आज का राशिफल 24 अक्टूबर 2022 सोमवार :  आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल 

rashifl
युगाब्ध-5124, विक्रम संवत 2079, राष्ट्रीय शक संवत-1944, सूर्योदय 06.14, सूर्यास्त 05.40, ऋतु - शरद, कार्तिक कृष्ण पक्ष   चतुर्दशी ,24 अक्टूबर 2022, दिन सोमवार आपके लिए कैसा रहेगा।

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

आज का राशिफल 24 अक्टूबर 2022 सोमवार

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज कुछ समय नियमित कार्यों के अलावा आत्मचिंतन और आत्मनिरीक्षण में बिताएं। यह आपको अपने कई उलझे हुए कार्यों को व्यवस्थित करने का अवसर दे सकता है। अगर घर में आंतरिक बदलाव से जुड़ी कोई योजना है तो उस पर विचार करें। दूसरों को ज्यादा अनुशासित न करें। अपने व्यवहार को थोड़ा नरम रखें। आज किसी भी तरह की पार्टनरशिप की योजना बनाने से बचें। पति-पत्नी के बीच अहंकार को लेकर विवाद हो सकता है। सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आप घर में खास मेहमानों के आने में व्यस्त रह सकते हैं। आज आप अपनी दैनिक गतिविधियों में से कुछ समय विश्राम और मौज-मस्ती के लिए बिताएंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई से दूर हो सकते हैं। इस समय उनका फोकस बाहरी गतिविधियों और मौज-मस्ती पर रहेगा। दिन की शुरुआत में काफी भागदौड़ रहेगी। पार्टनर के साथ किसी भी तरह की अनबन न होने दें। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आप पारिवारिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे। घर में कुछ मांगलिक कार्यों को पूरा करने की भी योजना बनेगी और खुशी का माहौल रहेगा। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। अचानक किसी नकारात्मक चीज के संपर्क में आने से भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। कोशिश करें कि इन बातों को आप पर हावी न होने दें और स्थिति को बचाएं। आज किसी भी तरह के लेन-देन के मामलों से बचें। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आ सकती है। अपना रूटीन चेकअप कराते रहें।

यह भी पढ़ें : दीपावली पर पूजा के समय पांच राजयोग, जानें कब करें घर और दुकान में शुभ समय पर पूजन

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आपके कुछ निजी काम आज सफलतापूर्वक पूरे होंगे। इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में हैं। किसी खास व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिलेगा। ध्यान रखें कि किसी पर बहुत जल्दी या भावुकता के कारण भरोसा करना विश्वासघात का कारण बन सकता है। किसी भी सामाजिक या बैठक संबंधी कार्यों में संवाद करने से पहले एक रूपरेखा बनाए रखें। दिन भर के काम के बाद परिवार के साथ बैठकर आप फिर से ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज कुछ नई चीजें सीखने और समझने में समय बिताएं। कोई भी सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। खर्चा ज्यादा होगा। साथ ही आमदनी के बढ़ते साधन से कोई परेशानी नहीं होगी। निजी जीवन से जुड़ा कोई भी जोखिम लेने से बचें। मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं; नकारात्मक चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में लाभ की बजाय मेहनत अधिक रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
किसी पारिवारिक या सामाजिक मामले में आपके विचारों को विशेष महत्व दिया जाएगा। संचार में वृद्धि होगी और यह संपर्क भी आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। कोई फंसा हुआ रुपया भी प्राप्त करने का समय सही है। किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सावधान रहें। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। लापरवाही के कारण छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज काम ज्यादा रहेगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
अगर कोई अदालती मामला चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है। इसलिए अपनी पार्टी को मजबूत करने का प्रयास करें। दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ भी संबंध स्थापित हो सकते हैं। दूसरे के काम में दखल न दें; किसी को अवांछित सलाह न दें। कार्यक्षेत्र में हर कार्य को गंभीरता से पूरा करने का प्रयास करें। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें :

दिवाली 2022 : सितारों की ऐसी स्थिति पिछले 2000 सालों में अब तक नहीं बनी , लक्ष्मी पूजा के समय चित्रा नक्षत्र रहेगा और पांच राजयोग बनेंगे

तंत्र-मंत्र के लिए खास होती है दीपावली की रात, धन लाभ के लिए करें ये उपाय

दिवाली और सूर्य ग्रहण : एक दिन पहले मनाई जाएगी दिवाली, अगले दिन सूर्य ग्रहण , जानें यूपी के प्रमुख शहरों में कब से लगेगा सूर्य ग्रहण

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
काम ज्यादा होने पर भी आप घर और पारिवारिक सुख के लिए समय निकालेंगे। घर के रख-रखाव से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्यकुशलता पर पूरे विश्वास के साथ अपनी योजनाओं की शुरुआत करें। बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करें। हीनता की भावना भी बनी रह सकती है। किसी के साथ संवाद करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के कागजी कार्य या आदेश को पूरा करते समय पूरी सावधानी बरतें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आपकी मेहनत और लगन पिछले कुछ समय से चली आ रही है, जिसका आज लाभ मिलने वाला है। इसलिए अपने काम पर फोकस रखें। कुछ अज्ञात विषयों में भी आपकी रुचि जागृत होगी। पब्लिक डीलिंग और मीडिया से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें। इस समय कुछ अपमानजनक स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
जरूरत के समय आप रिश्तेदारों को पूरा सहयोग देंगे। ऐसा करने से आपको हार्दिक सुख की प्राप्ति होगी। आपके विनम्र स्वभाव के कारण घर और समाज में आपकी प्रशंसा होगी। पड़ोसियों से पुराना विवाद भी सुलझ सकता है। कई बार आप काल्पनिक योजनाएँ बना लेते हैं, जिससे आपके कार्य ख़राब हो सकते हैं। तो तथ्यों का सामना करें। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें। बदलते परिवेश का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
कुछ करीबी लोगों से मिलना अच्छा परिणाम दे सकता है। सामाजिक स्तर पर भी आपको एक नई पहचान मिल सकती है। आज का कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत होगा। अपनी सफलता का ज्यादा दिखावा न करें; यह आपके प्रतिनिधियों के बीच ईर्ष्या की भावना पैदा कर सकता है। परिवार के प्रति आपका समर्पण घर में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखेगा। जोड़ों में किसी प्रकार का दर्द बढ़ सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
लंबे समय के बाद घर में मेहमानों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। साथ ही कोई पारिवारिक विवाद सुलझेगा। बच्चे की कोई सकारात्मक गतिविधि आपको सुकून देगी। आपकी किसी जिद या व्यवहार के कारण मातृ पक्ष से संबंधों में खटास आ सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से जुड़ना आपके लिए फायदेमंद नहीं रहेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न होने दें। व्यावसायिक मामलों को अपने घर को प्रभावित न करने दें। पेट खराब होने से आप अस्वस्थ महसूस करेंगे।

Share this story