आज का राशिफल 17 दिसम्बर 2022 शनिवार : आपके सितारे क्या कहते हैं पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का भविष्यफल

rashifl
17 दिसंबर, शनिवार को चंद्रमा कन्या राशि में, सूर्य, बुध और शुक्र धनु राशि में, राहु मेष राशि में,  शनि मकर राशि में, मंगल वृष राशि, गुरु मीन राशि में और केतु तुला राशि में रहेंगे। शनिवार को पूर्व दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। पूर्व दिशा में यात्रा करना पड़े तो अदरक, उड़द या तिल खाकर घर से निकलें। 

Newspoint24/आचार्य रामेश्वर नारायण शास्त्री महाराज जी ( शारदा शक्तिपीठ मैहर ) 

 

आज का राशिफल 17 दिसम्बर 2022 शनिवार  

 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज आपके मन में काम करने की प्रबल इच्छा रहेगी, लेकिन जरूरी काम समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में आप व्यस्त हो सकते हैं। आपकी छवि निखरेगी। आप अपने अच्छे स्वभाव से सभी को जीत लेंगे। खर्चों में वृद्धि के कारण आपको अपने बजट में कटौती करनी पड़ सकती है। अपनी इच्छा को जल्दी पूरा करने के लिए किसी गलत तरीके का इस्तेमाल न करें; अन्यथा आप परेशानी में पड़ सकते हैं। व्यापार में किसी नई योजना को लागू करने के लिए अच्छा समय है। घर में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
दिन की शुरुआत बेहतरीन रहेगी। लोगों से संपर्क होगा जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होगा। आप खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। घर में कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है। इस समय लोक कल्याणकारी कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। किसी चल रहे विवाद या मामले को लेकर परेशानी उत्पन्न हो सकती है। घर बदलने या यात्रा से संबंधित किसी प्रकार का तनाव भी हो सकता है। इस समय आपको संचार में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अपनी भविष्य की योजनाओं को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
इस समय काम का बोझ अधिक रहेगा। धैर्य और संयम से काम लें। आप अपनी प्रतिभा, ऊर्जा और परिश्रम से हर चुनौती को स्वीकार करेंगे। अपने अधूरे कार्यों को पूरा करें। महिला वर्ग देश-विदेश में सामंजस्य बनाकर आगे बढ़ेगा। किसी समय आप अकेलापन महसूस करेंगे। आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। जीवनशैली में कुछ नकारात्मक बदलाव हो सकते हैं। इस समय कुछ समय अनुभवी और सकारात्मक लोगों के साथ बिताएं। वित्त संबंधी व्यवसाय में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
आप समय पर अपने काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां भी ठीक से पूरी होंगी। निवेश संबंधी कार्यों में लाभ मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। घर में किसी सदस्य की शादी की चर्चा और तैयारियों में तेजी आएगी। कभी-कभी आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। इस समय आपको धैर्य बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके प्रयास बिल्कुल भी कम न हों। जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
दिन शानदार ढंग से गुजरेगा। फोन, इंटरनेट के जरिए आपका कोई काम आसानी से सफल हो सकता है। संपर्कों की सीमा बढ़ेगी। आप किसी दैवीय शक्ति की कृपा महसूस करेंगे। लंबे समय से चली आ रही कोई इच्छा पूरी हो सकती है। आपका विश्वस्त व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है। इस समय लाटरी, जुआ, सट्टा आदि से दूर रहें। झूठे तर्कों से बचें। किसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यावसायिक कार्यों के लिए अनुकूल रहेगी। परिवार के साथ घूमने-फिरने और मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
दिन उत्कृष्ट साहित्य के ज्ञानवर्धन और पठन-पाठन में व्यतीत होगा। नया ज्ञान प्राप्त करने में आपकी रुचि बढ़ेगी। ज़रूरतमंद दोस्त की मदद करने से आपको आध्यात्मिक सुकून मिलेगा। आप अपने जीवन की हर कसौटी पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। अपने गुस्से पर काबू रखना भी जरूरी है। बिना बात के किसी से बहस न करें। कहीं से अशुभ या अप्रिय समाचार मिलने से निराशा हाथ लगेगी। बनते काम में भी विघ्न आ सकता है। कुछ समय बच्चों की समस्याओं में भी लगाएं। व्यापार को लेकर आप गंभीर निर्णय लेंगे।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
आपका व्यावसायिक कौशल और योग्यता आपकी उन्नति में मददगार साबित होगी। आप अपने संपर्क सूत्रों का भी ठीक से उपयोग कर पाएंगे। आप दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में भी मदद करेंगे। कार्यों को पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करने का उत्साह रहेगा। गलत खर्च पर लगाम लगाना जरूरी है। कोई नकारात्मक गतिविधि वाला व्यक्ति आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। रुपये के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। कामकाज से जुड़ी कोई सकारात्मक यात्रा पूरी हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय में उचित तालमेल बना रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
काफी दिनों बाद किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श करने से उपयुक्त परिणाम मिल सकता है। प्रोफेशनल स्टडी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। कई बार बातचीत के दौरान आपके मुंह से कुछ ऐसा कहा जा सकता है जो आपके रिश्ते के लिए हानिकारक होगा। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन आदि का प्रयोग न करें। अपने क्रोध और आवेग पर भी नियंत्रण रखें। कारोबार में कुछ कड़े और महत्वपूर्ण फैसले लेने की जरूरत है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आप अपना काम ठीक से पूरा करने में सफल रहेंगे। इस समय ग्रह गोचर आपके लिए लाभकारी स्थिति बना रहा है। इसलिए समय का पूरा सदुपयोग करें। लंबे समय से चला आ रहा कोई तनाव और चिंता दूर होगी। दिन के दूसरे पहर में कुछ परेशानी हो सकती है। अपनी जरूरी चीजों को सुरक्षित रखें। दूसरों पर निर्भर रहने से परेशानी हो सकती है। घर में किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से कोई महत्वपूर्ण कार्य बाधित हो सकता है। व्यापार में नए अनुबंध प्राप्त होंगे। पति-पत्नी आपस में तालमेल बनाकर रखेंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन अत्यंत लाभकारी है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें। यदि कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो आज उसे पूरा करने का सही समय है। संबंधों में सुधार आएगा और चारों प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। पुराना झगड़ा फिर से हो सकता है। यानी विवाद की स्थिति से बचने के लिए। कई बार शक करने की आपकी आदत आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें, खासतौर पर रुपए के मामले में। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आप व्यवस्थित ढंग से अपना काम करने में सफल रहेंगे। अपने सपनों और कल्पनाओं को साकार करने का सही समय है। आर्थिक निवेश के मामले में समय बीतेगा और सफलता भी मिलेगी। इस समय छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। घर में किसी बड़े के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक शांति और शांति बनाए रखने के लिए आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में भी समय बिताएं। काम पूरे करने में व्यस्तता रहेगी और कुछ पक्के और महत्वपूर्ण फैसले भी लेने पड़ेंगे।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आर्थिक रूप से उत्तम है। रोचक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में भी रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। इसे ठीक से हैंडल करने में भी आपको परेशानी होगी। संयम और धैर्य से काम लें। किसी से भी ज्यादा बहसबाजी में न पड़ें। वाहन संचालन में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बिजनेस में सभी काम सही तरीके से चलते रहेंगे। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग आपका मनोबल बढ़ाएगा। सर्दी-जुकाम की स्थिति रहेगी।

Share this story