार में लाभ होगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने से रिश्ते में और मिठास आएगी। गैस और कब्ज की समस्या हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
कुछ राजनीतिक और सामाजिक संबंधों से लाभ होगा। इसलिए अपने जनसंपर्क को अच्छा रखें। पुरानी बातों को वर्तमान को प्रभावित न करने दें। इससे बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं। अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने से छात्र मायूस होंगे। आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल और आत्मविश्वास को बनाए रखेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। ज्यादा काम करने से थकान होगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आप अपने निजी संबंधों को महत्व देंगे। किसी खास व्यक्ति से बातचीत होगी। वर्तमान स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है, इसलिए धैर्य रखें। संतान प्राप्ति की आशाएं पूरी नहीं होंगी। निजी काम के चलते बिजनेस वर्क पर कम फोकस रहेगा। इसलिए नई योजना को अभी लागू न करें। मशीनरी क्षेत्र में व्यापार को लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें :   आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 30 जून 2022 गुरुवार से जानें, क्यों खास है आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज बच्चों की शिक्षा से जुड़ी कुछ योजनाओं से लाभ होगा। आपका व्यवहार घर में गलतफहमी पैदा कर सकता है। वाहन संबंधी ऋण लेने से पहले एक बार सोच लें। बाजार में आपकी छवि अच्छी रहेगी। नया काम शुरू होगा लेकिन लाभ तुरंत नहीं मिलेगा। घर और व्यापार में सामंजस्य के कारण दोनों जगहों पर खुशी का माहौल रहेगा। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है। वाहन ध्यान से चलाएं।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आप अपने काम के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे। महिलाएं अपना गृहकार्य सहज और आसानी से पूरा कर लेंगी। अपनी अत्यधिक इच्छाओं के कारण आपको अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। घर के बड़ों का सम्मान करें। व्यापार क्षेत्र में चल रही समस्या में थोड़ी राहत मिलेगी। काम करने का एक नया तरीका सफलता की ओर ले जाएगा। ऑफिस में किसी जरूरी मीटिंग में आपके सुझाव को प्राथमिकता दी जाएगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। मौसमी रोग हो सकते हैं। सर्दी खांसी परेशानी का कारण बन सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर में कोई नया सामान या इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदा जा सकता है। निवेश संबंधी कार्य पूरे होंगे। साहस से आप कठिन से कठिन कार्यों को भी पूरा करने में सक्षम होंगे। किसी करीबी से जुड़ी अप्रिय खबर दुखद हो सकती है। यह आपकी कार्यकुशलता को प्रभावित कर सकता है। करियर से जुड़ा कोई सपना पूरा होने वाला है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी का साथ देने से मनोबल बढ़ेगा। असंतुलित आहार पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है। 

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। यह आपको मानसिक शांति देगा। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है। अन्य लोगों के मामले में बेकार की सलाह न दें। ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है। बहुत अधिक अहंकार होने से नौकरी बर्बाद हो सकती है। फोन पर किसी महत्वपूर्ण बातचीत से लाभ होगा। आर्थिक लेन-देन से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इससे घर का माहौल खराब होगा। सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज निवेश किया हुआ धन मिल सकता है। मनपसंद उपहार मिल सकता है। दोपहर की स्थिति प्रतिकूल रहेगी। अप्रिय समाचार मिल सकते हैं। परिवार के सदस्यों से बार-बार रोक-टोक करने से माहौल खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा रहेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। महिला वर्ग को व्यापार में सफलता मिलेगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। ब्लड प्रेशर और डायबिटिज से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। आपको शांति का अनुभव होगा। बैंक या निवेश से जुड़े काम खराब हो सकते हैं। धैर्य और संयम से काम लें। मौज-मस्ती करने से युवाओं को नुकसान हो सकता है। कड़ी मेहनत और लगन से आपको मनचाहा लक्ष्य मिलेगा। साझेदारी के कारोबार में रिश्ते कायम रहेंगे। पारिवारिक रिश्ते मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में कोई गलतफहमी पैदा न करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। महिलाओं को किसी भी तरह का संक्रमण हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आपको वह खुशी मिलेगी जिसकी आपको तलाश थी। आत्मनिरीक्षण करके अपने व्यक्तित्व में सुधार करें। आर्थिक मामलों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा। अनावश्यक खर्च से बचें। अधिक मेहनत करनी होगी। अपनी क्षमता के अनुसार काम करें। जल्द ही आपके सपने सच होंगे। पति-पत्नी के रिश्तों के बीच अहंकार आ सकता है। इसका असर घर की व्यवस्था पर पड़ेगा। सर्दी, खांसी और वायरल फीवर होने का खतरा बना रहेगा। 

Share this story