आज का राशिफल 25 नवंबर 2022 शुक्रवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

 

आज का राशिफल 25 नवंबर 2022 शुक्रवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच से पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो सकता है। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यदि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है। ध्यान रहे किसी पड़ोसी या किसी बाहरी व्यक्ति से किसी तरह का विवाद हो सकता है। अपने काम पर ध्यान दें। भाइयों के साथ चल रहा कोई विवाद शांति से सुलझाने की कोशिश करें। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय ज्यादा फायदेमंद नहीं है, लेकिन आप गतिविधियों में कुछ सुधार लाएंगे।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
रचनात्मक और धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। किसी चुनौती को स्वीकार करने से आपके लिए आगे बढ़ने के रास्ते खुल सकते हैं। सामाजिक कार्यों में भी आपका सम्मान बना रहेगा। अचानक कोई बड़ा खर्चा होने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इस समय धैर्य और संयम जरूरी है। संतान की किसी नकारात्मक गतिविधि से चिंता रहेगी। व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए आस-पास की कोई यात्रा संभव है। पति-पत्नी के संबंध घनिष्ठ होंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज कुछ अनुभवी और वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा जा सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। इस समय किसी भी तरह के निवेश से बचें। धन से जुड़ा कोई भी काम अतिरिक्त सावधानी से करने की जरूरत है। व्यापार में आज कोई विशेष सफलता प्राप्त नहीं होगी। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। नियमित दिनचर्या और आहार आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेंगे।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
इस समय कोई भी काम जल्दबाजी के बजाय धैर्यपूर्वक करें, निश्चित रूप से आपको लाभकारी परिणाम मिलेंगे। यदि किसी से कहासुनी चल रही है तो समझदारी और विवेक से काम लेने से समस्याओं का समाधान होगा। आज किसी जोखिम भरे काम पर ध्यान न दें। यात्रा के दौरान अनजान व्यक्तियों के संपर्क से बचें। कोई भी फैसला लेते समय दिल की जगह दिमाग का इस्तेमाल करना फायदेमंद साबित होगा। लोगों से आसानी से मिलने पर अधिक ध्यान दें। काम का बोझ अधिक होने के बावजूद परिवार के लिए समय निकालने से आपको ख़ुशी मिलेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज आप कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से अपने काम पर ध्यान देंगे; अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आत्मिक शांति भी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा। इस समय अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। युवाओं को दोस्तों और मौज-मस्ती में समय बिताकर अपने करियर की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। संतान की किसी समस्या को लेकर पति-पत्नी में विवाद होगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
आज का ग्रह गोचर आपके लिए बहुत अच्छा समय बना रहा है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से चिंता दूर होगी। किसी जरूरी काम में बड़ों की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल न हों। छात्र मनोरंजन के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें। किसी से पैसा उधार लेने से बचें। यह समय बहुत अधिक मेहनत करने का है। निकट भविष्य में आपको उचित परिणाम मिलेगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
इस बार योजना बनाकर और सकारात्मक सोच के साथ कोई भी नया काम करने से आपको नई दिशा मिलेगी। अध्यात्म में रुचि होने से आपका स्वभाव और विनम्र बनेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। सावधान रहें किसी पर भी हद से ज्यादा भरोसा न करें, धोखा मिल सकता है। इस समय किसी भी यात्रा को टालना आपके लिए ठीक रहेगा। किसी अनुचित कार्य में रुचि न लें। व्यापार में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
कोई असम्भव कार्य अचानक हो जाने पर गणेशजी कहते हैं; मन में अपार प्रसन्नता रहेगी। अपने राजनीतिक संबंधों को मजबूत करें; यह रिश्ता आपके लिए उत्थानकारी रहेगा। छात्रों को किसी इंटरव्यू या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। मनोरंजन और मौज-मस्ती पर खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान रखना जरूरी है। किसी से वाद-विवाद में न पड़ें, इसका ध्यान रखें। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके स्वाभिमान पर भी पड़ सकता है। बाहरी क्षेत्र से जुड़े व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे और इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। अटका हुआ रुपया भी टुकड़ों में मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार आएगा। पैसों से जुड़े कार्यों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। किसी बड़े का अपमान आपसे ना हो इस बात का ध्यान रखें। कभी-कभी आपकी चंचलता आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। जोखिम भरे कार्यों से बचें। आप सामाजिक गतिविधियों में भी योगदान दे सकते हैं। समय आपके पक्ष में है। किसी कर्मचारी का नकारात्मक व्यवहार आपको परेशान कर सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से करने और ध्यान केंद्रित करने से आपको सफलता मिलेगी। निवेश से जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी सफल होंगी। घर में मेहमानों के आने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। किसी से भी चर्चा करते समय अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी बहुत अधिक चर्चा से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि फिसल सकती है। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
किसी भी कार्य को करने से पहले गहराई से जांच-पड़ताल करने से उसका अच्छा फल मिलता है। आप अपनी सूझबूझ से किसी विवाद को भी सुलझाने में सफल रहेंगे। आय-व्यय में समानता बनी रहेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से आपकी अपनी जिद के चलते रिश्ते खराब हो सकते हैं। रिश्ते की सीमाओं के बारे में पता होना जरूरी है। दूसरों को अधिक अनुशासित न करके अपने अभ्यास में लचीलापन लाएँ। किसी की गलत सलाह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज अपने कार्यों को जल्दबाजी के बजाय शांति से पूरा करने का प्रयास करें। कई बार अहंकार और अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए उधार लेते या लेते समय दोबारा सोचें। मुश्किल समय में आपको अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ संबंध मजबूत बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अनियमित दिनचर्या से पेट खराब हो सकता है।

Share this story