आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022 गुरुवार :आज आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

युगाब्ध-5124, विक्रम संवत 2079, राष्ट्रीय शक संवत-1944, सूर्योदय 06.14, सूर्यास्त 05.40, ऋतु - शरद, कार्तिक कृष्ण पक्ष दशमी , गुरुवार , 20 अक्टूबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )   


आज का राशिफल 20 अक्टूबर 2022 गुरुवार  

मेष राशि- धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। वस्त्रों एवं गहनों के प्रति रुझान बढ़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

 

वृष राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सन्तान में कोई सुखद समाचार मिल सकता है। संचित धन में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

 

मिथुन राशि- संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक हो सकता है। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। धन की स्थिति में सुधार आएगा। वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य बनेंगे। मन अशान्त रहेगा। धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़ें : दिवाली और सूर्य ग्रहण : एक दिन पहले मनाई जाएगी दिवाली, अगले दिन सूर्य ग्रहण , जानें यूपी के प्रमुख शहरों में कब से लगेगा सूर्य ग्रहण

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। खर्च भी बढ़ेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता एवं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। मित्रों से मनमुटाव हो सकता है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य होंगे। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। लंबे समय से चले आ रहे विवादों से मुक्ति मिलेगी।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के भी योग हैं। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुटुम्ब परिवार की किसी महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। भाई-बहनों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है। परिवार में जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें : तंत्र-मंत्र के लिए खास होती है दीपावली की रात, धन लाभ के लिए करें ये उपाय

तुला राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में भी कमी आ सकती है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रहेगा। संचित धन की स्थिति में सुधार होगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिवार मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

वृश्चिक राशि- आत्मसयंत रहें। मन परेशान रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। परिवार से दूर जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिश्रम के अनुसार सफलता संदिग्ध है। जीवनसाथी से मतभेद रहेंगे।

धनु राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम भी अधिक रहेगा। आत्मसंयत रहें।  परिवार का साथ रहेगा। वाहन सुख में कमी आएगी। कारोबार में वृद्धि होगी। मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। अपने स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों के सहयोग से कोई नए काम का प्रस्ताव मिलेगा।

यह भी पढ़ें : दीपावली की रात श्मशान सहित इन 4 जगहों पर भी लगाएं दीपक, जानें इसके पीछे है क्या है कारण

 मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

कुुंभ राशि- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। संयत रहें। क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। व्यापार पर ध्यान दें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मनचाही सफलता संदिग्ध है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सम्पत्ति में निवेश के योग बन रहे हैं। लाभ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्यों में व्यवधान भी आ सकते हैं। आय के नए स्रोत विकसित होंगे।

यह भी पढ़ें : अन्नकूट एवं गोवर्धन पूजन (25 अक्तूबर) पर सूर्यग्रहण की छाया, गोवर्धन पूजा, अन्नकूट व भाई दूज 26 को

Share this story