आज का राशिफल शुक्रवार 03 जून 2022 सिंह राशि बात-चीत करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें मकर राशि जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

आज का राशिफल शुक्रवार 03 जून 2022  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
वर्तमान में आर्थिक लाभ की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। छात्रों को भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें, नहीं तोआप भी किसी मामले में फंस सकते हैं। किसी भी काम में जोखिम लेने से बचें। इस समय यह सलाह दी जाती है कि आप अपने रोज के काम आराम से करें। कार्यक्षेत्र में आज कोई विशेष सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन पुराने विवाद आज दूर होंगे। परिवार के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपको शारीरिक कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आपका ध्यान किसी विशेष कार्य को पूरा करने पर रहेगा और उसमें आप सफल होंगे। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति भी मिल सकती है। राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। इससे मानहानि हो सकती है। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। परिवार के साथ कुछ समय बिताने से तनाव दूर होगा। एलर्जी से संबंधित कोई रोग हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज आपकी दिनचर्या बहुत व्यस्त हो सकती है। किसी बड़े और अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपके लिए फायदेमंद हो सकती है, इसलिए उसका पालन करें। दोस्तों और रिश्तेदारों से भी संबंध बने रहेंगे। बेकार में दूसरों की बात में टांग न अढ़ाएं। कोई बुरी खबर मिलने का डर हो सकता है। मशीन फैक्ट्री आदि से जुड़े व्यापार में अच्छा फायदा मिल सकता है। बेहतर होगा कि आज आप खुद को तनावपूर्ण स्थितियों से दूर रखें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
किसी अजनबी से मिलना आपको एक नई दिशा देगा। आपका समय धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा और इससे आपको आध्यात्मिक राहत मिल सकती है। किसी को पैसा उधार देने से पहले वापसी की बात जरूर करें। संतान के करियर से जुड़ा कोई काम न होने से तनाव हो सकता है। संतान का आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए आपकी मदद की जरूरत है। नए संपर्क आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। कोई शुभ समाचार मिलने से आत्मविश्वास और नई ऊर्जा का संचार होगा। घर में बड़ों की सलाह मानें। कई बार अति आत्मविश्वास आपके काम में बाधा डाल सकता है। किसी से बात-चीत करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। इस समय गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। बिजनेस के लिए आपने जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं उनमें बहुत मेहनत की आवश्यकता है। पारिवारिक और व्यावसायिक संबंध अच्छे रह सकते हैं।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
किसी करीबी के आने से परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। अपने जनसंपर्क को मजबूत करें, वे आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेंगे। किसी नजदीकी स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के दांपत्य जीवन में विवाद हो सकता है। आपका हस्तक्षेप और सलाह उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान खोजने में सक्षम बनाएगी। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी के कारण तनाव हो सकता है। 

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आपके कर्म काम में सफलता दिला सकते हैं। अपने भाइयों के साथ अपने संबंध खराब न होने दें। क्योंकि ऐसा करने से आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। अधिक काम करने से कभी-कभी चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आज निजी व्यस्तता के कारण आप काम पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। पति-पत्नी को मिलकर घर की किसी भी समस्या का समाधान करना चाहिए। सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आपका शांत व्यक्तित्व दूसरों के लिए एक मिसाल कायम करेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कामों में आपका विश्वास बढ़ सकता है। कुछ कामों में रुकावट आ सकती है। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें। गलत व्यक्ति द्वारा अपमानित होने की संभावना है। बिजनेस से जुड़े काम धीरे-धीरे सामान्य हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रह सकता है। अपनी इम्युनिटी मजबूत रखने के लिए आपको संतुलित आहार और व्यायाम करना होगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
पति-पत्नी के संतुलित व्यवहार से संबंध बेहतर होंगे। किसी की गलतफहमी को गुस्से की जगह समझ से सुलझाने की कोशिश करें। नहीं तो आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। परिवार के बुजुर्ग सदस्य अपनी सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। वर्तमान परिस्थितियों के कारण बिजनेस से जुड़े कामों का एनालिसिस जरूर करें। दाम्पत्य जीवुन सुखी हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
भावुकता की बजाय चतुराई और विवेक से काम लें। समस्या का समाधान ठीक से करें। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें। अत्यधिक तनाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार की स्थिति अब बेहतर होगी। घर में सुख शांति का माहौल बना रह सकता है। जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप अपनी आर्थिक नीतियों पर पूरे विश्वास के साथ काम करें। अपने अंदर से किसी भी तरह की निगेटिविटी को दूर करने के लिए आज ही संकल्प लें। इन कार्यों में आपको रिश्तेदारों का भी पूरा सहयोग मिल सकता है। इसलिए आलस्य में गलत कामों में समय बर्बाद न करें। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो इस बारे में दो बार सोच लें। प्रभावशाली और अनुभवी लोगों के साथ संबंध बनाने में अपना समय व्यतीत करें। घर का कोई बुजुर्ग सदस्य बीमार हो सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज किसी जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े काम पूरे हो सकते हैं। अब आपकी वित्तीय योजनाओं को साकार करने का समय है। करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों की गतिविधियों से बेखबर न हों। आपकी पीठ के खिलाफ कुछ हलचल हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य पर अधिक ध्यान दें क्योंकि अभी और काम करने की जरूरत है। बिजनेस से जुड़ी कोई यात्रा हो सकती है। जीवनसाथी को अपनी योजनाओं में शामिल करें। अगर घर का कोई सदस्य बीमार है तो उसे लापरवाही से न लें।

 

Share this story