आज का राशिफल 25 दिसंबर 2022, रविवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

 

आज का राशिफल 25 दिसंबर 2022, रविवार  

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है, जो भविष्य में आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। अगर आप अपने काम को नया आकार देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में रुचि लेंगे तो आप अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाने की भी कोशिश करेंगे। विवाहितों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि धैर्य और संयम बनाए रखें। किसी प्रकार के स्थान परिवर्तन को लेकर आंदोलन को लेकर तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आप प्रयास करते रहेंगे और आपको सफलता मिलेगी। समय की कमी के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। अधिक तला भुना या मसालेदार भोजन न करें।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप किसी धार्मिक योजना से जुड़े कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। जीवन स्तर को सुधारने के लिए आप कुछ संकल्प भी लेंगे। बड़ों के आशीर्वाद और अनुभव से आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। कुछ लोग आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकते हैं। इसलिए व्यावहारिक नजरिया रखें। बच्चों की शिक्षा और करियर संबंधी गतिविधियों में ख़र्चा बढ़ सकता है। मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न न हो इसका ध्यान रखें। कार्यस्थल में केवल वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। जीवनसाथी का सहयोग आपके आत्मविश्वास को मजबूत करेगा। टांगों में दर्द व थकान रहेगी।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन की शुरुआत सुखद घटना से होगी। दोस्तों या सहकर्मियों से फ़ोन पर हुई कोई ज़रूरी बातचीत फ़ायदेमंद साबित होगी। जमीन से जुड़ा कोई मामला सुलझ सकता है। आय के साधनों में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही खर्चों में वृद्धि से तनाव भी रहेगा। थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके काम में बाधा डाल सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहने में ही भलाई है। आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसाय में लाभकारी अनुबंध प्राप्त होंगे। वैवाहिक संबंधों में गलतफहमी के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है। सेहत अच्छी रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास सफल रहेगा। आप किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। छात्रों को अध्ययन संबंधी कार्यों में सफलता और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आज यात्रा का कोई कार्यक्रम न बनाएं। दूसरों के मामलों में दखलंदाजी न करते हुए अपनी गतिविधियों पर ध्यान दें। व्यापार में आज काम अधिक रहेगा। रक्तचाप और मधुमेह की समस्या बढ़ सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दोपहर की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। आपकी उन्नति के लिए कोई द्वार खुल सकता है। अभी और प्रयास की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों को भी उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने से सुख-सुविधा की प्राप्ति होगी। जल्दबाजी और भावुकता में कोई फैसला न लें। किसी वाहन या किसी महंगे उपकरण के खराब होने से भारी खर्च हो सकता है। दोस्तों और रिश्तेदारों के मामलों में दखलअंदाजी न करें। व्यावसायिक गतिविधियां कुछ धीमी रहेंगी। लेकिन काम के प्रति आपका उत्साह आपको सफल बनाएगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि समय मिलाजुला और फलदायी रहेगा। कुछ कार्य आड़े आ सकते हैं, लेकिन समय रहते उन पर ध्यान देने से सफलता मिलेगी। लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का सहयोग मिल सकता है। खेलकूद से जुड़े विद्यार्थियों के लिए लाभकारी अवसर रहेगा। आर्थिक स्थिति में थोड़ी भागदौड़ के कारण मन अशांत रहेगा। कई बार ऐसा लग सकता है कि स्थितियां हाथ से निकल सकती हैं। हालांकि धैर्य और संयम से आप समस्या पर काबू पा लेंगे। व्यापार से जुड़े मामलों में कुछ बदलाव आएंगे, जिन्हें आप सूझ-बूझ से सुलझाने में सफल रहेंगे। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा बना रहेगा। गले में इंफेक्शन और बुखार की समस्या बढ़ सकती है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से भी राहत मिलेगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। काम का अधिक बोझ होने के कारण आप घर पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। पैतृक कार्यों में भी कुछ परेशानी रहेगी, जिससे विवाद संभव है। किसी भी समस्या को शांति से सुलझाने की कोशिश करें, सफलता मिलेगी। व्यावसायिक गतिविधियों में चल रही कठिनाई दूर होगी। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल घर के माहौल को खुशनुमा बनाएगा। नसों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि घर की साज-सज्जा और रख-रखाव से जुड़े कार्यों के लिए परिजनों से विचार-विमर्श होगा। खरीदारी आदि में भी समय मधुर व्यतीत होगा। युवाओं को अपनी मेहनत के अनुसार किसी कार्य में अच्छा परिणाम मिलेगा। कभी-कभी किसी नकारात्मक गतिविधि की ओर ध्यान आकर्षित हो सकता है। इसलिए अपनी मनःस्थिति पर नियंत्रण रखें। निवेश से जुड़ी कोई भी पॉलिसी लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। कार्यक्षेत्र में आपका कोई फैसला गलत साबित हो सकता है। पार्टनर के साथ रिश्ते में मधुरता बनाए रखें। नकारात्मक विचारों के हावी होने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आय और व्यय में समानता बनी रहेगी। घर की मरम्मत या सुधार करते समय भी वास्तु नियमों का पालन करें। दिन के दूसरे पहर में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। लेकिन आप अपने आत्मविश्वास और क्षमता से इसका समाधान आसानी से पा सकते हैं। ससुराल पक्ष से खराब संबंध भी आपका इम्प्रेशन खराब कर सकते हैं। अनावश्यक खर्च से बचें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ग्लैमर, कला, सौंदर्य से जुड़े व्यवसाय में मन के अनुसार सफलता प्राप्त होगी। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध प्रगाढ़ होंगे। सीने में अम्लता व जलन रहेगी।

