आज का राशिफल  शुक्रवार 5 अगस्त 2022 सिंह राशि समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें कन्या राशि निवेश गतिविधियों में जल्दबाजी न करें 

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल


आज का राशिफल  शुक्रवार 5 अगस्त 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आध्यात्मिक गतिविधियों में समय बीतेगा। तो आपकी सोच अभिनव होगी। दूसरों की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। निजी काम भी शांतिपूर्वक सुलझेंगे। बिना वजह किसी करीबी से विवाद में न पड़ें। बच्चों को कोई परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। व्यापार से जुड़े किसी भी काम में ज्यादा निवेश न करें। पार्टनर की बेचैनी के कारण घर में आपको सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी बड़े सदस्य का मार्गदर्शन और सलाह आज आपके लिए वरदान साबित होगी। कोई जरूरी काम भी समय पर पूरा हो सकता है। किसी मित्र से फोन पर बात करने से भी कोई समस्या हल हो सकती है। खर्च करने के मामले में ज्यादा चुस्त न हों। खुद को नुकसान पहुंचाने के बजाय स्वभाव में कुछ स्वार्थ लाना जरूरी है। व्यापार के लिहाज से स्थितियां वर्तमान में प्रतिकूल हैं। सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
तनाव से बचने के लिए कुछ समय कलात्मक गतिविधियों में बिताएं। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे और आपकी योग्यता और कौशल भी सामने आ सकते हैं। घर के किसी जरूरी काम को पूरा करने में भी आपका योगदान रहेगा। छात्र अपनी पढ़ाई के बजाय पाठ्येतर गतिविधियों पर भी ध्यान देंगे। व्यावसायिक गतिविधियां सुस्त रह सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने में आपको अधिक आसानी हो सकती है। पुराने मतभेद भी आज सुलझ सकते हैं। आपकी लगन और साहस से किए गए कार्य का सही परिणाम मिल सकता है। महत्वपूर्ण बातों को नियंत्रण में रखें। आज व्यवसाय से जुड़े कार्यों में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते में अहंकार को प्रवेश नहीं करने देना चाहिए।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
यह आत्म-प्रतिबिंब और आत्म-निरीक्षण का समय है। आप अपने कौशल और बुद्धि से किसी भी कार्य में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ग्रहों की स्थिति आपको किसी भी स्थिति का समाधान खोजने की शक्ति दे रही है। समय के अनुसार अपना व्यवहार बदलें। किसी बात पर जोर देना उचित नहीं होगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का ठीक से सम्मान करेंगे। इस समय दर्द और माइग्रेन की समस्या परेशान कर सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
स्थितियां अनुकूल रहेंगी। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत और उचित कार्य आपको सफलता दिलाएगा। पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भी आपका दबदबा बना रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ तनाव रहेगा। निवेश गतिविधियों में जल्दबाजी न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। परिवार के सदस्य किसी खास मुद्दे पर साथ मिलकर चर्चा कर सकते हैं।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी फोन के जरिए मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको मानसिक राहत मिल सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव के कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। वित्त पर भी ध्यान दें। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता पर भरोसा करें। यह आपको सही परिणाम दे सकता है। लापरवाह और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के प्रतिकूल परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने कार्यों को व्यवस्थित और सोच-समझकर पूरा करने का प्रयास करें। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति अधिक गंभीर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन भद्रा में नहीं होगा : जानिए कब बंधे राखी 11 या 12 अगस्त को, पढ़ें भद्रा में क्यों नहीं बांधी जाती राखी ?

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपको फोन या ईमेल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो बहुत फायदेमंद साबित होगी। वित्तीय योजनाओं को पूरा करने का समय सही है। यदि किसी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय सही है। इस समय भावुकता की जगह व्यावहारिक और समझदारी से काम लेना चाहिए। नहीं तो भावनाओं में बहकर आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आपको राजनीतिक और सामाजिक संपर्कों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। पढ़ाई में भी अच्छा समय व्यतीत होगा। युवाओं को उनके किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है। किसी पारिवारिक समस्या के कारण भाई-बहनों के बीच अनबन हो सकती है। धैर्य और शांति से समस्या को हल करने का प्रयास करें। बेकार की बातों में समय बर्बाद न करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। व्यावसायिक मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय उपयुक्त नहीं है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग शुक्रवार 5 अगस्त 2022 श्रावण शुक्ल पक्ष, अष्टमी , मासिक दुर्गाष्टमी, भद्रा

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ बैठें और विचारों का आदान-प्रदान करें। कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। आपके काम के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी रुचि रहेगी। नई जानकारी मिल सकती है। कुछ खर्चे अचानक आ सकते हैं, जिन्हें काटना मुश्किल होगा। इस समय कोई भी कार्य करते समय शांत रहें। एक मध्यम दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ रख सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
सेवा से संबंधित किसी संस्था के कार्यों में सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होगी। किसी प्रिय मित्र से लंबे समय के बाद बात करने से खुशी मिल सकती है। किसी खास मुद्दे पर भी चर्चा होगी। युवा अपने लक्ष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। ऑफिस या बिजनेस में सहयोगियों से रिश्तों में खटास न आने दें। पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा।

Share this story