आज का राशिफल 22 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )    


आज का राशिफल 22 दिसम्बर 2022 बृहस्पतिवार   

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संतान की पढ़ाई या विवाह की बात आगे बढ़ेगी। धर्म और अध्यात्म के कार्यों में भी समय बीतेगा। आपके अच्छे स्वभाव के कारण लोग आपका सम्मान करेंगे। आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा। युवा वर्ग अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए थोड़े बुरे तरीके का इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए नकारात्मक गतिविधियों से दूर रहें। करियर के मामले में सावधानी बरतें। व्यापारिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य रह सकता है। घर-परिवार में कुछ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज का समय अच्छा है। आप बैंक निवेश जैसी वित्तीय गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात से आपको प्रसन्नता होगी। समय बहुत ही शांतिपूर्ण है। मौके पर चौका मारो। परिवार के किसी सदस्य का खराब स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। भाई-बहनों से भी अनबन हो सकती है। इसलिए कुछ समय सावधानी से बिताएं। हर कार्य को गंभीरता से लें। संचालन में नई तकनीक और कौशल का प्रयोग करें ताकि उत्पादन क्षमता बढ़ाई जा सके। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति के विवादों को हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन हो सकता है। गलत कामों में लिप्त रहेंगे, जो आपके और आपके परिवार के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वाहन को कोई नुकसान होने की संभावना है। किसी करीबी दोस्त को पैसा उधार देना पड़ सकता है। किसी राजनेता या अधिकारी से मुलाकात आपके भाग्य को मजबूत कर सकती है। गले में खराश की स्थिति हो सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप कड़ी मेहनत और लगन से वह सब कुछ प्राप्त करेंगे जो आप चाहते हैं। सफलता और भाग्य-विद्या के मार्ग प्रबल हो सकते हैं। यह आपकी उपयोग करने की क्षमता पर निर्भर करता है। युवा भी कोई सफलता हासिल कर तनावमुक्त हो सकते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और गलत खर्च पर नियंत्रण रखें। इस समय हाथ में आया रुपया कहीं आना-जाना बंद कर देगा। निवेश से जुड़े किसी व्यवसाय में सावधानी बरतें तो बेहतर होगा। आप कार्य व्यवस्था और पारिवारिक जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन बनाए रखने में सक्षम होंगे। अत्यधिक परिश्रम से थकान और कमजोरी हो सकती है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि समय मन की शांति और संतोषप्रद है। संतान अनुकूल विवाह होने से मन प्रसन्न हो सकता है। भाइयों के साथ भी संबंधों में मधुरता आएगी। लाभकारी यात्रा हो सकती है। विलास की वस्तुओं की खरीदारी संभव है। कर्ज से मुक्ति के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। किसी भवन या दुकान के निर्माण कार्य में खर्चा बढ़ सकता है। आप भी किसी प्रिय मित्र की परेशानी से परेशान हो सकते हैं। कुछ लाभकारी व्यवसायिक योजनाएँ बन सकती हैं। किसी प्रियजन से मुलाकात आपको खुशी दे सकती है। शरीर के किसी अंग में दर्द की शिकायत हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दिन लाभकारी हो सकता है। आप कठिन से कठिन प्रश्न का भी उत्तर आसानी से दे सकते हैं। समय की गति आपके पक्ष में है। यह आपके उपयोग करने की क्षमता पर निर्भर करता है। मित्रों के साथ आनंददायक समय भी व्यतीत हो सकता है। किसी भी बाहरी व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें। आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं। रोजमर्रा की वस्तुओं के खराब होने से मरम्मत कार्य में धन खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र में लंबे समय से अधूरे कार्य आज पूरे हो सकते हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अच्छे से रह सकते हैं। सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपनी क्षमता और क्षमता का पूरा उपयोग करें। आप बिना किसी रुकावट की चिंता किए आगे बढ़ सकते हैं। घर में बड़ी संख्या में मेहमान आ सकते हैं। ताकि परिवार के सदस्यों के बीच खुशी का समय गुजर सके। कोई महत्वपूर्ण वस्तु गुम या चोरी होने की संभावना है। नकारात्मकता भी हावी हो सकती है। वहीं मेहमानों का आगमन आपके महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकता है। व्यापार से जुड़े कार्यों में गति आ सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता आ सकती है। स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज लोक कल्याण और समाज सेवा के कार्यों में धन खर्च हो सकता है। ऐसा करने से आपको खुशियां मिल सकती हैं। आपके किसी लक्ष्य की प्राप्ति भी आज संभव है। आप किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की मदद करने में समय बिताएंगे। यह भी ध्यान रखें कि आप किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। आपका पैसा अचानक कहीं अटक सकता है जिससे आपका मूड खराब हो सकता है। कार्यों में कुछ रुकावटें या परेशानियां भी आ सकती हैं। व्यापार में विरोधियों से सावधान रहें। अपनी परेशानियों को अपने परिवार पर हावी न होने दें। अत्यधिक तनाव आपका मनोबल गिरा सकता है।

