आज का राशिफल 31 अक्टूबर 2022 सोमवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 


आज का राशिफल 31 अक्टूबर 2022 सोमवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से चली आ रही बाधाओं को दूर करने में आज का दिन सफल होगा। तो आपको भी आत्मसंतुष्टि का अहसास होगा। राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में विशेष योगदान रहेगा। सावधान रहें कि कोई अपने ही करीबी दोस्त को धोखा दे सकता है। युवाओं के करियर के प्रति लापरवाही भविष्य के लिए हानिकारक साबित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी खास व्यक्ति से मुलाकात उन्नति और विजय में सहायक होगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आप जमीन-जायदाद और निवेश जैसी गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। उत्तम समाचार भी प्राप्त हो सकता है। आप हर कार्य में रुचि लेंगे और अपनी क्षमता के अनुसार कार्य को पूरा करेंगे। सब कुछ ठीक होने पर भी मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। प्रकृति के साथ और ध्यान में कुछ समय बिताने से आपको सुकून मिलेगा। युवाओं को अपने करियर संबंधी कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है। सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
मानसिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस कर सकते हैं। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने पर विशेष ध्यान देंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात के बाद लाभकारी योजना बनेगी। पैसों से जुड़े किसी भी तरह के मामले को न सुलझाएं। वाहन या घर की मरम्मत से संबंधित कार्यों पर अधिक खर्च करने से बजट बिगड़ सकता है। रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का स्थान या कार्य प्रणाली बदलने की जरूरत है। परिवार के साथ खरीदारी और आराम संबंधी चीजों में समय व्यतीत होगा। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आप उत्सव में व्यस्त हो सकते हैं। आज किसी काम में अच्छी सफलता मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। तो आप दिन भर की थकान को भूल जाएंगे। किसी प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। करियर और निजी गतिविधियों में आप अपने अहंकार को आड़े नहीं आने देंगे। नहीं तो किया हुआ काम खराब हो सकता है। अति जल्दबाजी और उत्साह किसी के साथ संबंध खराब कर सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय में मददगार साबित हो सकती है। पारिवारिक वातावरण मधुर हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
भाग्य आज आपके साथ है। लाभ के नए रास्ते खुलेंगे। किसी भी लंबे समय से चली आ रही चिंता को दूर किया जा सकता है जिससे मन को शांति मिलेगी। आर्थिक मामलों में कोई पक्का और महत्वपूर्ण फैसला भी सफल होगा। विरोधियों की हरकतों को नज़रअंदाज न करें। छोटी सी बात को लेकर किसी से विवाद हो सकता है। अपने मिजाज को काबू में रखना जरूरी है। बच्चों को तनाव मुक्त करने के लिए कुछ समय उनके साथ बिताएं। व्यावसायिक गतिविधियाँ ठीक से चल रही होंगी, जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन की स्थिति बन सकती है। तनाव थकान और कमजोरी का कारण बन सकता है।

यह भी पढ़ें : नवंबर 2022 के पहले ही सप्ताह में कई प्रमुख व्रत-त्योहार, जानें किस दिन कौन-सा व्रत-त्योहार मनाया जाएगा?

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज किसी सपने को साकार करने से मानसिक राहत मिल सकती है। समय बहुत महत्वपूर्ण है, इसका सदुपयोग करें। अगर आप नया घर या संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो आपका फैसला बिल्कुल सही है। काम ज्यादा हो सकता है। मेहनत की जगह परिणाम कम मिल सकता है। विद्यार्थी अधिक समय सोचने में व्यतीत कर सकते हैं। जिससे कोई भी सफलता हाथ से निकल सकती है। व्यवसायी महिलाएं विशेष रूप से अपने व्यवसाय पर अधिक ध्यान देंगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर बने रहेंगे। पेट से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आप अपने व्यवहार और मृदुलता से खराब संबंधों को सुधारने में सफल होंगे। भाग्य की प्रत्याशा में कर्म में विश्वास करना आपकी सकारात्मक सोच की तरह स्वाभाविक रूप से आपके लिए उत्कृष्ट स्थितियां पैदा करेगा। कई बार आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। घर में भी किसी छोटी बात को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। इस समय आपकी कोई बात सामने आ सकती है। पति-पत्नी के बीच अहंकार को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आप भावनात्मक रूप से मजबूत होंगे। ज्ञानवर्धक और रोचक गतिविधियों में समय बीतेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। अचानक कोई कठिनाई और समस्या उत्पन्न हो सकती है। समझ और सावधानी से तुम इससे बाहर निकलोगे। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के संपर्क में रहना आपके लिए मानहानि का स्रोत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
समय सम्मान देता है और प्रतिष्ठा को बढ़ाता है। धर्म-कर्म और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। वाहन या घर से जुड़े कागजात अपने पास रखें। कभी-कभी किसी विशेष विषय के बारे में जानने की इच्छा आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। किसी प्रकार की व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में हानि हो सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखकर अपनी विशेष प्रतिभा को जगाने में समय व्यतीत होगा। खासकर छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। अत्यधिक आत्म-विवादास्पद होने से आपके व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। किसी धार्मिक उत्सव में गलतफहमी के कारण किसी से विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कार्यों के बीच कुछ रुकावटें आ सकती हैं। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से खुशी मिलेगी। अपने सिद्धांतों से किसी भी तरह से समझौता न करें। भाइयों से मधुर संबंध बनाए रखें। छात्र पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं और गलत गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं। ऐसे में कोर्स पूरा करने में दिक्कत हो सकती है। मशीन या तेल से संबंधित व्यवसाय बहुत लाभदायक हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)आप अपनी सूझबूझ और बुद्धि से अपने कार्यों को ठीक से पूरा करने में सक्षम होंगे। योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। घर में दोस्त या मेहमान आ सकते हैं। छात्रों को अपनी पढ़ाई के बारे में किसी भी तरह का स्पष्टीकरण नहीं देना चाहिए। भोजन से संबंधित व्यवसाय धीरे-धीरे व्यवस्थित हो रहा है। पति-पत्नी के आपस में अच्छे संबंध बन सकते हैं।

Share this story