आज का राशिफल 30 अक्टूबर 2022 रविवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
विपरीत परिस्थितियों में भी आप धैर्य और संयम बनाए रखेंगे और रचनात्मक गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखेंगे। जोखिम भरी गतिविधियों में पैसा लगाने से पहले उसकी सही जानकारी ले लें। इस समय बहुत अधिक सामाजिकता करना सुविधाजनक नहीं है। जिन कार्यों को व्यवसाय में जटिल माना गया था, उन पर फिर से विचार करने की आवश्यकता होगी। अहंकार के कारण पति-पत्नी के बीच विवाद बढ़ सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
किसी भी सकारात्मक गतिविधि वाले व्यक्ति के साथ विचारों का आदान-प्रदान होता है। इससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही किसी विशेष प्रतिभा को बाहर निकालने का समय दें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। भविष्य में आय का कोई साधन भी मिल सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। बाहरी लोगों के साथ बहुत सहज न हों। झूठे तर्कों में न पड़ें। व्यवसाय से जुड़े कार्यों में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
छात्रों और युवाओं को तनाव नहीं लेना चाहिए और व्यावहारिक गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। उनका कोई टैलेंट भी सामने आ सकता है। संपत्ति को लेकर कोई विवाद सुलझेगा। आपस में संबंध भी अच्छे रहेंगे। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। नहीं तो बजट खराब होने से तनाव हो सकता है। साथ ही अपने स्वास्थ्य और अपने व्यक्तित्व में सुधार के लिए कुछ समय बिताएं। घर का माहौल खुशनुमा और अनुशासित रखें। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आलस्य और निराशा से दूर रहें। मार्केटिंग और मीडिया से संबंधित महत्वपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने में समय व्यतीत करें। किसी से मदद की उम्मीद किए बिना अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। यह आपकी जीवनशैली और दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव ला सकता है। कभी-कभी आलस्य और आराम करने की इच्छा आप पर हावी हो जाती है। अपनी इन कमियों को दूर करें। कोई आपकी भावनाओं और उदारता का फायदा उठा सकता है। घर, कार आदि से जुड़े कागजात साथ रखें। एसिडिटी और गैस की समस्या हो सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
सकारात्मक रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करें। आप घरेलू रखरखाव और सफाई के कार्यों में भी व्यस्त हो सकते हैं। किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए की गई कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस समय को आत्मचिंतन और चिंतन में व्यतीत करें। यह आपके अंदर चल रहे कई सवालों के जवाब भी देगा। कोई अशुभ सूचना मिलने से भी मन में अशांति और तनाव हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज आप थोड़ा बेहतर महसूस करेंगे। घर के बड़ों के प्रति दयालु होना और उनके मार्गदर्शन को अपने जीवन में अपनाना लाभकारी रहेगा। करियर से जुड़े किसी काम को पूरा करने से भी युवाओं को राहत मिलेगी। बिना तथ्यों को जाने कोई भी निर्णय न लें। मानसिक शांति का अनुभव करने के लिए किसी धार्मिक गतिविधि या ध्यान का सहारा लेना भी उचित होगा। काम बहुत ज्यादा होने पर भी आप घर पर ही रहेंगे और परिवार के साथ समय बिताएंगे। पर्यावरण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
अटके हुए कार्यों में कुछ गति आएगी। उनकी सफलता की उपलब्धि अपेक्षा से अधिक हो सकती है। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपका मानसिक विकास होगा। किसी से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें। आशा की कमी मन को उदास कर सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ उचित तालमेल बनाए रखेंगे। पेट से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
अपनी दिनचर्या में सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से आपका आत्मविश्वास और आत्मविश्वास मजबूत होगा। अचानक आप कुछ लोगों के संपर्क में आएंगे जो आपकी उन्नति में सहायक भी साबित होंगे। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद रहेगा। अपने दिमाग को काम में ज्यादा न डालें। समय थोड़ा प्रतिकूल है। प्रेम संबंधों में पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज जीवन की गाड़ी थोड़ी पटरी पर जाएगी। आर्थिक मामलों में आप अच्छे और महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। काम अधिक होगा लेकिन साथ ही सफलता भी मिलेगी। थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग स्वार्थवश आपके साथ संबंध बनाने की कोशिश करेंगे। कई कार्यों में भाग्य आपका साथ दे सकता है। दिन भर ज्यादा काम करने के बावजूद आप परिवार के साथ खुशनुमा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

यह भी पढ़ें : देवउठनी एकादशी 2022 : भगवान विष्णु 4 माह के निद्रा से उठेंगे , सभी मांगलिक कार्य शुरू होंगे जानें कब है व्रत और शुभ मुहूर्त

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
लंबे समय के बाद कोई शुभ समाचार मिलने से मन अधिक प्रसन्न हो सकता है। आप अपने काम पर भी ध्यान दे पाएंगे। किसी करीबी की समस्या को सुलझाने में भी आपकी अहम भूमिका हो सकती है। अति आत्मविश्वास न रखें। इस अभ्यास में समय के अनुसार लचीलापन लाना आवश्यक है। व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को और अधिक बढ़ावा देने की आवश्यकता होगी। घर और परिवार में आपकी उपस्थिति सभी के लिए खुशियां ला सकती है। कोई पुराना रोग दोबारा होने की समस्या हो सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
किसी भी मौजूदा पारिवारिक विवाद को आपस में चर्चा करके सुलझाया जा सकता है। आपके कार्यों की सराहना भी होगी और लोकप्रियता का ग्राफ भी बढ़ेगा। भावनात्मक रूप से आप मजबूत और ऊर्जावान महसूस करेंगे। विपरीत परिस्थितियों में आप अपना नियंत्रण बनाए रखें। सब कुछ क्रम में होने पर भी, आपको अजीब निराशा का सामना करना पड़ सकता है। सकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ फोन पर कुछ समय बिताएं। व्यापार में कोई भी दृढ़ निर्णय बहुत सोच समझकर लेना चाहिए। 

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आप भारी काम के बावजूद परिवार और करीबी रिश्तेदारों के साथ कुछ समय बिताएंगे। इस समय भावनाओं के स्थान पर अपनी बुद्धि और चतुराई का प्रयोग करें। यहां तक कि युवाओं को भी अपने काम में सफलता पाने के लिए किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शांति पाने के लिए व्यक्ति को अध्यात्म या ध्यान का सहारा लेना चाहिए। घर के बड़ों के मार्गदर्शन की उपेक्षा न करें। व्यावसायिक गतिविधियाँ थोड़ी अनुकूल हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद संभव है।

Share this story