आज का राशिफल शुक्रवार 29 जुलाई 2022 वृषभ राशि मौजूदा नकारात्मक माहौल से बचने की जरूरत है कुंभ राशि अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल शुक्रवार 29 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
निवेश के लिए समय बहुत अनुकूल है। घर में परिवर्तन के विषय पर भी महत्वपूर्ण चर्चा होगी। संतान को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ मनोरंजन और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आलस्य के कारण आप किसी काम को नज़रअंदाज कर सकते हैं, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ सकता है। समझदारी और सावधानी से काम लेने का समय है। कार्यक्षेत्र में अटके काम अब गति पकड़ेंगे।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आप अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे और उसमें सफल होंगे। आप मन की शांति और अपने भीतर ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दूसरे क्या कहते हैं उस पर ध्यान देने के बजाय अपनी दक्षता और आत्मबल पर विश्वास के साथ आगे बढ़ें। अपने करीबी दोस्तों और संपर्कों के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी। आपको इस समय मौजूदा नकारात्मक माहौल से बचने की जरूरत है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
घर में किसी धार्मिक यात्रा से संबंधित योजना बनेगी। आज ज्यादातर समय परिवार के साथ बिताने से सुकून और खुशी मिलेगी। बड़ों के अनुभवों और सलाह पर ध्यान दें। छात्र अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लें। खर्चे ज्यादा होने से तनाव हो सकता है। दोपहर में स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रह सकती हैं। करियर और कार्यक्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए इस बार अधिक प्रयास करने की जरूरत है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आज ग्रहों की स्थिति अच्छी हो रही है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनाए रखने के प्रयास सफल होंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी अत्यधिक हस्तक्षेप के कारण घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
यदि संपत्ति की खरीद-बिक्री से संबंधित कोई कार्य चल रहा है, तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। तनाव की बजाय समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। इस दौरान अनावश्यक यात्रा से बचें। कार्यक्षेत्र में व्यापार में मंदी की स्थिति बन सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी। आप नए आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ अपने कार्यों को पूरा करेंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर अधिक सक्रिय और गंभीर होंगे। आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। घर में किसी भी समस्या को गुस्से की बजाय शांति से सुलझाने का प्रयास करें। व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही मुश्किलों को दूर किया जा सकता है। दांपत्य जीवन और प्रेम दोनों सुखी रहेंगे।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
अपनी जीवनशैली को और उन्नत रखने की कोशिश करें। आपके काम को नया रूप देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिल सकती है। विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। इस समय स्थितियों को सुलझाने के लिए धैर्य और संयम का प्रयोग करें, अन्यथा आपकी धारणा को नुकसान हो सकता है। कुछ निजी कारणों से आप व्यापार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

यह भी पढ़ें : अगस्त 2022 में कई महत्वपूर्ण व्रत त्योहार : जानिए कब कौन-सा त्योहार मनाया जाएगा

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आप दिन की शुरुआत में अधिक कामों में काफी व्यस्त रहेंगे। इस आदेश के उत्कृष्ट परिणाम से मन भी प्रसन्न रहेगा। किसी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिलेगा। पब्लिक डीलिंग, ग्लैमर आदि से जुड़े व्यवसाय में सफलता मिलेगी। घर का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण हो सकता है। अधिक काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज करीबी लोगों के साथ सुकून भरी मुलाकात होगी और सुखद समय बीतेगा। किसी विशेष मुद्दे पर लाभकारी चर्चा भी होगी। गलत कार्यों पर अधिक खर्च करने से मन में कुछ परेशानी हो सकती है। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो जितना हो सके उससे ज्यादा लेने की कोशिश न करें। इस समय मानसिक शांति बनाए रखना जरूरी है। गणमान्य व्यक्तियों और सम्मानित लोगों के साथ संबंध बनाए रखना आपके व्यवसाय में फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें : 31 जुलाई को हरियाली तीज व्रत में ध्यान रखें ये 3 बातें, तभी मिलेगा पूजा का पूरा फल

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज कुछ लोग आपके काम में खलल डाल सकते हैं, आपको चिंता किए बिना अपने काम के प्रति सचेत रहना चाहिए। निश्चय ही आपको सफलता मिल सकती है। व्यक्तिगत और सामाजिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। कई बार आपका अति आत्मविश्वास और अहंकार आपको भटका सकता है। अपने इन दोषों पर नियंत्रण रखें। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर कार्य करें। कार्यक्षेत्र में लगभग अधिकांश कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोगों को बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना चाहिए।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
सामाजिक कार्यों में आपका निस्वार्थ योगदान रहेगा। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और मान-सम्मान भी बढ़ेगा। अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, उन पर ध्यान दें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहना ही अच्छा रहेगा। वे आपको आपके लक्ष्य से विचलित कर सकते हैं। घर और व्यापार में उचित सामंजस्य बना रहेगा। घर के बड़ों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को हल्के में न लें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
अपने कार्यों को नया आकार देने के लिए अधिक रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। जीवनशैली में सुधार के प्रयास से सफलता मिलेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के निजी जीवन में कुछ कठिनाइयों के कारण चिंता रहेगी। छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत के कारण उचित परिणाम नहीं मिलने से आत्म-प्रभावकारिता कम हो सकती है। आर्थिक रूप से दिन उत्तम है। सरवाइकल और मांसपेशियों में दर्द बढ़ सकता है।

Share this story