आज का राशिफल शुक्रवार 17 जून 2022 मिथुन राशि धैर्य से काम लें तुला राशि परिवार में शांति रहेगी

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 

आज का राशिफल शुक्रवार 17 जून 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
मेष राशि वालों के लिए ग्रह स्थितियां ठीक हैं। अधिकांश ग्रह आपको शुभ फल देने का प्रयास कर रहे हैं। आज आप अद्भुत आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे। भावुकता और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस कारण छोटी-छोटी उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। इस समय मेष राशि वालों को हानि होने की भी संभावना है। नौकरी से जुड़े कामों में कुछ परेशानी हो सकती है। मित्रों के साथ पारिवारिक मनोरंजन का कार्यक्रम होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की योजना बनाएं। दोपहर की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ निर्देश मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आत्मकेंद्रित और स्वार्थीपन के कारण मित्रों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। परिवार और घर के बुजुर्गों को भी आपकी देखभाल की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को इस समय सावधान रहना चाहिए। घर पर और परिवार के साथ समय बिताएं। मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको कोई बड़ा पद मिल सकती हैं जो आपके कौशल और क्षमताओं को बढ़ाएगा। आप अपने पुराने दोस्तों से दोबारा जुड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं को रोक सकती है। धैर्य से काम लें। ऐसे लोगों से ना जुड़ें जो आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाते हैं। रिश्ते में दरार खत्म हो जाएगी। सरल और सीधा काम करने से आपका मन अधिक लगेगा। बीमारी होने पर आयुर्वेद और योग से लाभ होगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपके भाई-बहन आपका समर्थन करेंगे। इस दौरान आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। बच्चे आपको कोई शुभ समाचार दे सकते हैं। उच्च शिक्षा की चाह रखने वाले छात्रों के लिए यह समय सुविधाजनक रहेगा। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा और हर निर्णय सोच-समझकर लेना होगा। गुप्त शत्रु आपके बारे में अफवाहें फैलाने की कोशिश करेंगे। आपको नए दोस्त बनाने का अवसर मिलेगा, जिससे आपको फायदा होगा। इस दौरान आपको निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। 

यह भी पढ़ें :  आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि 30 जून 2022 गुरुवार से जानें, क्यों खास है आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आफ आध्यात्मिक या परोपकारी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। चंद्रमा की स्थिति आपको कष्ट दे सकती है। यदि आप किसी विदेशी संस्था में काम कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र से जुड़े कार्यों में सावधानी बरतें। इस दौरान आप किसी भी तरह की साजिश का शिकार भी हो सकते हैं। प्रेम विवाह करने वालों को थोड़ा इंतजार करना होगा। इस बार आपको अपने विचारों का आदान-प्रदान करना चाहिए। सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आपके पास कई अवसर होंगे, जिससे आपको अपनी आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। आपकी सामाजिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है। इस बीच कोई भी गतिविधि जो कानून या सरकार के खिलाफ है, आपको परेशानी में डाल सकती है। गलतफहमी बढ़ सकती है। इस दौरान आप रचनात्मक और कल्पनाशील स्थिति में रहेंगे। योग और ध्यान से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आपका पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। परिवार में शांति रहेगी। साथ ही घर में खुशियां आएंगी। घर के सदस्यों के बीच सामंजस्य और एकता बनी रहेगी। घरेलू परिस्थितियों में हल्का उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। घर में सबके साथ खुशनुमा माहौल बनाने की कोशिश करें। संतान पक्ष और भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप हो सकता है। आज कुछ भौतिक सुख संसाधनों को प्राप्त करने के प्रयास सफल हो सकते हैं। जमीन, भवन, वाहन आदि का सौदा हो सकता है। किसी भी तरह का काम या किसी भी तरह की यात्रा हानिकारक हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज आपका पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। आप अपने रिश्तेदारों का ख्याल रखेंगे। आपको अपने वैवाहिक जीवन में मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा। यदि छात्रों का शिक्षा से अधिक लगाव होगा तो आप हर परीक्षा में अवश्य ही सफल होंगे। जीवनसाथी से भी आपको लाभ मिलेगा। इस समय आप तनाव दूर करने के लिए किसी छोटे से रोमांटिक ट्रिप पर जा सकते हैं। काम में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा बीतेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपको हर तरह के सहयोग और हर तरह के काम में अच्छी सफलता मिल सकती है। माता-पिता की सेवा से आप हर तरह की मुश्किलों को दूर कर सकते हैं। घर में कुछ अच्छे काम पूरे होने की संभावना है। अनावश्यक पारिवारिक मतभेद हो सकते हैं। खराब घरेलू संतुलन से परिवार की स्थिति खराब हो सकती है। आपको तभी लाभ होगा जब आप घर को अच्छी स्थिति में रखने की पूरी कोशिश करेंगे। व्यापार में आपको सफलता मिलेगी। आज किसी बात को दिल पर न लें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपने माता-पिता और बड़ों का सम्मान करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए एक वरदान होगा। रिश्ते को मधुर बनाने की कोशिश करते रहें। सभी लोगों को आपस में मिलाने और हर कार्य में एक-दूसरे का सहयोग करने की कोशिश में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन उतना नहीं जितना आप उनसे उम्मीद करेंगे। व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। अगर आप किसी तरह का निवेश करना चाहते हैं तो इस समय कर सकते हैं। इस बीच आपको अपने छोटे भाई-बहनों का सहयोग नहीं मिल पाएगा। सेहत ठीक रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज आप अपने बच्चे की गतिविधियों से संतुष्ट हो सकते हैं। आप समय-समय पर इसका लाभ उठा सकते हैं। सभी के साथ समान व्यवहार करने का प्रयास करना चाहिए। यह समय आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है। आज कोई बड़ा या महत्वपूर्ण काम करने की कोशिश न करें। आप अपने माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। शारीरिक परिश्रम आपको अच्छी सफलता दिला सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आपको स्वादिष्ट व्यंजन खाने का अवसर मिल सकता है। आपकी बोलने की कला लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। सरकारी नौकरी करने से लाभ मिलने की संभावना है। घर में किसी पुरानी बात को लेकर कुछ लोगों के बीच मनमुटाव होने की संभावना है। जीवनसाथी का कोई शुभ समाचार या संदेश आपके उत्साह को बढ़ा सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक काम होगा। स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा।

Share this story