आज का राशिफल शुक्रवार 08 जुलाई 2022 कर्क राशि अपनी नकारात्मक आदतों में सुधार करें तुला राशि अहंकार की भावना को अपने स्वभाव में न आने दें

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

 
आज का राशिफल शुक्रवार 08 जुलाई 2022  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज भाग्य आपके पक्ष में हैं। किसी संपत्ति के मुद्दे को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। गलत गतिविधियों और कार्यों में समय बर्बाद न करें। मन में उथल-पुथल और तनाव की स्थिति हो सकती है। प्रकृति की संगति में कुछ समय बिताएं और ध्यान करें। घर में बड़ों का सम्मान करें। परिवार के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण व्यावसायिक मुद्दों पर चर्चा होगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। चर्म रोग हो सकते हैं।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
घर के रख-रखाव या सुधार गतिविधियों में समय व्यतीत करें। करीबी रिश्तेदारों की आवाजाही रहेगी। एक-दूसरे से मिलने से आपको खुशी मिल सकती है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है जिससे राहत मिलेगी। आलस्य के कारण अपने कार्यों से बचने की कोशिश न करें। दोस्तों पर ज्यादा भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अपने फैसले खुद करें। आज कारोबारी गतिविधियां मध्यम रहेंगी। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन और ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत हो सकता है। खांसी, बुखार और अन्य मौसमी समस्याएं बनी रह सकती हैं।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
घर की बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करें। पॉजिटिव परिणाम मिलेगा। अगर किसी करीबी रिश्तेदार से कोई विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने का समय आ गया है। मन के अनुसार काम न करने से कई बार आप असहज हो जाएंगे। अपने मिजाज पर काबू रखें। अपने भाइयों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में आपका योगदान आवश्यक है। इस समय किसी भी तरह की हलचल से बचें। बिजनेस के कामों को बेहतर ढंग से बनाए रखने के लिए कुछ योजनाएँ होंगी। घर में सुख-शांति का माहौल बना रह सकता है। माइग्रेन और सर्वाइकल की समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम होगा। भरपूर आराम और सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। पैतृक संपत्ति का मामला किसी अनुभवी व्यक्ति के हस्तक्षेप से सुलझ सकता है। आपका क्रोधी स्वभाव कामों में बाधा डाल सकता है। आपके आत्मसम्मान में भी गिरावट आ सकती है। अपनी नकारात्मक आदतों में सुधार करें। वर्तमान में व्यावसायिक परिस्थितियों में कुछ नवीनता की संभावना है। प्रेम प्रसंगों में भावनाओं में वृद्धि होगी। ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोग अपना ख्याल रखें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
ऑनलाइन शॉपिंग और मनोरंजक गतिविधियों में समय बीतेगा। आप रचनात्मक कार्यों में भी बिजी हो सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के घर जाने का निमंत्रण मिल सकता है। पिछले कुछ समय से चल रहा विवाद भी सुलझ सकता है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखना जरूरी है। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। घर के कामों में समय बिताना भी आपके कुछ जरूरी कामों को अधूरा छोड़ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। गैस और कब्ज की समस्या हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
भाइयों के बीच संपत्ति के लेन-देन को लेकर कुछ योजनाएँ बनेंगी जो सकारात्मक होंगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह की योजना बन सकती है। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें। घर के माहौल को अनुशासित रखने से पॉजिटिव माहौल बना रहेगा। कर्ज लेकर व्यापार न करें। किसी के सामने बिजनेस से जुड़ी गुप्त बातों का खुलासा न करें। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप घर में कुछ तनाव पैदा कर सकता है। सिरदर्द और थकान बनी रह सकती है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज किसी अनुभवी व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद सुलझेगा और रिश्ते में फिर से मधुरता आएगी। शुरू करने से पहले अपनी योजनाओं पर ठीक से चर्चा करें। अहंकार की भावना को अपने स्वभाव में न आने दें। अचानक कुछ खर्चे होंगे जिन्हें कम करना संभव नहीं होगा। व्यापार में कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं। बाहर की समस्याओं का असर पारिवारिक जीवन पर भी पड़ सकता है। नसों में दर्द की समस्या हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को शुरू करने का यह सही समय है। परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने से राहत मिल सकती है। उचित समझौते हो सकते हैं। यदि कोई वाहन या घरेलू लेन-देन की योजना बन रही है, तो आज का दिन इस पर ठीक से चर्चा करने का एक अच्छा समय है। रुपये के लेन-देन को लेकर किसी के साथ गलतफहमी भी पैदा हो सकती है। बिजनेस की योजनाओं को बेहतर बनाने के लिए वरिष्ठ सदस्यों के साथ चर्चा करें। घर की व्यवस्था बहुत आरामदायक होगी। सेहत पहले से ठीक रहेगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज अपने शौक और निजी गतिविधियों में समय बिताएं ताकि रोजमर्रा की थकान से राहत मिल सके। तो आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। कुछ लोग ईर्ष्या के कारण आपके बारे में झूठी अफवाहें फैला सकते हैं। इन बातों पर ध्यान न दें और अपनी गतिविधियों पर ध्यान दें। दूसरे लोगों के मामले में अपनी राय न दें। मीडिया और ऑनलाइन गतिविधियों से जुड़े कारोबारियों को फायदा होगा। पारिवारिक वातावरण मधुर हो सकता है। घुटने का दर्द बना रह सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
यह परीक्षा का समय है। लेकिन आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे। बदलते परिवेश की वजह से आपने जो नीतियां बनाई हैं, उनका फायदा मिल सकता है। घर के बड़ों का भी आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ गलतफहमी पैदा हो सकती है। रिश्तों को खराब न होने दें। रुपये से संबंधित कुछ भी उधार न लें। आज बिजनेस के काम अधूरे  रह सकते हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। अनियमित दिनचर्या और खान-पान से सेहत खराब हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज सामाजिक गतिविधियों में समय बीतेगा। आपकी बातों को भी महत्व दिया जाएगा। समय सुविधाजनक है। युवाओं की छिपी प्रतिभा को समझें और उन्हें सही दिशा में निर्देशित करें। परिवार और करीबी रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताएं। इस समय कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। कार्यस्थल में सफाई या पर्यवेक्षण से संबंधित कार्यों में समय व्यतीत हो सकता है। पति-पत्नी के बीच अच्छा संवाद बना रह सकता है। मांसपेशियों में दर्द बढ़ सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज आप परिवार के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे। घर के किसी सदस्य के विवाह की योजना भी बनेगी। ऑनलाइन शॉपिंग भी होगी। किसी बाहरी व्यक्ति या पड़ोसी से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए फालतू की बातों पर ध्यान न दें और अपने काम पर फोकस रखें। संवाद करते समय शब्दों पर विशेष ध्यान दें। पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण आप व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। अपनी किसी भी समस्या में आपको अपने जीवनसाथी या परिवार के सदस्यों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

Share this story