यह भी पढ़ें :

वार्षिक राशिफल 2023 मेष राशिफल : कैसा रहेगा साल 2023, फायदा होगा या नुकसान ?

वार्षिक राशिफल कुंभ राशि 2023 : कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

वार्षिक राशिफल मिथुन राशि 2023 : कैसा रहेगा साल शनि-सेहत और परिवार , जानें क्या-क्या मिलेगा आपको?

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज का ज्यादातर समय घर में ही बीतेगा। आपके भीतर एक विशेष आकर्षण रहेगा। समय मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि करता है। सगाई के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के किसी व्यक्ति का अच्छी तरह से ध्यान रखें क्योंकि किसी प्रकार का विश्वासघात मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। कार्यक्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही मंदी आज उम्मीद की नई किरण देख सकती है। पारिवारिक वातावरण आरामदायक और सुखद हो सकता है। मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
परिवार के सहयोग से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सामाजिक जीवन में भी सम्मान बढ़ेगा। दूसरे लोगों की भावनाओं का सम्मान करने से लोगों का आप पर भरोसा बढ़ सकता है। जल्दबाजी में लिए गए फैसले बदलने पड़ सकते हैं। इसलिए कोई भी योजना सोच समझकर लें तो सही रहेगा। माता-पिता की इच्छा को नजरअंदाज न करें। उन्हें उचित सम्मान दें। व्यवसायिक स्थिति अच्छी हो सकती है। पारिवारिक जीवन मधुर हो सकता है। पिछले कुछ समय से चली आ रही स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार हो सकता है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
राजनीति के क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा। नए लोगों से संपर्क भी स्थापित होंगे। आप सहजता और सहजता से कठिन से कठिन परिस्थिति को भी बचा लेंगे। आपका मुख्य सहयोग घर के बड़े की देखरेख में भी रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। जिससे मन खिन्न हो सकता है। विरासत में मिला जमीन का विवाद भी अचानक सामने आ सकता है। कार्यक्षेत्र में पार्टनर के साथ मनमुटाव और गलतफहमियां खत्म हो सकती हैं। पति-पत्नी में तालमेल अच्छा रहेगा। सेहत बेहतरीन हो सकती है।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
राजनीति और कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिल सकती है। जमीन से जुड़े अटके हुए काम भी आगे बढ़ने की संभावना है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी और कुछ नया करने में आपकी रुचि रहेगी। खर्चा ज्यादा हो सकता है। आय के साधनों में गिरावट के कारण कुछ तनाव हो सकता है। हाथ में लिए गए कार्य से विचलित होना निराशाजनक हो सकता है। आपके कुछ राज भी खुल सकते हैं। सरकार से जुड़ी गतिविधियाँ पेंशन, तबादले आदि बढ़ाने का जरिया बन रही हैं। विवाह का आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। त्वचा संबंधी कोई एलर्जी हो सकती है।

Share this story