आज का राशिफल 22 सितंबर 2022 बृहस्पतिवार, मेष राशि अपने प्रयासों को कम न होने दें, तुला राशि इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है 

rashifl

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
आज का राशिफल 22 सितंबर 2022 बृहस्पतिवार, मेष राशि अपने प्रयासों को कम न होने दें, तुला राशि इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
कोई अधूरा काम आज पूरा हो सकता है। इसलिए अपने प्रयासों को कम न होने दें। अभी की गई मेहनत आपको भविष्य में फायदा पहुंचा सकती है। जो लोग परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है। अचानक खर्च के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। जिससे बेचैनी रहेगी। अपनी वाणी में सावधानी बरतें, क्योंकि इससे कुछ रिश्तों में दरार आ सकती है। नौकरी और कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। गैस और एसिडिटी जैसी समस्या बढ़ सकती है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात बढ़ेगी। घर के नवीनीकरण और सुधार से जुड़े कार्य भी होंगे। जीवन के प्रति आपका सकारात्मक नजरिया आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। यदि आवासीय संपत्ति या किसी संभाग से संबंधित कोई गतिविधि है तो सावधान रहें कि आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। मन में तरह-तरह की आशंकाएं रहेंगी। व्यापार में कुछ चुनौतियों और प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
किसी विशेष कार्य को लेकर चल रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी। परिवार के बड़ों के मार्गदर्शन में जोखिम भरे कार्यों को करने में आपकी रुचि रहेगी। किसी भी तरह की असफलता से परेशान न हों। आप अपने लक्ष्य से नहीं भटकेंगे और मन को नियंत्रण में रखेंगे। वाहन और मशीन के सामान का सावधानी से प्रयोग करें। व्यापार को लेकर लिए गए कड़े फैसले सफल हो सकते हैं। परिवारजनों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। इस समय अनावश्यक तनाव के कारण सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्या रहेगी।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आप अपने व्यक्तित्व को निखारने में सावधानी बरतेंगे। अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। तो आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। चुनौतियां आएंगी, लेकिन आप उनका सामना करने में सक्षम होंगे। भाइयों के साथ या घर पर किसी अन्य व्यक्ति की मदद से किसी विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। किसी भी काम को जबरदस्ती न करें, नहीं तो तनाव आप पर भारी पड़ सकता है। व्यवसाय में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी और परिवार से आपको हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिल सकता है। आपकी आंख की जांच होनी चाहिए।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आप अपनी जीवन शैली को अधिक व्यवस्थित और बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। सफलता भी मिल सकती है। घर के अटके हुए कार्यों को आसानी और आसानी से पूरा करें। आपको आर्थिक मामलों के बारे में बहुत सोचना होगा और कोई निर्णय लेना होगा। इस समय किसी को धन उधार न दें। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों की निगरानी करें। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताएं तो अच्छा रहेगा। खांसी और बुखार जैसी समस्या हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करें। यह रिश्ता बहुत फायदेमंद हो सकता है। अगर आप सोच-समझकर और योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता अवश्य ही मिल सकती है। मित्रों के सहयोग से अटके हुए कार्य सुलझेंगे। परीक्षा देने वाला समय कम रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा और आप अपना काम ठीक से नहीं कर पाएंगे। जिन कार्यों को आप बहुत ही सरल और आसान समझते थे, उनमें कुछ परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में इस समय जिस तरह से चीजें चल रही हैं उससे संतुष्ट रहें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है। मनचाहा हर काम हो सकता है। किसी की अच्छी सलाह भी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। युवा क्षमता आपके सामने आ सकती है। छात्रों और युवाओं का पढ़ाई और करियर के प्रति मोह नहीं रहेगा क्योंकि आलस्य रहेगा। आपका गुस्सा बहुत कुछ बिगाड़ सकता है। व्यापार के मामले में ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ उचित तालमेल बिठा सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम होगा। विश्वास और विश्वास रखने से आपका मनोबल बढ़ेगा। आज आपको कोई खास खबर मिल सकती है। तो मानसिक संतुष्टि होगी। आप अपना काम पूरे उत्साह के साथ करेंगे। अन्य लोगों पर निर्भर रहने के बजाय योग्यता और दक्षता में विश्वास रखें तो बेहतर होगा। इस समय टकराव और विवाद की स्थिति से दूर रहने में ही फायदा है। व्यापार में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
सामाजिक गतिविधियों में अपना योगदान दें। अपनी पहचान और एक्सपोजर बढ़ाएं। आप अपनी रुचि के कार्यों को करने में खुशी महसूस करेंगे। बीमा, वीजा, पासपोर्ट आदि संबंधी अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। बात करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। बेवजह बात करने से आप अपनी ही बातों में फंस सकते हैं। संतान की ओर से कुछ चिंता रहेगी; वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
नए घर की खरीद या नवीनीकरण से संबंधित योजना भी बनेगी। आप अपने सभी काम बहुत ही आसानी से और सही तरीके से पूरे कर सकते हैं। आप सेवा से संबंधित संगठनों में भी योगदान देंगे। कोई बाहरी व्यक्ति आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेगा। धैर्य बनाए रखें और विवादों को शांति से सुलझाएं। बेकार की बातों में भी अपव्यय की स्थिति हो सकती है। इस समय बिजनेस में प्रमोशन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : आज का पंचांग 22 सितंबर 2022 बृहस्पतिवार, आश्विन कृष्ण पक्ष, द्वादशी, इन्दिरा एकादशी पारण, द्वादशी श्राद्ध

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
किसी मित्र या रिश्तेदार को आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। ऐसा करने से आपको आध्यात्मिक सुख की अनुभूति होगी। छात्रों को भी पढ़ाई का मन करेगा। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत उत्साहित होंगे। कोई दुखद समाचार मिलने से मन खिन्न रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात और उनकी सलाह से व्यापार से जुड़े नए रास्ते मिल सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ चल रहा विवाद सुलझ सकता है। दांत दर्द परेशान कर सकता है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज के दिन की शुरुआत कोई शुभ समाचार मिलने से होगी। आपकी सकारात्मक सोच आपके प्रदर्शन को और बेहतर बनाएगी। बच्चों की पढ़ाई, परीक्षा और प्रतियोगिताओं पर पूरा ध्यान दें। अपनी सफलता के बारे में किसी को न बताएं क्योंकि आपका दोस्त या रिश्तेदार आपकी प्रगति से ईर्ष्या कर सकता है। घर में अचानक मेहमानों का आना पूरी दिनचर्या को अस्त-व्यस्त कर सकता है। ऑफिस में शांति का माहौल रहेगा। मौज-मस्ती में समय बिताएं और अपने परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखें।

 

Share this story