 

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 सिंह राशिफल: धन -सम्मान, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

 वार्षिक राशिफल कर्क राशि 2023 : कैसा रहेगा साल खर्च और चुनौतियां , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

वार्षिक राशिफल 2023 कन्या राशि : परिवार - नौकरी और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

वार्षिक राशिफल 2023 तुला राशि : चुनौती-साजिश और सर्जरी, चंद्रमा और मंगल के कारण धन आएगा, लेकिन वह बच नहीं पाएगा कैसा रहेगा साल 2023?

वार्षिक राशिफल 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, कैसा रहेगा वृश्चिक राशि वालों का साल 2023

वार्षिक राशिफल 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए?

यह भी पढ़ें : वार्षिक राशिफल 2023 वृषभ राशिफल : राहु-कर्ज और परेशानी, ग्रहों का कैसा असर होगा इस साल?

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपका विशेष योगदान दूसरों की मदद करना और उनकी समस्याओं का समाधान करना होगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। वहां किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने के लिए किसी करीबी रिश्तेदार को आमंत्रित किया जाएगा। किसी को उधार न दें, क्योंकि इस समय पैसा वापस मिलना संभव नहीं है। छोटी-छोटी बातों से आपका मन विचलित हो सकता है। अपने दिमाग पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में आपका कोई अटका हुआ काम किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से पूरा हो सकता है। वैवाहिक संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। योग, ध्यान करते रहें

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके परिवार और समाज में मान-सम्मान बना रहेगा। किसी सामाजिक धार्मिक योजना की जिम्मेदारी भी मिल सकती है, जिसे आप ठीक से निभाएंगे। छात्रों और युवाओं को बाहर घूमने और दोस्तों के साथ समय बिताने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। बच्चों की समस्याओं को शांति से सुलझाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपका पूरा ध्यान रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी बौद्धिक क्षमता से कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम होंगे। आपका ध्यान गलत गतिविधियों से हटकर पूरी तरह से अपने निजी कार्यों पर केंद्रित रहेगा। नई योजनाएं दिमाग में आएंगी और किसी नजदीकी रिश्तेदार के सहयोग से आप उन योजनाओं की शुरुआत करेंगे। कभी-कभी आपका गुस्सा और अधीरता आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। अपने इन दोषों पर नियंत्रण रखें। कोई भी निर्णय लेने में बड़ों और अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की सलाह दी जाती है। व्यापार और नौकरी दोनों क्षेत्रों में किसी भी तरह की राजनीति हो सकती है। वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

Share this story