आज का राशिफल 5 दिसंबर 2022 सोमवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  


आज का राशिफल 5 दिसंबर 2022 सोमवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय अपने परिवार और दोस्तों के लिए भी निकालें। वे नई जानकारी और सफलता ला सकते हैं। आप तनावमुक्त और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। किसी भी कार्य को शांति से सोच विचार कर ही पूरा करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य खोना उचित नहीं है। आज किसी समस्या के होने के कारण अपने सिद्धांतों से थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य हो सकता है।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आप शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से अद्भुत सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे। इससे आपको कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में आसानी होगी। युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में लगाएं। कार्यक्षेत्र में आज व्यावसायिक गतिविधियां कुछ धीमी रह सकती हैं। पारिवारिक वातावरण सुखमय हो सकता है।

 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
सफल होने के लिए आपको अपनी ऊर्जा को पूल करने और नई नीतियों के साथ आने की जरूरत है। हालाँकि, आप अपने मनोबल के माध्यम से सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। गलत कामों में अपना समय बर्बाद न करें। कार्यशैली में बदलाव आपके व्यवसाय के लिए सकारात्मक रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के सहयोग से पारिवारिक वातावरण को शांतिपूर्ण बनाए रखने में सक्षम होंगे। किसी समय तनाव और क्रोध जैसी स्थिति बनी रह सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
संतान के करियर और शिक्षा से जुड़ी किसी चिंता का समाधान करने से राहत मिलेगी। आप अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान दे पाएंगे। अपने कर्म पर अधिक विश्वास करना आपके लिए हितकर रहेगा। व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय हर स्तर पर चर्चा करें। पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। कमजोरी और जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज भाग्य के सितारे प्रबल होंगे और आपके अटके कार्यों को गति देंगे। घर में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर ध्यान दें। उनकी सलाह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। कोई भी नया काम या निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। कार्यक्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से चली आ रही परेशानियां आज सफल होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
समय सकारात्मक स्थिति पैदा कर रहा है। जरूरतमंदों और बुजुर्गों की सेवा और सेवा में भी आपकी विशेष रुचि रहेगी। विवाह योग्य सदस्य के संबंध अच्छे रहने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। इससे माहौल नकारात्मक बनेगा। आज आमदनी की स्थिति अच्छी रहेगी। घर में खुशी का माहौल हो सकता है। गैस और कब्ज के कारण दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आज आपका समय राजनीति और धार्मिक कार्यों में अच्छा रहेगा। प्रभावशाली लोगों से आपके लाभकारी संबंध भी स्थापित हो सकते हैं। युवा वर्ग अपनी मेहनत का सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई से ध्यान हटाकर मौज-मस्ती में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यापार में मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। परिवार के किसी सदस्य की सफलता से घर में ख़ुशी का माहौल बनेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
किसी निकट सुधार की समस्या के समाधान में आपकी विशेष भूमिका होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। यह आपकी छाप और व्यक्तित्व को बढ़ा सकता है। घर की जरूरतों से जुड़ी चीजों की मार्केटिंग में भी समय व्यतीत होगा। किसी समय थकान के कारण कमजोरी का अनुभव हो सकता है। खर्चे समान रह सकते हैं, इसलिए अपने बजट का ध्यान रखने की जरूरत है। पैसों को लेकर कोई समझौता न करें। लंबे समय बाद सभी परिवार के साथ मौज-मस्ती का लुत्फ उठाएंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपकी मुलाकात किसी अजनबी से हो सकती है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। उन्नति के नए मार्ग भी प्राप्त हो सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कभी-कभी आपके आत्मविश्वास में कमी महसूस हो सकती है। इसके लिए योग और ध्यान का सहारा लेने से आपको लाभ होगा। कारोबारी माहौल में अपने सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। आपका मनमौजी स्वभाव आपके परिजनों को परेशान कर सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
निजी और आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। आज का दिन गृह व्यवस्था और सुधार कार्यों में व्यतीत होगा। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान निकालने में आपको खुशी मिल सकती है। व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से अच्छा ऑर्डर मिलने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है। सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
मानसिक और आध्यात्मिक प्रसन्नता बनी रहेगी। मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप विकास करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा स्वार्थी होने की आवश्यकता है। जीवन में सब कुछ होते हुए भी थोड़ा अकेलापन अनुभव किया जा सकता है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें और खुद को व्यस्त रखें। घर के किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर परिजनों के साथ योजना बनेगी। मौसमी बीमारियों के लक्षण मिल सकते हैं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। आलस्य को त्यागें और पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ खुद को अपने काम के प्रति समर्पित करें। समय आपकी नई सफलता का निर्माण कर रहा है। आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं और उनकी समस्याओं का समाधान खोजें। पति-पत्नी के साथ मिलकर आप घर की जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे। जोड़ों के दर्द की शिकायत रह सकती है।

Share this story