आज का राशिफल 23 मई 2022 सोमवार मेष राशि आर्थिक लाभ की अच्छी संभावनाएं हैं वृश्चिक राशि कुछ कार्यों में रुकावट आ सकती है

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी  ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )  

राशिफल

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
  पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाए रखने से खुशी का माहौल बनेगा। फिलहाल आर्थिक लाभ की अच्छी संभावनाएं हैं। छात्र भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें; नहीं तो आपका स्वाभिमान दांव पर लग सकता है। किसी भी काम में जोखिम लेने से बचें। इस समय यह सलाह दी जाती है कि आप अपनी दिनचर्या को सहजता से पूरा करें। कार्यक्षेत्र में आज कोई विशेष सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में चल रहे विवाद आज दूर होंगे। शारीरिक कमजोरी का अनुभव हो सकता है। इस राशि के लोग खुद को तनावपूर्ण स्थिति से दूर रखें तो अच्छा रहेगा। 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
  आज आपका ध्यान किसी विशेष कार्य को पूरा करने पर रहेगा और आप उसमें सफल होंगे। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से भी आपको मानसिक शांति मिल सकती है। राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। इससे मानहानि हो सकती है। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। बच्चों और परिवार के साथ कुछ समय बिताने से तनाव दूर होगा। वर्तमान परिवेश के कारण एलर्जी और गर्मी से संबंधित विकारों का अनुभव किया जा सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
  आज की दिनचर्या बहुत व्यस्त हो सकती है। किसी बड़े और अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपके लिए फायदेमंद हो सकती है, इसलिए उसका पालन करें। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी संबंध बने रहेंगे। दूसरे लोगों के साथ बिना मतलब के परेशानी में न पड़ें। किसी अप्रिय घटना की खबर मिलने से अवसाद और भय पैदा हो सकता है। मशीन फैक्ट्रियों आदि से जुड़े व्यवसाय में फायदा हो सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है। बेहतर होगा कि आज आप खुद को तनावपूर्ण स्थितियों से दूर रखें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
  किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात आपको एक नया जीवन दे सकती है। आपका समय धर्म-कर्म से संबंधित कामों में व्यतीत होगा और यह आपको राहत दे सकता है। किसी को पैसा उधार देने से पहले यह तय कर लें कि उसे कब चुकाना है। बच्चे के करियर से जुड़ा कोई काम न होने से तनाव हो सकता है। उनके आत्मविश्वास को बनाए रखने के लिए आपकी मदद की जरूरत है। नए जनसंपर्क आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
  इस समय आपके पक्ष में है। कोई शुभ समाचार मिलने से आत्मविश्वास और नई ऊर्जा का प्रवाह होगा। घर के बड़े सदस्यों की सलाह मानें। कई बार अति आत्मविश्वास से आपके काम में बाधा आ सकती है। बात करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। इस समय गलत खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए आपने जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं उनमें बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है। पारिवारिक और व्यावसायिक संबंध अच्छे बने रह सकते हैं। नस में दर्द की समस्या हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
  किसी करीबी के आने से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। अपने जनसंपर्क को मजबूत करें, वे भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेंगे। किसी तीर्थयात्रा का कार्यक्रम भी आज बन सकता है। आपकी सलाह दूसरे लोगों की परेशानी दूर कर सकती है। बिजनेस में कुछ बदलाव की योजना बन सकती है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी के कारण तनाव हो सकता है। मानसिक और शारीरिक थकान का अनुभव हो सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
  आपके कर्म और प्रयास आपको सफलता दिला सकते हैं। पॉलिसी आदि में निवेश करने का मन है तो समय अच्छा है। यह नीति भविष्य में फायदेमंद होगी। भाइयों से संबंध खराब न होने दें। क्योंकि ऐसा करने से आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। अधिक काम करने से कभी-कभी चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आज निजी व्यस्तता के कारण आप कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
  आपका शांत व्यक्तित्व दूसरों के लिए एक मिसाल कायम करेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आस्था बढ़ सकती है। आपके कुछ कार्यों में रुकावट आ सकती है। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें। गलत व्यक्ति द्वारा अपमानित होने की संभावना है। व्यावसायिक गतिविधियाँ धीरे-धीरे सामान्य हो सकती हैं। शरीर की इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए आपको आपको संतुलित आहार और व्यायाम की आवश्यकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
  यदि स्थानांतरण की कोई योजना है, तो शुरू करने का समय आ गया है। यह समय आपके लिए सही है। एक-दूसरे के साथ आपके संतुलित व्यवहार से बेहतर तालमेल बनेगा। किसी की गलतफहमी को गुस्से के बजाय बैठाकर सुलझाने की कोशिश करें। नहीं तो आपकी इज्जत दांव पर लग सकती है। घर के बड़े-बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। दाम्पत्य सुखी हो सकता है। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
  भावुकता के स्थान पर आज आपको चतुराई से काम करना होगा, ताकि आप किसी भी समस्या का ठीक से समाधान कर सकें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। अत्यधिक तनाव का आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार की स्थिति अब बेहतर होगी। घर में शांति का माहौल बन सकता है। जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
  आज आपकी स्थिति बेहतर रहेगी। अपनी आर्थिक नीतियों पर पूरे विश्वास के साथ काम करें। आज आप अपनी निगेटिविटी दूर करने का संकल्प लें। इस समय आप अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग कर सकते हैं। इसलिए गलत कामों में आलस करके समय बर्बाद न करें। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं, तो इस बारे में दो बार सोचें। प्रभावशाली और अनुभवी लोगों के साथ संबंधों को मजबूत करने में अपना समय व्यतीत करें। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत अचानक बिगड़ सकती है। 

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
  आज किसी जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े काम पूरे हो सकते हैं। करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों की गतिविधियों से अनजान न रहें। आपके खिलाफ कुछ हलचल हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य पर अधिक ध्यान देगा क्योंकि अभी और काम की जरूरत है। बिजनेस से जुड़ी किसी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है। जीवनसाथी को अपनी योजनाओं में शामिल करें। अगर घर का कोई सदस्य बीमार है तो ध्यान रखें, लापरवाही भारी पड़ सकती है। 


 

Share this story