आज का राशिफल 18 नवंबर 2022 शुक्रवार  : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl

Newspoint24/ आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर )

आज का राशिफल 18 नवंबर 2022 शुक्रवार 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज कोई सरकारी या निजी मामला आसानी से सुलझ जाएगा। तो मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शांति आपकी प्राथमिकता रहेगी। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर चल रही चिंता भी बढ़ेगी। अचानक कोई ऐसा खर्चा आ सकता है जिसे काटना संभव नहीं होगा। जिससे बजट बिगड़ सकता है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। खांसी से आप परेशान हो सकते हैं।

 

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
कोई खास मसला आपसी सहमति से सुलझाया जा सकता है। समय के साथ पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की संभावना है। किसी खास काम में रुकावट आने से किसी दोस्त पर शक हो सकता है। यह केवल आपका संदेह होगा। अनजान लोगों से संपर्क न बढ़ाएं। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में दखलअंदाजी न करने दें। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। अधिक काम और परिश्रम के कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

 

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
परिवार के लोगों के साथ कुछ समय बिताएं और बातचीत के जरिए किसी समस्या का समाधान निकालें। साथ ही किसी खास मुद्दे को लेकर चर्चा हो सकती है। भाइयों और रिश्तेदारों के बीच चल रहा विवाद किसी के हस्तक्षेप से सुलझ सकता है। कई मामलों में धैर्य और सब्र रखना जरूरी है। क्रोध और जल्दबाजी से हालात बिगड़ सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ परेशानी आ सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय में उचित तालमेल बना रहेगा। थकान और तनाव का सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
संतान से जुड़ा कोई खास काम पूरा होने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह के कारण अच्छे संबंध आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। इस समय सफलता मिलने के भी उत्तम योग हैं। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। अनावश्यक खर्चों में भी कटौती करें। विद्यार्थियों और युवाओं को अपने करियर संबंधी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार में क्षेत्र से जुड़ी योजना पर गंभीरता से काम करें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से आपको राहत मिलेगी। अचानक कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। विदेश जाने का प्रयास कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापारिक उथल-पुथल और आर्थिक मंदी के कारण परिवार के सदस्यों को ख़र्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी तरह का कर्ज न लें। व्यापार में बेहद सादगी और गंभीरता से काम लेने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर हो सकते हैं। सेहत अच्छी रह सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
परिवार के सदस्यों की आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी और आप उन्हें पूरा करने में सफल रहेंगे। आर्थिक गतिविधियों के आयोजन के लिए समय अनुकूल है। आपके कार्यों से कुछ लोगों को लाभ मिल सकता है। बेहतर होगा कि आप अपनी गतिविधियों को गुप्त रखें। पैसों को लेकर रिश्तेदारों से व्यवहार करते समय इस बात का ध्यान रखें कि रिश्ते में खटास न आए। कारोबार को लेकर आपका कोई कदम फायदेमंद साबित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा। नकारात्मक गतिविधियों और व्यसनों वाले लोगों से दूर रहें ।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
एक फोन कॉल के माध्यम से एक महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। इसे अविलंब लागू करना उचित होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए हमेशा फ़ायदेमंद साबित होगा। माइग्रेन का दर्द बना रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गलत कार्यों पर ध्यान न देकर अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता और तनाव से मुक्ति मिल सकती है। किसी काम को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें। जमीन की खरीद-फरोख्त के कामों में इस समय ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें। ज्यादा की चाहत नुकसान भी पहुंचा सकती है। क्रोध से भी स्थिति बिगड़ सकती है। व्यापार में क्षेत्र से जुड़ी योजनाओं को शुरू करने के लिए समय ठीक है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अपना रेगुलर चेकअप करवाएं।

आज का पंचांग 18 नवंबर 2022 शुक्रवार : मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष, नवमी , 2079 राक्षस, विक्रम सम्वत, भद्रा

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का ज्यादातर समय घर के कामों में निकल सकता है। धार्मिक संस्था से जुड़े कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा। आपका सम्मान भी बढ़ सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कभी-कभी आपका शक्की स्वभाव आपके और दूसरों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसलिए समय के अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव लाएं। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। नया काम भी शुरू होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखेंगे। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। अत्यधिक प्रदूषित और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
किसी नजदीकी रिश्तेदार की समस्या के समाधान में आपका विशेष योगदान रहेगा। आपकी चतुराई और काबिलियत की तारीफ होगी। आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कुछ लोग आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। तो उनके बारे में बात मत करो। इस समय काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना जरूरी होगा। पार्टनरशिप से जुड़े व्यवसाय में आपस में तालमेल बना रहेगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो सकता है। सेहत में कोई परेशानी नहीं होगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
परिवार के साथ मनोरंजन और खरीदारी जैसी गतिविधियों में सुखद समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की सराहना होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा। जिससे मन में झुंझलाहट व निराशा का भाव रहेगा। स्वजनों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें। व्यापार में उन्नत तकनीक से संबंधित योजनाओं का ज्ञान प्राप्त होगा। पति-पत्नी आपस में किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। पेट खराब होने के कारण आप असहज महसूस करेंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
घर की साफ-सफाई और अन्य कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपने प्रियजन के साथ बैठें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। सही समय पर सही फैसला लेने से आपकी परेशानियां दूर होंगी। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखलअंदाजी न करें। किसी करीबी मित्र के बारे में अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। बिजनेस से जुड़े किसी प्रोजेक्ट को लेकर समस्या आ सकती है। पति-पत्नी आपस के तालमेल से उचित व्यवस्था करेंगे। जोखिम भरे कार्यों से बचें।

Share this story