आज का राशिफल 31 दिसम्बर 2022 शनिवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

आज का राशिफल 31 दिसम्बर 2022 शनिवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज दिन की शुरुआत नई उम्मीद के साथ होगी। आप किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। घर में किसी धार्मिक आयोजन की भी योजना बन सकती है। आपमें पूरा आत्मविश्वास रहेगा। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी करने से बचें। इस समय किसी प्रकार का विवाद या झगड़ा होने की संभावना है। गुस्से की जगह शांति से मामले को सुलझाने की कोशिश करें। यह उसे डंप करने और आगे बढ़ने का समय है। पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे। इस समय वाहन से कोई चोट लग सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का अधिकांश समय अपने किसी करीबी रिश्तेदार की मदद करने और उनकी समस्याओं को दूर करने में व्यतीत होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। अपने कार्यों को प्राथमिकता दें क्योंकि व्यस्तता की वजह से आपके काम में मुश्किलें आएंगी। घर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपका अटका हुआ काम किसी अनुभवी और बुजुर्ग व्यक्ति के सहयोग से पूरा हो जाएगा। जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त रखेगा। अत्यधिक परिश्रम और दौड़ने से ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
इस समय आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी भी स्थिति में अपनी समस्याओं का समाधान खोजने में जुटे रहें। युवा अपनी पहली कमाई से खुश रहेंगे। दूसरों के मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें। इससे आपका आत्मसम्मान कम होना चाहिए। विरासत में मिली संपत्ति के मामले अभी लंबित हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए भाग्यशाली रहेगी। खान-पान के प्रति लापरवाही न दिखाएं।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
लंबे समय से चली आ रही चिंता और तनाव को आज दूर करें। आप बीमा, निवेश आदि वित्तीय गतिविधियों में भी शामिल होंगे। संपत्ति विवाद को सुलझाने के लिए घर के किसी बड़े से सलाह लें। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी अधिक होंगे। बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। विरोधियों की हरकतों को नजरअंदाज न करें। कोई अशुभ समाचार मिलने से मन निराश रहेगा। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा का असर आपके काम पर पड़ सकता है। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। आप अपने स्वास्थ्य की रक्षा को लेकर पूरी तरह गंभीर रहेंगे।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
किसी धार्मिक कार्य करने वाले व्यक्ति की उपस्थिति में आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा। जीवन से जुड़ी हर क्रिया को उचित दृष्टि प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतरीन रहेगी। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं और दस्तावेजों को बचाएं जो आपके आत्मसम्मान पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। कुछ समय बच्चों के साथ बिताएं। दैनिक आय में वृद्धि होगी। फिलहाल स्थिति लाभकारी बन रही है। विवाह सुखमय बीतेगा। आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको स्वस्थ रखेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होगी। इसलिए किसी की भी उपेक्षा न करें। महिलाओं के लिए दिन बहुत फलदायी है। कभी-कभी कुछ रिश्तेदारों के प्रति नकारात्मक विचार आ सकते हैं। अपने मूड पर नियंत्रण रखें। रिश्तों को बिगड़ने से रोकें। वहीं अपनी क्षमता से अधिक काम करने से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा। व्यवसाय संबंधी प्रतियोगिता में आपको अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी का एक-दूसरे के प्रति सहयोगात्मक रवैया एक-दूसरे के साथ रिश्ते को मजबूत करेगा। थकान के कारण पैरों में दर्द व सूजन रहेगी।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
पिछले कुछ समय से आपके करीबी लोगों के साथ चली आ रही गलतफहमियां दूर होंगी। एक दूसरे के साथ संबंध ठीक रहेंगे। किसी प्रिय मित्र की सलाह से आशा की नई किरण जगेगी। यदि संपत्ति के बंटवारे को लेकर कोई विवाद चल रहा है, तो बीच-बचाव कर उसे सुलझाने की कोशिश करें। इस समय अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक रखने का प्रयास करें। बिना समझे कोई काम न करें। युवा वर्ग प्यार में पड़कर अपनी पढ़ाई और करियर से समझौता नहीं करता है। बूम-बस्ट और शेयर बाजार में रुपए का निवेश न करें। परिवार के सदस्य आपकी परेशानी को समझेंगे। चोट लगने की संभावना है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
सामाजिक सीमाओं का और विस्तार होगा। पारिवारिक कार्यों में आज भी आप थोड़े व्यस्त रहेंगे। घर के सदस्यों की सेहत का ख़याल रखने से उन्हें सुरक्षा का एहसास होगा। कोई भी निवेश संबंधी कार्य करने से पहले ठीक से जांच पड़ताल कर लें। आर्थिक रूप से यह समय बहुत अनुकूल नहीं है। यदि आप ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, तो पहले अपनी सीमा पर विचार करें। कार्यक्षेत्र में अपने कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें। पारिवारिक संबंधों के साथ-साथ काम को भी मजबूत बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होगी। बाहर के खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपके विरोधी आपके आत्मविश्वास के आगे परास्त होंगे। संतान प्रतियोगिता संबंधी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। किसी राजनीतिक गतिविधि से जुड़े व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आलस्य बढ़ने के कारण किसी जरूरी काम को नजरअंदाज न करें क्योंकि इससे आपको आर्थिक नुकसान ही हो सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, क्योंकि उनकी परेशानी बढ़ सकती है। व्यावसायिक रूप से किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने की नीति सफल रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग आपके भाग्य को मजबूत बनाएगा। जरा सी लापरवाही भी सेहत बिगाड़ सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज ग्रह की स्थिति बहुत संतोषजनक है। जो आपके खिलाफ थे आज वो आपके पक्ष में आएंगे। संबंधों में भी सुधार आएगा। इस समय सभी कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होंगे। अगर किसी ने वादा किया है तो उसे पूरा करें। नहीं तो समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। कुछ अच्छे मौके भी हाथ से निकल सकते हैं। मौजूदा समय को देखते हुए अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
कुछ समय बड़ों और बड़ों के बीच बिताएं। उनके अनुभवों को आत्मसात करने से आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण स्तरों से अवगत होंगे। संतान पक्ष से भी इस समय संतोषजनक समाचार मिल सकता है। हल्की-फुल्की परेशानियों को छोड़कर आपके अधूरे काम पूरे होंगे। केवल तनाव को ही अपने ऊपर हावी न होने दें। परिवार के सदस्यों का उचित सहयोग आपको चिंता मुक्त रखेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। स्किन एलर्जी की समस्या बढ़ सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी काम करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। योग भी किसी महत्वपूर्ण यात्रा का हिस्सा बन रहा है। यात्रा के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखना भी जरूरी है। संतान के किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने से घर में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। सचेत रहें कि कोई और आपके घर की शांति भंग कर सकता है। इसीलिए घर की व्यवस्था को ठीक से बनाए रखने के लिए घर के सदस्य मिलकर काम करते हैं। किसी भी तरह की असहमति से बचने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ औपचारिक संबंध बनाना अच्छा होता है। इस समय स्त्रियों की वस्तुओं से संबंधित व्यवसाय लाभदायक रहेगा। प्रेम संबंधों में और घनिष्ठता आएगी। थकान के कारण गर्भाशय ग्रीवा और शरीर में दर्द रहेगा।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023

वार्षिक राशिफल 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए?

Share this story